September 19, 2024
A.I

Adobe Acrobat Gets Image Generation, Other AI-Powered Features With Firefly Image 3 Model Integration

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Adobe Acrobat Gets Image Generation, Other AI-Powered Features With Firefly Image 3 Model Integration

एडोब ने सोमवार को अपने पीडीएफ संपादन सॉफ्टवेयर एक्रोबैट के लिए कई नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर पेश किए। ये फीचर एडोब फायरफ्लाई इमेज 3 फाउंडेशन मॉडल द्वारा संचालित हैं – जो कंपनी के इन-हाउस टेक्स्ट-टू-इमेज जेनरेशन मॉडल का तीसरा संस्करण है। इसके एकीकरण के बाद, उपयोगकर्ता न केवल छवियों को बेहतर बनाने के लिए एआई का लाभ उठा पाएंगे, बल्कि ऐप में टेक्स्ट-आधारित संकेतों के साथ उन्हें जेनरेट भी कर पाएंगे। इमेज-जेनरेशन क्षमताओं के अलावा, एडोब ने दस्तावेजों के लिए एक इनसाइट्स फीचर के साथ-साथ मीटिंग्स को सारांशित करने की क्षमता भी शुरू की है।

एक्रोबेट में AI विशेषताएं

न्यूज़रूम पर एक पोस्ट में, एडोब ने एक्रोबैट में फायरफ्लाई इमेज 3 के एकीकरण का खुलासा किया। इसके साथ, उपयोगकर्ता इसका लाभ उठा सकते हैं संपादित छवि फायरफ्लाई-संचालित जेनरेटिव फिल, रिमूव बैकग्राउंड, इरेज़ और क्रॉप सुविधाओं का उपयोग करने का विकल्प। कंपनी का दावा है कि ये दस्तावेज़ों में “सामग्री जोड़, हटा और पुनर्जीवित कर सकते हैं”।

इसके अलावा, इमेज 3 उपयोगकर्ताओं को दस्तावेज़ों में टेक्स्ट-आधारित संकेतों के माध्यम से छवियाँ बनाने की सुविधा भी देता है। छवियों को दस्तावेज़ के किसी भी भाग में जोड़ा जा सकता है और आकार और शैली के लिए समायोजित किया जा सकता है। उल्लेखनीय रूप से, एडोब ने अप्रैल में अपने छवि-संपादन सॉफ़्टवेयर फ़ोटोशॉप के लिए समान सुविधाएँ शुरू कीं।

कंपनी के अनुसार, एडोब फायरफ्लाई को लाइसेंस प्राप्त सामग्री पर प्रशिक्षित किया जाता है, जिसमें मॉडरेट किए गए एडोब स्टॉक कंटेंट और सार्वजनिक डोमेन इमेज शामिल हैं, जिनका कॉपीराइट समाप्त हो चुका है। वास्तविक छवियों और AI-जनरेटेड छवियों के बीच अंतर करने के लिए, एडोब कंटेंट प्रोवेंस एंड ऑथेंटिसिटी (C2PA) ओपन स्टैंडर्ड के लिए गठबंधन का पालन करने का दावा करता है, जिसके लिए मेकर्स को AI लेबल जोड़ने और छवि मेटाडेटा के भीतर इसकी निर्माण प्रक्रिया के बारे में विवरण शामिल करने की आवश्यकता होती है।

दस्तावेज़ से संबंधित प्रश्नों के उत्तर देने के लिए जनरेटिव AI का उपयोग करने वाले AI असिस्टेंट को अतिरिक्त सुविधाएँ भी मिल रही हैं। आज (18 जून) से, यह दस्तावेज़ में अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है, जैसे कि रुझानों की पहचान करना, प्रश्नों का उत्तर देना और विभिन्न स्रोतों से जानकारी को संश्लेषित करना और प्रारूपित करना। एडोब का कहना है कि इसका AI असिस्टेंट न केवल उत्तर दे सकता है, बल्कि इसके साथ उद्धरण भी प्रदान कर सकता है, जिससे उपयोगकर्ता के लिए पूरे दस्तावेज़ को देखे बिना प्रासंगिक बिंदु पर जल्दी से नेविगेट करना आसान हो जाता है।

एडोब ने AI असिस्टेंट के लिए उन्नत मीटिंग ट्रांसक्रिप्ट क्षमताएँ भी पेश की हैं। AI का लाभ उठाते हुए, यह अब वर्चुअल मीटिंग के लिए स्वचालित रूप से जनरेटिव सारांश बना सकता है। कंपनी के अनुसार, इससे उपयोगकर्ता चर्चा के विषयों और प्रमुख क्रियाओं के साथ गति से बने रह सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin