September 19, 2024
A.I

Arc Search Gets a Quirky AI-Powered Call Arc Feature That Offers Voice Responses

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Arc Search Gets a Quirky AI-Powered Call Arc Feature That Offers Voice Responses

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से संचालित मोबाइल ब्राउज़िंग प्लेटफ़ॉर्म, iPhone के लिए आर्क सर्च में एक नया फीचर आ रहा है जो वॉयस क्षमताएँ लाता है। कॉल आर्क नामक इस फीचर को एक गेमीफाइड अनुभव के रूप में डिज़ाइन किया गया है जिसे केवल तभी चालू किया जा सकता है जब उपयोगकर्ता फ़ोन को अपने कानों के पास लाएँ। यह प्रश्नों के लिए मौखिक प्रतिक्रिया प्रदान करता है, जिससे स्क्रीन को देखने और उसे पढ़ने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। ऐप में ‘ब्राउज़ फ़ॉर मी’ फ़ीचर भी है जो सर्च क्वेरी के बारे में वेब पेज बनाने के लिए विभिन्न AI मॉडल का उपयोग करता है।

कॉल आर्क सुविधा को कैसे सक्रिय करें

कॉल आर्क को अभी रोल आउट किया जा रहा है, और दुनिया भर के ज़्यादातर यूज़र्स को यह पहले से ही मिल जाना चाहिए या अगले कुछ दिनों में मिल जाएगा। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, उन्हें ऐप स्टोर के ज़रिए आर्क सर्च ऐप को अपडेट करना होगा। इस सुविधा को सक्रिय करने की प्रक्रिया अनोखी और अनोखी है। ब्राउज़र कंपनी ने इस सुविधा को कॉलिंग इंटरफ़ेस के रूप में भेजा है, जो तब चालू होता है जब यूज़र अपने कान के पास iPhone (ऐप खोलकर) लाता है।

कॉल आर्क कॉल आर्क

आर्क सर्च ऐप में आर्क सुविधा को कॉल करें

एक बार जब यह सुविधा सक्रिय हो जाती है, तो उपयोगकर्ताओं को एक कॉल इंटरफ़ेस दिखाई देगा जिसमें नीचे की तरफ़ एक एंड कॉल बटन, एक स्पीकर बटन और प्रतिक्रियाओं के बारे में अधिक पढ़ने के लिए एक बटन होगा। एक बड़ा एनिमेटेड स्माइली इमोटिकॉन बीच में रखा गया है जिसके ऊपर ‘आर्क’ शब्द लिखा हुआ है। कॉल की अवधि दिखाने वाला एक कॉल टाइमर भी है।

गैजेट्स 360 इस सुविधा तक पहुंचने में सक्षम था और पाया कि यह सामान्य रूप से काम कर रहा है। इसमें लगभग चार सेकंड का थोड़ा अंतराल है (जो इंटरनेट कनेक्टिविटी के आधार पर भिन्न हो सकता है), लेकिन इससे कोई बड़ी असुविधा नहीं होती है। एक बार क्वेरी संसाधित हो जाने के बाद, यह प्रतिक्रिया तैयार होने तक कॉल वेटिंग ट्यून बजाता है। उसके बाद, AI मौखिक रूप से प्रतिक्रिया देता है। उपयोगकर्ता स्क्रीन पर टेक्स्ट भी देख सकते हैं।

यह सुविधा उन परिदृश्यों में उपयोगी है जब उपयोगकर्ता बाहर हो या प्रतिक्रियाओं की जांच करने के लिए स्क्रीन को नहीं पढ़ सकता हो। उदाहरण के लिए, यदि उपयोगकर्ता खाना बना रहा है और कोई रेसिपी देखना चाहता है, तो वे इस सुविधा का उपयोग करके बिना किसी बीच में सब कुछ छोड़े चरणों को सुन सकते हैं। विशेष रूप से, GPT-4o के साथ ChatGPT इंटरनेट तक भी पहुँच सकता है और बिना किसी रुकावट के मौखिक प्रतिक्रियाएँ दे सकता है। Google ने अभी तक iOS पर Gemini ऐप जारी नहीं किया है, लेकिन इसके Android समकक्ष में भी इसी तरह की मौखिक प्रतिक्रिया क्षमताएँ हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

क्रिप्टो मूल्य आज: बिटकॉइन, ईथर लॉग लॉस, मुनाफे में रिपल, डॉगकॉइन यूएस में संभावित ईथर ईटीएफ से आगे


सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 स्लिम इस साल के अंत में बड़े डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है; इसमें S पेन सपोर्ट की कमी हो सकती है



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin