September 19, 2024
A.I

ByteDance Unveils Jimeng AI, a Text-to-Video Generation Platform That Could Rival OpenAI Sora

  • August 18, 2024
  • 1 min read
ByteDance Unveils Jimeng AI, a Text-to-Video Generation Platform That Could Rival OpenAI Sora

बीजिंग स्थित प्रौद्योगिकी दिग्गज बाइटडांस, जो TikTok के लिए जानी जाती है, ने एक कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) टेक्स्ट-टू-वीडियो प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च किया है। जिमेंग AI नामक यह प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से चित्र और वीडियो दोनों बनाने की अनुमति देता है। कहा जाता है कि यह प्लेटफ़ॉर्म Apple के ऐप स्टोर और Android दोनों पर मोबाइल ऐप के रूप में जारी किया गया है, लेकिन यह केवल चीन के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। एक रिपोर्ट के अनुसार, प्लेटफ़ॉर्म में कोई निःशुल्क टियर नहीं है और इसका उपयोग करने के लिए सदस्यता की आवश्यकता होती है। जिमेंग AI रनवे, पिका AI और अभी तक लॉन्च नहीं हुए OpenAI के सोरा जैसे अन्य AI वीडियो प्लेटफ़ॉर्म में शामिल हो गया है।

जिमेंग एआई वीडियो जेनरेटर लॉन्च किया गया

जिमेंग एआई प्लेटफॉर्म को बाइटडांस के स्वामित्व वाली फेसू टेक्नोलॉजी द्वारा विकसित किया गया था और यह छवि और वीडियो निर्माण क्षमताएं प्रदान करता है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस प्लेटफॉर्म को चीनी उपयोगकर्ताओं के लिए 6 अगस्त को ऐप स्टोर पर मोबाइल ऐप के रूप में जारी किया गया था। ऐप को पहले 31 जुलाई को एंड्रॉइड के लिए जारी किया गया था।

गैजेट्स 360 ने पाया कि वेबसाइट क्लाइंट को चीन के बाहर भी एक्सेस किया जा सकता है, हालाँकि, इसका उपयोग करने के लिए, किसी को एक खाता बनाना होगा। वर्तमान में, जिमेंग एआई केवल पंजीकृत डॉयिन (चीन के बाहर TikTok के रूप में जाना जाता है) खातों वाले लोगों को प्लेटफ़ॉर्म पर लॉग इन करने की अनुमति देता है।

चूंकि प्लेटफ़ॉर्म में कोई निःशुल्क टियर नहीं है, इसलिए पंजीकृत उपयोगकर्ता तब तक छवियाँ और वीडियो नहीं बना सकते जब तक कि वे कोई योजना नहीं चुन लेते। रॉयटर्स के अनुसार, तीन योजनाएँ हैं जिनमें से कोई भी चुन सकता है। ऑटो रिन्यूअल वाली मासिक योजना की कीमत CNY 69 (लगभग 808 रुपये) है, जबकि एक महीने के लिए सदस्यता खरीदने के लिए, उपयोगकर्ता को CNY ​​79 (लगभग 926 रुपये) का भुगतान करना होगा। वार्षिक योजना CNY 659 (लगभग 7,726 रुपये) पर सेट की गई है। कथित तौर पर हर योजना उपयोगकर्ताओं को हर महीने लगभग 2,050 छवियाँ या 168 वीडियो बनाने की अनुमति देती है।

सुविधाओं की बात करें तो, प्राकृतिक भाषा पाठ संकेतों से मूल छवि और वीडियो निर्माण उपलब्ध है। उत्पन्न छवियों को अनुवर्ती संकेतों का उपयोग करके संपादित और परिष्कृत भी किया जा सकता है। जिमेंग एआई पर उत्पन्न होने के बाद, उपयोगकर्ता इसे URL का उपयोग करके दूसरों के साथ साझा कर सकते हैं या इसे अपने डिवाइस पर सहेज सकते हैं। एक एक्सप्लोर पेज है जहाँ उपयोगकर्ता अपना काम साझा कर सकते हैं और अन्य लोग उन पर टिप्पणी कर सकते हैं।

इसके अलावा, एक पर्सनलाइज्ड क्रिएशन फीचर भी जोड़ा गया है जो उपयोगकर्ताओं को उनके प्रॉम्प्ट का उपयोग करके दूसरों के काम को दोहराने और कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है। यह स्पष्ट नहीं है कि यह सुविधा वास्तव में कैसे काम करती है। यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्या प्लेटफ़ॉर्म को Douyin (TikTok) के साथ एकीकृत किया जाएगा ताकि उपयोगकर्ता AI का उपयोग करके प्लेटफ़ॉर्म के लिए सामग्री बना सकें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin