September 19, 2024
A.I

Apple Intelligence Could Help Users Generate AI Artwork for Apple Music Playlists: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Intelligence Could Help Users Generate AI Artwork for Apple Music Playlists: Report

Apple इंटेलिजेंस – आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाओं का एक सेट जो अगले साल कुछ चुनिंदा डिवाइस पर आएगा – कंपनी की म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस Apple Music पर एक नए फीचर को पावर दे सकता है। 10 जून को वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में पेश किए गए Apple इंटेलिजेंस से iOS 18 और macOS Sequoia पर कई अन्य AI सुविधाएँ सक्षम होने की उम्मीद है। हालाँकि अब तक कई डेवलपर बीटा अपडेट पेश किए गए हैं, लेकिन उनमें से कोई भी इन AI सुविधाओं तक पहुँच नहीं लाया है। अब, हाल ही में जारी किए गए iOS 18 डेवलपर बीटा 4 अपडेट में खोजा गया कोड एक नए फीचर का संकेत देता है जिसे Apple ने प्रदर्शित नहीं किया – Apple Music प्लेलिस्ट के लिए AI एल्बम आर्ट बनाने की क्षमता।

एप्पल म्यूजिक प्लेलिस्ट के लिए एआई इमेज पर काम कर रहा है एप्पल

9to5Mac ने मंगलवार को जारी किए गए iOS 18 डेवलपर बीटा 4 पर कोड देखा, जिसमें स्ट्रिंग्स शामिल हैं जो एक ऐसे फीचर का संदर्भ देते हैं जो उपयोगकर्ताओं को Apple Music पर प्लेलिस्ट के लिए AI आर्टवर्क बनाने देता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह एक के रूप में आएगा चित्र बनाएं किसी मौजूदा प्लेलिस्ट को संपादित करते समय प्रदर्शित होने वाला बटन.

प्रकाशन के अनुसार, बटन पर टैप करने से इमेज प्लेग्राउंड खुल जाएगा – कंपनी का टेक्स्ट-टू-इमेज AI टूल जो Apple इंटेलिजेंस का हिस्सा है। जब इसे लागू किया जाता है, तो iPhone उपयोगकर्ता से पूछ सकता है कि वे किस तरह की छवि बनाना चाहते हैं, एनीमेशन, चित्रण या स्केच जैसे विकल्प प्रस्तुत करते हैं। हालाँकि, यह केवल अटकलें हैं, क्योंकि Apple ने अभी तक iOS 18 पर इस तरह की सुविधा की मौजूदगी की पुष्टि नहीं की है।

रिपोर्ट के अनुसार AI फीचर अभी विकास के अधीन है और बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध नहीं है। Apple ने पहले घोषणा की थी कि कुछ भाषाओं में योग्य डिवाइस को इस साल के अंत में Apple इंटेलिजेंस के लिए समर्थन मिलेगा, लेकिन ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने हाल ही में सुझाव दिया कि इन सुविधाओं – जिसमें Apple द्वारा बताए गए विभिन्न सिरी अपग्रेड शामिल हैं – को 2025 तक विलंबित किया जा सकता है।

अपने न्यूजलेटर में गुरमन ने दावा किया कि आईफोन निर्माता ने इसके रिलीज के लिए वसंत 2025 को लक्ष्य बनाया है, जबकि एप्पल ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वह इन सुविधाओं को उपयोगकर्ताओं के लिए कब जारी करेगा।

पत्रकार ने यह भी खुलासा किया है कि क्यूपर्टिनो-आधारित प्रौद्योगिकी फर्म जनवरी 2025 में iOS 18.4 अपडेट के माध्यम से परीक्षण और डिबगिंग के लिए डेवलपर्स के लिए Apple इंटेलिजेंस सुविधाएँ जारी कर सकती है।

हालांकि, एप्पल इंटेलिजेंस के रोलआउट में कथित देरी का यह मतलब नहीं है कि 2024 में आईफोन उपयोगकर्ताओं के लिए एआई सुविधाएँ उपलब्ध नहीं होंगी। ऐप्पल द्वारा घोषित कुछ सुविधाएँ, जैसे कि चैटजीपीटी – ओपनएआई के लोकप्रिय संवादी चैटबॉट द्वारा संचालित टेक्स्ट-जनरेशन और फ़ॉर्मेटिंग टूल – अभी भी इस साल के अंत में रोलआउट के लिए तैयार होने की उम्मीद है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin