September 19, 2024
A.I

Asus Reveals AI Strategy, Launches New Copilot+ PCs and Creator-Focused Devices at Computex 2024

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Asus Reveals AI Strategy, Launches New Copilot+ PCs and Creator-Focused Devices at Computex 2024

आसुस ने सोमवार को AMD के Computex 2024 में अपनी नई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित लाइनअप पेश की। कंपनी ने अपने Zenbook, TUF और ProArt सीरीज में नए Copilot+ PC पेश किए। साथ ही, इसने Intel के सहयोग से विकसित डेस्कटॉप के अपने AI NUC 2024 लाइनअप का भी अनावरण किया। इसके अलावा, कंपनी ने अपनी AI रणनीति का भी खुलासा किया जिसमें Nvidia के Grace Hopper और Grace Blackwell चिपसेट द्वारा समर्थित AI-संचालित सर्वर शामिल हैं। विशेष रूप से, कंपनी अपने Copilot+ PC के लिए हाल ही में अनावरण किए गए AMD Ryzen AI 9 HX 370 प्रोसेसर का लाभ उठा रही है।

आसुस एआई रणनीति

कंपनी ने कम्प्यूटेक्स इवेंट में अपनी एआई रणनीति को “सर्वव्यापी एआई। अविश्वसनीय संभावनाएं” के रूप में पेश किया। एआई-आधारित लैपटॉप की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करने के साथ-साथ, ताइवान की तकनीकी दिग्गज ने यह भी घोषणा की है कि वह डेटा सेंटर पर अपना ध्यान बढ़ा रही है।

आसुस ने न्यूज़रूम पोस्ट के ज़रिए घोषणा की है कि उसके डेटा सेंटर सॉल्यूशन, आसुस सर्वर, AI-संचालित सर्वर का उपयोग करेंगे जो Nvidia के AI चिप्स द्वारा संचालित होंगे। यह ग्रेस हॉपर और ग्रेस ब्लैकवेल चिपसेट का उपयोग करेगा, जो AI कार्यों को संभालने के लिए जाने जाते हैं।

यह अपने NUC (कंप्यूटिंग की अगली इकाई) लाइनअप को भी अपग्रेड कर रहा है, जो प्रदर्शन-भारी डेस्कटॉप घटक प्रदान करता है। नई AI NUC 2024 सीरीज़ को पेश करते हुए, Asus ने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह उद्यमों के लिए AI कार्यों पर ध्यान केंद्रित करेगा और व्यावसायिक अनुप्रयोगों के विविध सेट का समर्थन करेगा।

आसुस ज़ेनबुक मॉडल लॉन्च

आसुस ज़ेनबुक एस 16 कंपनी के पहले एआई पीसी में से एक है जिसमें सिरेमिक हाइब्रिड बिल्ड, ओएलईडी स्क्रीन है, और यह एएमडी के नवीनतम रेज़ेन एआई एचएक्स 370 प्रोसेसर से लैस है, जो रेज़ेन एआई 300 सीरीज़ का प्रमुख चिपसेट है। इवेंट के दौरान ज़ेनबुक एस 14 और एक्सपर्टबुक पी5 का भी अनावरण किया गया, और ये इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर द्वारा संचालित होंगे। ये लैपटॉप पेशेवरों और छोटे कार्यालय वातावरण के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

आसुस ने प्रोआर्ट सीरीज के लैपटॉप लॉन्च किए

कंपनी ने ProArt सीरीज पर खास ध्यान दिया, जिसमें Asus ProArt P16, ProArt PX13 और ProArt PZ13 सहित तीन अलग-अलग लैपटॉप पेश किए गए। ProArt P16 एक क्लैमशेल लैपटॉप है, जबकि PX13 में कन्वर्टिबल फॉर्म फैक्टर है। दोनों में AMD Ryzen AI 9 HX 370 चिपसेट है, जिसे Nvidia GeForce RTX 4070 GPU के साथ जोड़ा गया है। AI कार्यों के लिए, इसमें एक न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) है जो 50 ट्रिलियन ऑपरेशन प्रति सेकंड (TOPS) तक संभाल सकता है। GPU अधिक भारी AI वर्कफ़्लो के लिए 321 TOP तक डिलीवर कर सकता है।

आसुस प्रोआर्ट पीजेड13 को मिलिट्री-ग्रेड-टेस्टेड डिटैचेबल लैपटॉप कहा जाता है, जिसमें धूल और पानी के प्रतिरोध के लिए IP52 रेटिंग है। यह क्रिएटर-केंद्रित लैपटॉप स्नैपड्रैगन एक्स प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो इसे कोपिलॉट+ पीसी नाम भी देगा।

आसुस TUG गेमिंग लैपटॉप का अनावरण

इसके अलावा, कंपनी ने TUF सीरीज के तहत दो नए गेमिंग लैपटॉप भी पेश किए, Asus TUF A16 और TUF A14। ये लैपटॉप AMD Ryzen AI 9 HX 370 SoC से लैस होंगे, जिन्हें Nvidia GeForce RTX 40-सीरीज GPU के साथ जोड़ा जाएगा। ये डॉल्बी एटमॉस ऑडियो और हाई-रिफ्रेश रेट G-Sync डिस्प्ले तकनीक को भी सपोर्ट करेंगे।

आसुस कोपायलट+ पीसी लाइनअप की कीमत

आसुस ने अपने ज़ेनबुक एस 16, प्रोआर्ट पी16 और पीएक्स13 को वैश्विक स्तर पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया है। अमेरिका में, उपयोगकर्ता बेस्टबाय पर डिवाइस को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं, और बाकी सभी जगहों पर इसे कंपनी की वेबसाइट पर बुक किया जा सकता है। ज़ेनबुक एस 16 की कीमत $1,399 (लगभग 117,000 रुपये) से शुरू होती है। क्लैमशेल प्रोआर्ट पी16 की कीमत $1,899 (लगभग 158,600 रुपये) से शुरू होती है, जबकि प्रोआर्ट पीएक्स13 कन्वर्टिबल $1,699 (लगभग 141,900 रुपये) से शुरू होती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin