September 19, 2024
A.I

Apple Planning AI Integrations With Google Gemini and Other AI Models in the Future: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Planning AI Integrations With Google Gemini and Other AI Models in the Future: Report

Apple ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 के मुख्य सत्र के दौरान अपने आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम में OpenAI के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट ChatGPT के एकीकरण की घोषणा करके कई लोगों को चौंका दिया। यह पहली बार है जब टेक दिग्गज ने अपने प्लेटफ़ॉर्म पर किसी थर्ड-पार्टी सिस्टमवाइड एक्सेस दिया है। हालाँकि, अगर एक नई रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए तो यह अभी शुरुआत है। कंपनी कथित तौर पर Google के Gemini और अन्य प्रमुख AI मॉडल के साथ आगे AI एकीकरण के लिए अपने प्लेटफ़ॉर्म को खोलने के लिए तैयार है।

एप्पल कथित तौर पर गूगल जेमिनी के साथ एआई एकीकरण के लिए तैयार है

9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने WWDC के बाद कीनोट चर्चा में अपनी भविष्य की AI योजनाओं को साझा किया। YouTuber iJustine द्वारा संचालित सत्र के दौरान, Apple में सॉफ़्टवेयर इंजीनियरिंग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष क्रेग फ़ेडेरिघी ने संकेत दिया कि भविष्य में Gemini को Apple प्लेटफ़ॉर्म के साथ भी एकीकृत किया जा सकता है।

फेडेरिघी ने कहा, “इसलिए हम भविष्य में गूगल जेमिनी जैसे विभिन्न मॉडलों के साथ एकीकरण करने की उम्मीद कर सकते हैं। मेरा मतलब है, अभी घोषणा करने के लिए कुछ भी नहीं है, लेकिन यही हमारी दिशा है।”

रिपोर्ट के अनुसार, फ़ेडेरिघी ने गूगल जेमिनी का ज़िक्र इस संदर्भ में किया कि एप्पल iOS, iPadOS, macOS और दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम में कई AI मॉडल लाने की योजना बना रहा है। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि कंपनी यूज़र्स को अपनी पसंद का AI मॉडल इस्तेमाल करने की प्राथमिकता देना चाहती है क्योंकि अलग-अलग लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) अलग-अलग कामों में माहिर हो सकते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि चैटजीपीटी को पहले शामिल करने का निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि तकनीकी दिग्गज प्रकाशन के अनुसार “सर्वश्रेष्ठ के साथ शुरुआत करना” चाहते थे।

एप्पल ने चैटजीपीटी को सभी ऑपरेटिंग सिस्टम में एकीकृत किया

WWDC 2024 के मुख्य सत्र के दौरान, Apple ने घोषणा की कि वह iPhone, iPad और Mac डिवाइस के लिए अपने आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम में ChatGPT एक्सेस को एकीकृत कर रहा है। चैटबॉट टेक्स्ट और इमेज में विभिन्न AI सुविधाएँ लाएगा। सिरी विभिन्न उपयोगकर्ता प्रश्नों के उत्तर लाने के लिए ChatGPT के ज्ञान आधार का उपयोग करने में भी सक्षम होगा। हालाँकि, सिरी द्वारा चैटबॉट के साथ प्रश्न और कोई भी फ़ोटो या दस्तावेज़ साझा करने से पहले उपयोगकर्ताओं को ऑप्ट-इन करना होगा।

चैटजीपीटी की क्षमताएं सिस्टमवाइड राइटिंग टूल्स के माध्यम से उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होंगी। कंपोज फीचर उपयोगकर्ताओं को चैटबॉट का उपयोग करके चित्र बनाने की भी अनुमति देगा। विशेष रूप से, Apple अपने AI फीचर्स के लिए GPT-4o-संचालित चैटजीपीटी का लाभ उठा रहा है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin