September 19, 2024
A.I

Apple Could Unveil an AI-Powered Photo Editing Feature at the Let Loose Event: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Could Unveil an AI-Powered Photo Editing Feature at the Let Loose Event: Report

Apple कथित तौर पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से चलने वाले फोटो एडिटिंग फीचर पर काम कर रहा है, जिसे वह जल्द ही लॉन्च कर सकता है। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज मंगलवार को अपना लेट लूज़ इवेंट आयोजित कर रहा है, जहाँ नए iPad Air और iPad Pro मॉडल और एक नया Apple Pencil पेश करने की उम्मीद है। ऐसा कहा जा रहा है कि इवेंट के दौरान कंपनी अपने नए AI फीचर को भी टीज़ कर सकती है और फिर इसे 2024 में पेश कर सकती है। विशेष रूप से, Apple शोधकर्ताओं ने छवियों को संपादित करने में सक्षम AI मॉडल पर एक पेपर भी प्रकाशित किया है।

AppleInsider की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple ‘क्लीन अप’ नामक एक AI-संचालित फीचर पर काम कर रहा है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उपयोगकर्ताओं को “फ़ोटोशॉप-ग्रेड संपादन क्षमताएँ” प्रदान करेगा। मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट ने दावा किया कि इस फीचर का वर्तमान में आंतरिक रूप से परीक्षण किया जा रहा है और इसे इन-हाउस फ़ोटो ऐप के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसने आगे कहा कि इस फीचर की योजना macOS 15 के लिए बनाई जा रही है, लेकिन यह निर्दिष्ट नहीं किया कि यह iOS 18 और iPadOS 18 पर भी उपलब्ध होगा या नहीं।

बताया जा रहा है कि यह फीचर फोटो ऐप के नए वर्जन के एडिट मेन्यू में मौजूद है। एडजस्ट, फ़िल्टर और क्रॉप तीन विकल्प हैं और क्लीन अप फीचर एडजस्ट मेन्यू में पाया जा सकता है। यह फीचर क्या करता है, इसके बारे में कहा जाता है कि यह इमेज के एक हिस्से से बैकग्राउंड ऑब्जेक्ट को हटाता है, जिसे ब्रश टूल का इस्तेमाल करके चुना जा सकता है। Google के Pixel स्मार्टफोन में भी ऐसा ही टूल उपलब्ध है।

दिलचस्प बात यह है कि इस साल की शुरुआत में, Apple के शोधकर्ताओं ने गाइडिंग इंस्ट्रक्शन-बेस्ड इमेज एडिटिंग वाया मल्टीमॉडल लार्ज लैंग्वेज मॉडल्स नामक एक पेपर प्रकाशित किया था, जिसमें एक AI मॉडल का उल्लेख किया गया था जो सरल संकेतों और क्रियाओं के साथ एक छवि में जटिल संपादन कर सकता है। यदि क्लीन अप फीचर के बारे में रिपोर्ट सच है, तो संभावना है कि यह इस LLM पर आधारित हो सकता है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि टेक दिग्गज अपने लेट लूज़ इवेंट के दौरान इस फीचर को टीज़ कर सकता है। अगर कंपनी iPad के लिए भी इस फीचर को जारी करने का इरादा रखती है तो यह समझ में आता है। एक पुरानी रिपोर्ट में बताया गया था कि Apple नए iPad Pro को M4 चिपसेट के साथ पेश कर सकता है जिसमें AI फीचर चलाने में सक्षम एक नया न्यूरल इंजन है। कंपनी इसे AI डिवाइस के तौर पर भी पेश कर सकती है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin