September 19, 2024
A.I

Apple Vision Pro Will Reportedly Get Apple Intelligence Capabilities, But Not This Year

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Vision Pro Will Reportedly Get Apple Intelligence Capabilities, But Not This Year

एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple Vision Pro भी उन डिवाइस की सूची में शामिल हो सकता है, जिन्हें Apple इंटेलिजेंस सुविधाएँ मिलेंगी। वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में, क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज ने राइटिंग टूल्स, AI-पावर्ड सिरी, जेनमोजी और बहुत कुछ सहित अपने नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स का प्रदर्शन किया। उस समय, इन सुविधाओं की घोषणा iOS 18, iPadOS 18 और macOS Sequoia के लिए की गई थी। अब कहा जा रहा है कि Vision Pro में भी ये AI सुविधाएँ मिलेंगी। हालाँकि, कथित तौर पर, ये सुविधाएँ इस साल नहीं आएंगी।

एप्पल विज़न प्रो में एप्पल इंटेलिजेंस फीचर मिलने की बात कही गई है

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन द्वारा अपने पावर ऑन न्यूजलेटर में दी गई रिपोर्ट के अनुसार, टेक दिग्गज ने अपने मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट में Apple इंटेलिजेंस लाने का काम शुरू कर दिया है। मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट का दावा है कि ये सुविधाएँ इस साल आने की संभावना नहीं है। हालाँकि, यह ज्ञात नहीं है कि AI सुविधाएँ अगले साल की शुरुआत में शुरू की जाएँगी या उपयोगकर्ताओं को 2025 की शरद ऋतु में visionOS 3 के रिलीज़ होने तक इंतज़ार करना होगा।

गुरमन ने बताया कि विज़न प्रो में ऐप्पल इंटेलिजेंस को जोड़ना कोई बड़ी चुनौती नहीं होगी, क्योंकि डिवाइस में 16 जीबी की एकीकृत रैम है, जिसके बारे में उनका दावा है कि यह एआई कार्यों को चलाने के लिए “पर्याप्त से अधिक” है। चूंकि हेडसेट M2 चिपसेट का उपयोग करता है, इसलिए प्रोसेसर से संबंधित समस्याएं भी नहीं होनी चाहिए। अंत में, रिपोर्ट में कहा गया है कि विज़नओएस मौजूदा iPadOS का एक प्रकार है, जिससे डिवाइस में एआई सुविधाओं को एकीकृत करने की परेशानी कम होनी चाहिए।

Apple Vision Pro में AI फीचर मिलना भी कार्यात्मक रूप से एक तार्किक अपग्रेड होगा। Apple ने मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट को कंप्यूटर कार्यों को संभालने के लिए डिज़ाइन किया गया डिवाइस बताया है, और इसमें नोटिफिकेशन प्राथमिकता, लेखन उपकरण और जैसे फीचर हैं। [Siri](https://www.gadgets360.com/tags/siri) जो जटिल कार्यों को संभाल सकता है, उसकी क्षमताओं में वृद्धि ही होगी।

रिपोर्ट का दावा है कि विज़न प्रो में एआई फीचर पेश करने में देरी का एक कारण इसके हाल ही में घोषित प्राइवेट क्लाउड कंप्यूट सर्वर पर अधिक बोझ पड़ने से रोकना हो सकता है। ऐसा कहा जाता है कि कंपनी अभी भी अपने क्लाउड सिस्टम के बुनियादी ढांचे का विस्तार कर रही है, और इसे तुरंत बहुत सारे उत्पादों में विस्तारित करने से फीचर देने की विलंबता या दक्षता प्रभावित हो सकती है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin