September 19, 2024
A.I

Canva Revamps Platform and Editing Experience; New Affinity Apps, Canva Enterprise Launched

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Canva Revamps Platform and Editing Experience; New Affinity Apps, Canva Enterprise Launched

लोकप्रिय ऑनलाइन डिज़ाइन प्लेटफ़ॉर्म कैनवा ने गुरुवार को लॉस एंजिल्स में अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय कैनवा क्रिएट इवेंट में कई नई सुविधाओं और एक नए व्यवसाय-केंद्रित सब्सक्रिप्शन की घोषणा की। प्लेटफ़ॉर्म ने एक दशक से भी ज़्यादा समय में अपने सबसे बड़े रीडिज़ाइन का अनावरण किया जिसमें सभी उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया होमपेज और संपादन अनुभव शामिल है। इसके अलावा, फ़र्म द्वारा बड़े संगठनों के लिए एक नया कैनवा एंटरप्राइज़ सब्सक्रिप्शन भी पेश किया गया। डिज़ाइन प्लेटफ़ॉर्म ने मैजिक स्टूडियो और विज़ुअल सूट के भीतर कई नए आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित फ़ीचर भी जारी किए।

कैनवा प्लेटफ़ॉर्म रीडिज़ाइन विवरण

इस कार्यक्रम में सबसे महत्वपूर्ण चर्चा कैनवा के होमपेज और एडिटिंग सूट सहित अपने प्लेटफॉर्म को नया रूप देने के निर्णय पर हुई। कंपनी का कहना है कि नया यूजर इंटरफेस वर्कफ़्लो को तेज़ करने और कार्यस्थल की उत्पादकता में सुधार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और सेवा में आने वाले निम्नलिखित बदलावों पर प्रकाश डाला।

  • सामने की ओर एक-क्लिक बैकग्राउंड रिमूवर और मैजिक स्टूडियो एआई टूल तक पहुंच के साथ एक नया प्रासंगिक संपादन टूलबार।
  • एक नया अनुकूलन योग्य होमपेज जहां उपयोगकर्ता डिजाइन, फ़ोल्डर्स और ब्रांड टेम्पलेट्स को पसंदीदा बना सकते हैं।
  • संगठन कंपनी या टीम-व्यापी सामग्री को होमपेज के शीर्ष पर पिन कर सकते हैं
  • एकाधिक फ़िल्टर के साथ एक बेहतर खोज इंटरफ़ेस
  • टीमों को परियोजनाओं के बीच जाने और परिसंपत्तियों और संसाधनों तक पहुंचने की अनुमति देने के लिए आसान नेविगेशन

“हम हर संगठन को डिजाइन करने के लिए सशक्त बनाने के लिए एक नया कैनवा अनुभव और नए उत्पादों का एक सेट पेश करने के लिए उत्साहित हैं। जैसा कि दृश्य सामग्री की मांग बढ़ रही है, संगठनात्मक जटिलता को नेविगेट करना पहले से कहीं अधिक चुनौतीपूर्ण है। हमने अपने पहले दशक में डिज़ाइन इकोसिस्टम का लोकतंत्रीकरण किया और अब अपने दूसरे दशक में हर संगठन के लिए डिज़ाइन, AI और वर्कफ़्लो टूल के खंडित इकोसिस्टम को एकीकृत करने के लिए तत्पर हैं, “कैनवा के सीईओ और सह-संस्थापक मेलानी पर्किन्स ने एक तैयार बयान में कहा।

कैनवा का कहना है कि नया होमपेज और एडिटिंग टूलबार उन पहले दस लाख उपयोगकर्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा जो कैनवा होमपेज में छिपे गुप्त पोर्टल को खोज सकते हैं। बाकी सभी के लिए, नया डिज़ाइन किया गया प्लेटफ़ॉर्म अगस्त में उपलब्ध होगा।

कैनवा एंटरप्राइज लॉन्च किया गया

कैनवा एंटरप्राइज़ कैनवा एंटरप्राइज़

कैनवा एंटरप्राइज
फोटो क्रेडिट: कैनवा

कैनवा एंटरप्राइज को एक नई सदस्यता सेवा के रूप में भी घोषित किया गया था, जिसका उद्देश्य बड़े संगठनों को लक्षित करना है, जिनके पास ब्रांड प्रबंधन, प्रशासन, रिपोर्टिंग और जटिल सुरक्षा आवश्यकताएं हैं। कैनवा का दावा है कि यह व्यवसायों को बड़ी मात्रा में डिज़ाइन और टेम्प्लेट बनाने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर आंतरिक रूप से सहयोग करने के लिए उपकरण बनाने की अनुमति देगा। इसके अलावा, यह ब्रांड संपत्तियों को सुरक्षित करने के लिए व्यवस्थापक उपकरणों के साथ भी आता है। इसकी कुछ विशेषताओं में शामिल हैं:

  • एक स्केलेबल क्लाउड स्टोरेज जो डिज़ाइनों को संग्रहीत करने के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान करता है और संगठन के कर्मचारियों को सुरक्षित पहुंच प्रदान करता है
  • आसानी से सदस्यता का प्रबंधन करने के लिए समेकित डिज़ाइन, सामग्री उत्पादन, सहयोग और AI टूल के साथ एक केंद्रीकृत खाता
  • संगठन के डेटा को सुरक्षित रखने के लिए कैनवा शील्ड, एसएसओ, एससीआईएम और एमएफए जैसे सुरक्षा उपकरण

कैनवा मैजिक स्टूडियो को मिले नए AI फीचर्स

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि अक्टूबर 2023 में लॉन्च होने के बाद से मैजिक स्टूडियो का 6.5 बिलियन से अधिक बार उपयोग किया जा चुका है, कैनवा ने गुरुवार को इवेंट में अपने एआई-संचालित एडिटिंग सूट के लिए छह नई सुविधाएँ पेश कीं।

कैनवा मैजिक स्टूडियो कैनवा एआई एडिटर

कैनवा एआई संपादक
फोटो क्रेडिट: कैनवा

  • मैजिक मीडिया: यह एक एआई-संचालित टेक्स्ट-टू-इमेज जनरेटर है जो ग्राफिक्स, आइकन और चित्र बनाने में सक्षम है
  • मैजिक डिज़ाइन: यह उच्च गुणवत्ता वाली प्रस्तुतियाँ तैयार कर सकता है
  • आकार बदलें और मैजिक स्विच: यह डिज़ाइन को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ किसी भी कस्टम दस्तावेज़ में परिवर्तित कर सकता है
  • एक स्टाइल और लेआउट टूल जो एक क्लिक से पूरे डिज़ाइन पर ब्रांड के रंग और टेम्पलेट्स लागू करता है
  • एक बेहतर AI-संचालित फोटो संपादक
  • एक हाइलाइट्स सुविधा जो लंबे वीडियो से सुंदर क्लिप को काटती और चुनती है
  • आवाज़ बढ़ाएँ: यह ऑडियो को बढ़ाता है और वीडियो में पृष्ठभूमि शोर को कम करता है

कैनवा विज़ुअल सूट में सुधार

कैनवा ने विज़ुअल सूट में कई नई सुविधाएँ भी पेश की हैं। उपयोगकर्ता अब परिवर्तनों को ट्रैक कर सकते हैं और पिछले संपादनों पर सहयोग कर सकते हैं, अमेज़ॅन विज्ञापनों, Google और मेटा द्वारा स्वीकृत एसेट लाइब्रेरी और टेम्प्लेट तक पहुँच प्राप्त कर सकते हैं, एक डेटा ऑटोफ़िल सुविधा जो व्यवसायों को Salesforce और MLS (मल्टीपल लिस्टिंग सर्विस) जैसे तृतीय-पक्ष प्लेटफ़ॉर्म से डेटा आयात करने देती है, और बल्क क्रिएट जो उपयोगकर्ताओं को विभिन्न डिज़ाइनों में छवियों, पाठ और ग्राफ़िक्स को तेज़ी से अपडेट करने के लिए CSV या Excel फ़ाइल अपलोड करने देती है।

कैनवा कार्य किट

कैनवा कार्यस्थल कैनवा कार्यस्थल सुविधाएँ

कैनवा कार्यस्थल सुविधाएँ
फोटो क्रेडिट: कैनवा

कार्यस्थल की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए अपने उत्पाद का विस्तार करते हुए, कैनवा ने मार्केटिंग, मानव संसाधन, बिक्री और रचनात्मक विभागों जैसी विभिन्न टीमों के लिए वर्क किट नामक कई तरह के टूल पेश किए हैं। वर्क किट को कस्टमाइज़ किया जा सकता है और कैनवा के ब्रांड किट का उपयोग करके इसे ब्रांड किया जा सकता है।

कैनवा पाठ्यक्रम और आत्मीयता

कंपनी ने कैनवा कोर्स भी पेश किया, जो उपयोगकर्ताओं को प्रेजेंटेशन, दस्तावेज़ और वीडियो जैसे प्रारूपों में अपने डिज़ाइन कौशल सीखने और उन्हें बेहतर बनाने में मदद करने के लिए इंटरैक्टिव पाठ्यक्रम प्रदान करता है। कैनवा कोर्स की प्रगति को एक केंद्रीय डैशबोर्ड से भी प्रबंधित किया जा सकता है।

हाल ही में कैनवा द्वारा अधिग्रहित एक फुल-स्टैक डेस्कटॉप डिज़ाइन ऐप, एफिनिटी ने वैरिएबल फ़ॉन्ट सपोर्ट, स्ट्रोक विड्थ टूल और ARM64 चिपसेट के लिए सपोर्ट जैसी नई सुविधाओं के साथ प्लेटफ़ॉर्म का एक नया संस्करण लॉन्च किया। कंपनी ने यह भी घोषणा की कि पात्र शिक्षक, स्कूल और गैर-लाभकारी संस्थाएँ मुफ़्त में एफिनिटी तक पहुँच प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा सूची में साइन अप कर सकती हैं। आने वाले महीनों में कंपनी द्वारा पात्र उम्मीदवारों को मुफ़्त लाइसेंस प्रदान किए जाएँगे।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin