September 19, 2024
A.I

Gemini Chatbot for Android to Reportedly Get an AI-Powered Image Editing Feature

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Gemini Chatbot for Android to Reportedly Get an AI-Powered Image Editing Feature

कथित तौर पर एंड्रॉयड के लिए जेमिनी एआई में एक नया फीचर आ रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को चैटबॉट द्वारा उत्पन्न छवियों को संपादित करने की अनुमति देता है। एक रिपोर्ट में एंड्रॉयड के लिए Google बीटा ऐप के भीतर इस सुविधा के लिए सबूत मिले हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस फीचर के बारे में कहा जाता है कि यह उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट और छवि के किसी विशिष्ट भाग को हाइलाइट करके छवियों को संपादित करने की अनुमति देता है। हालाँकि यह सुविधा Google के बीटा ऐप में पाई गई थी, लेकिन इसे दृश्यमान नहीं बनाया गया है और बीटा परीक्षक इसका उपयोग नहीं कर पाएँगे।

जेमिनी को कथित तौर पर छवि संपादन क्षमता मिलेगी

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट द्वारा उत्पन्न छवियों को संपादित करना वर्तमान में एक कठिन प्रस्ताव है। ज़्यादातर मामलों में, उपयोगकर्ताओं के पास बेहतर संकेतों के साथ छवि को फिर से बनाने का विकल्प होता है। हालाँकि, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि नई बनाई गई छवियाँ चैटबॉट द्वारा पहले बनाई गई छवियों के समान होंगी। पिछले हफ़्ते, मेटा ने अपने चैटबॉट के लिए छवि संपादन क्षमताओं की घोषणा की।

मिथुन छवि संपादन एंड्रॉयड प्राधिकरण मिथुन छवि संपादन

जेमिनी छवि संपादन सुविधा
फोटो क्रेडिट: एंड्रॉइड अथॉरिटी

अब, Android Authority की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google अपने इन-हाउस चैटबॉट में एक समान सुविधा जोड़ सकता है। प्रकाशन को Android संस्करण 15.29.34.29 के लिए Google बीटा ऐप के भीतर इस सुविधा का सबूत मिला। कथित तौर पर Android पर Gemini AI उपयोगकर्ताओं को उत्पन्न छवि को संपादित करने के दो तरीके मिलेंगे।

कहा जाता है कि पहली विधि में टेक्स्ट प्रॉम्प्ट का उपयोग किया जाता है। एक बार छवि तैयार हो जाने के बाद, उपयोगकर्ता कथित तौर पर छवि में विशिष्ट तत्वों को बदलने के लिए प्रॉम्प्ट लिख सकते हैं। प्रकाशन का दावा है कि AI अब अंतर कर सकता है कि कब उपयोगकर्ता पूरी तरह से नई छवि चाहते हैं और कब उपयोगकर्ता केवल उत्पन्न छवि को थोड़ा अलग चाहते हैं।

कहा जाता है कि दूसरी विधि उपयोगकर्ताओं को छवि के किसी भाग को घेरकर हाइलाइट करने की अनुमति देती है। प्रकाशन के अनुसार, यह उन स्मार्टफ़ोन पर स्टाइलस द्वारा भी किया जा सकता है जो इसे सपोर्ट करते हैं। एक बार किसी भाग पर घेरा लगा दिए जाने के बाद, उपयोगकर्ता इस बारे में एक संकेत टाइप कर सकते हैं कि वे उसमें क्या बदलाव चाहते हैं, और कथित तौर पर, जेमिनी एआई यह काम कर देगा।

विशेष रूप से, यह सुविधा वर्तमान में दिखाई नहीं दे रही है और ऐप टियरडाउन के दौरान पाई गई थी। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि Google को इसे सक्रिय करने से पहले सर्वर-साइड में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। हालाँकि, टेक दिग्गज ने इमेज एडिटिंग फीचर से संबंधित कोई घोषणा नहीं की है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin