September 19, 2024
A.I

Apple Intelligence May Not Be Ready in Time for iOS 18, iPadOS 18 Public Release in September: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Intelligence May Not Be Ready in Time for iOS 18, iPadOS 18 Public Release in September: Report

Apple इंटेलिजेंस को इस साल की शुरुआत में iOS 18, iPadOS 18 और macOS Sequoia पर आने वाले नए फीचर्स और अपग्रेड के मौजूदा सूट में एक बहुप्रतीक्षित अतिरिक्त होने की उम्मीद है। क्यूपर्टिनो टेक दिग्गज ने लॉन्च के समय और उपर्युक्त अपडेट (सितंबर में आने की बात कही गई) के बाद के महीनों में उपलब्ध होने वाले कई उपयोगी नए फीचर्स और एकीकरण का वादा किया है। सॉफ़्टवेयर में गहराई से एकीकृत किए गए AI एकीकरण, उन उपयोगकर्ताओं के लिए कई अतिरिक्त सुविधाएँ लाते हैं जो वर्तमान में Apple सिलिकॉन-संचालित उपकरणों की नवीनतम पीढ़ी के मालिक हैं। हालाँकि, अब ऐसा लगता है कि Apple को बाद की तारीख के लिए Apple इंटेलिजेंस सुविधाओं को पूरी तरह से जारी करने से रोकना पड़ सकता है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल अपने सभी ऑपरेटिंग सिस्टम में बहुप्रतीक्षित एप्पल इंटेलिजेंस एआई-इंटीग्रेशन को जारी करने में देरी करेगा, जो किसी न किसी रूप में इसके साथ आने वाले थे।

Apple ने WWDC 2024 की घोषणा में यह स्पष्ट कर दिया था कि iOS 18, iPadOS 18 और macOS Sequoia के लॉन्च के समय सभी सुविधाएँ नहीं आएंगी, जबकि ये मील का पत्थर अपडेट इस साल सितंबर में समर्थित उपकरणों के लिए जारी किए जाएंगे।

उस समय, Apple ने स्पष्ट किया था कि केवल वे उपयोगकर्ता ही Apple इंटेलिजेंस का उपयोग कर पाएंगे जिनकी डिवाइस भाषा US English पर सेट है। जबकि उपर्युक्त अपडेट के साथ कई सुविधाएँ आने की उम्मीद थी, Apple ने यह भी कहा कि “कुछ सुविधाएँ, सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म और अतिरिक्त भाषाएँ अगले वर्ष के दौरान आएंगी।” बिना कोई समयसीमा बताए।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट (जो कि इसी पर एक पिछली रिपोर्ट की पुष्टि करती है) अब बताती है कि ऐप्पल इंटेलिजेंस को अपने नए सॉफ़्टवेयर अपडेट के सार्वजनिक रिलीज़ के लिए समय पर तैयार होने की उम्मीद नहीं है, जो इस गिरावट में समर्थित डिवाइस पर आने की उम्मीद है। यह संकेत देता है कि iOS 18, iPadOS 18 और macOS Sequoia WWDC 2024 में वादा किए गए सभी चीजों के साथ Apple इंटेलिजेंस के बिना आएंगे।

रिपोर्ट के लेखक मार्क गुरमन ने बताया कि Apple अगले अपडेट (iOS 18.1, iPadOS 18.1) में अपने AI फीचर्स और इंटीग्रेशन को पेश करने की योजना बना रहा है, जिसे वह अक्टूबर तक लाने की योजना बना रहा है। यह वास्तव में सार्वजनिक रिलीज़ की तारीख से सिर्फ़ एक महीने दूर है। इस लगातार अपडेट में जारी किए जाने वाले फीचर्स के लिए बीटा सॉफ़्टवेयर कथित तौर पर इस सप्ताह डेवलपर्स के लिए चल रहे बीटा रिलीज़ चक्र के एक भाग के रूप में उपलब्ध होगा।

गुरमन ने यहां तक ​​कहा कि Apple इंटेलिजेंस से संबंधित कई फीचर अगले साल भी जारी किए जाएंगे और इनमें से कुछ iPhone 16 डिवाइस की अगली लाइन-अप को बेचने में मदद करेंगे। Apple की Apple इंटेलिजेंस समर्थित डिवाइस की शॉर्ट लिस्ट में A17 Pro प्रोसेसर (केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max पर उपलब्ध) या इसके iPad, Macbook और Mac-कंप्यूटिंग डिवाइस के लिए M-सीरीज चिप अनिवार्य है।

नए AI-इंटीग्रेशन के बिना भी, Apple के नवीनतम सॉफ़्टवेयर अपडेट में अभी भी उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत सारी नई सुविधाएँ हैं। इसमें ऐप आइकन के लिए नए थीमिंग विकल्पों के साथ एक अधिक अनुकूलन योग्य और वैयक्तिकृत होम स्क्रीन, कंट्रोल सेंटर के लिए एक बड़ा अपडेट, पूरी तरह से नया डिज़ाइन किया गया फ़ोटो लाइब्रेरी, सैटेलाइट कनेक्टिविटी के माध्यम से संदेश भेजने की क्षमता और बहुत कुछ शामिल होगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin