September 19, 2024
A.I

Chromebook Plus Models Get Google’s Gemini-Powered Magic Editor and Help Me Write AI Features

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Chromebook Plus Models Get Google’s Gemini-Powered Magic Editor and Help Me Write AI Features

Google Chromebook Plus के उपयोगकर्ता जल्द ही अपने डिवाइस पर कुछ नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फ़ीचर तक पहुँच प्राप्त कर सकेंगे। माउंटेन व्यू स्थित टेक दिग्गज ने Chromebook Plus के उपयोगकर्ताओं के लिए मैजिक एडिटर और हेल्प मी राइट सहित AI फ़ीचर पेश किए हैं। इसी तरह, इन डिवाइस पर जेनरेटिव वॉलपेपर और वीडियो कॉन्फ़्रेंस के दौरान कस्टम बैकग्राउंड को सक्षम करने के लिए सहायता भी उपलब्ध है। ये सुविधाएँ कंपनी के इन-हाउस जेमिनी AI मॉडल द्वारा संचालित हैं। Google ने यह भी घोषणा की है कि जो उपयोगकर्ता नया Chromebook Plus खरीदेंगे, उन्हें बिना किसी अतिरिक्त लागत के एक वर्ष के लिए Google One AI प्रीमियम सदस्यता भी निःशुल्क मिलेगी।

गूगल क्रोमबुक प्लस मॉडल को AI सुविधाओं के साथ अपडेट किया गया

कंपनी द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, Help Me Write, जो पहले वर्कस्पेस उपयोगकर्ताओं के लिए Google Chrome पर उपलब्ध था, अब Chromebook Plus मॉडल पर उपलब्ध होगा। यह सुविधा वेब ब्राउज़ करते समय किसी भी टेक्स्ट फ़ील्ड पर Gemini AI को एकीकृत करेगी। उपयोगकर्ता तब समीक्षा, आवेदन और राय लिखने के लिए टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग कर सकते हैं। वे पहले से लिखे गए टेक्स्ट को फिर से लिख सकते हैं और इसे छोटा कर सकते हैं, इसमें संपादन कर सकते हैं या इसे विस्तारित कर सकते हैं।

Google का मैजिक एडिटर टूल पहली बार लैपटॉप पर भी आ रहा है क्योंकि यह फीचर Google Chromebook Plus मॉडल में आता है। AI-पावर्ड फोटो एडिटर टूल Google फ़ोटो में सेव की गई तस्वीरों में कई इफ़ेक्ट जोड़ सकता है। उपयोगकर्ता बैकग्राउंड में किसी ऑब्जेक्ट को मिटा सकते हैं, नया बैकग्राउंड बना सकते हैं और ऑब्जेक्ट का आकार बदल सकते हैं।

गूगल ने जनरेटिव एआई वॉलपेपर्स, वीडियो कॉल बैकग्राउंड्स पेश किए

उपयोगकर्ताओं को जनरेटिव AI वॉलपेपर और वीडियो कॉल बैकग्राउंड का उपयोग करने का भी मौका मिलेगा। ये सुविधाएँ ऑपरेटिंग सिस्टम में ही बनाई गई हैं। दिलचस्प बात यह है कि कस्टम वीडियो कॉल बैकग्राउंड फीचर किसी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप पर काम करेगा। अंत में, जेमिनी AI को होम स्क्रीन में एकीकृत किया जाएगा ताकि उपयोगकर्ता चैटबॉट से तुरंत जुड़ सकें।

इनके अलावा, Google ने उन AI फीचर्स को भी साझा किया, जिन पर वह वर्तमान में Chromebook Plus के लिए काम कर रहा है। कंपनी ने ‘रीड विद जेमिनी’ फीचर पर प्रकाश डाला, जो एक क्लिक से वेबसाइटों और पीडीएफ को सारांशित करता है। साथ ही उपयोगकर्ताओं को फॉलो-अप प्रश्न पूछने की अनुमति भी देता है।

कंपनी द्वारा शुरू किया जा रहा एक और फीचर डिवाइस को आखिरी बार बंद करने पर खुली हुई विंडो और ऐप दिखाएगा, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से चीजें उठा सकेंगे। फेस और जेस्चर-ट्रैकिंग फीचर पर भी काम चल रहा है। कंपनी ने कहा कि ये फीचर आने वाले साल में पेश किए जाएंगे।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

OLED डिस्प्ले वाला मैकबुक प्रो एप्पल द्वारा 2026 में लॉन्च किए जाने की ‘संभावना’: रिपोर्ट


पोको M6 प्लस 5G BIS वेबसाइट पर दिखा, भारत में जल्द लॉन्च होने का संकेत



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin