September 19, 2024
A.I

Google and Samsung Confirm Collaboration for ‘Exciting’ AI-Powered Experiences

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google and Samsung Confirm Collaboration for ‘Exciting’ AI-Powered Experiences

Google और Samsung Android और Galaxy स्मार्टफ़ोन के लिए नए आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) अनुभव विकसित करने और उन्हें लागू करने के लिए सहयोग कर रहे हैं। दोनों टेक दिग्गजों ने सबसे पहले Circle to Search के साथ AI के लिए हाथ मिलाया। विज़ुअल लुकअप फ़ीचर उपयोगकर्ताओं को Google सर्च चलाने के लिए स्क्रीन पर ड्रॉ करने की अनुमति देता है। हालाँकि इसे Google द्वारा विकसित किया गया था, लेकिन इसे Pixel 8 सीरीज़ से पहले Samsung Galaxy S24 सीरीज़ पर लॉन्च किया गया था। अब, दोनों कंपनियों ने पुष्टि की है कि वे इकोसिस्टम के लिए नए AI फ़ीचर बनाने के लिए मिलकर काम करेंगी।

रिक ओस्टरलोह, गूगल में प्लेटफॉर्म और डिवाइस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष साझा सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के मोबाइल एक्सपीरियंस बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख टीएम रोह के साथ एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक तस्वीर। कैप्शन में उन्होंने कहा, “टीएम और @SamsungMobile नेतृत्व के साथ शानदार बातचीत हुई। हमारी साझेदारी पहले कभी इतनी मजबूत नहीं रही। मैं एआई पर हमारे सहयोग और दोनों कंपनियों के लिए आगे आने वाले कई अवसरों को लेकर रोमांचित हूं।”

बाद में, सैमसंग मोबाइल के आधिकारिक एक्स हैंडल ने भी छवि को फिर से पोस्ट किया, जिसमें बताया गया कि दोनों कंपनियाँ Android और Galaxy इकोसिस्टम के लिए AI के विज़न पर एकमत हैं। स्मार्टफोन निर्माता ने यह भी टीज़ किया कि वे रोमांचक AI सुविधाएँ बना रहे हैं। इनमें से कुछ का खुलासा 14 मई को होने वाले Google I/O इवेंट में किया जा सकता है। इस इवेंट के दौरान, टेक दिग्गज Android 15 और ऑपरेटिंग सिस्टम में नए फीचर्स का भी अनावरण करेगा।

सहयोग के अलावा, दोनों कंपनियाँ अपने AI-केंद्रित उत्पादों और सेवाओं पर भी काम कर रही हैं। सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में गैलेक्सी S24 सीरीज़ के लिए अपने गैलेक्सी AI सूट की सुविधाएँ लॉन्च कीं, जिसे अब और ज़्यादा डिवाइस तक विस्तारित किया गया है। सर्किल टू सर्च के अलावा, इसने लाइव ट्रांसलेट जैसी सुविधाएँ भी जोड़ीं जो फ़ोन कॉल का दो-तरफ़ा, रीयल-टाइम वॉयस और लाइव कैप्शन ट्रांसलेशन की अनुमति देती हैं। सैमसंग के AI-आधारित फोटो एडिटिंग टूल जेनरेटिव एडिट और सैमसंग कीबोर्ड में चैट असिस्ट को भी गैलेक्सी AI के ज़रिए जोड़ा गया।

गूगल एंड्रॉयड इकोसिस्टम के लिए एआई फीचर बनाने में भी व्यस्त है। हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कंपनी अपने जेमिनी एआई असिस्टेंट को बेहतर बनाने पर काम कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड के लिए जेमिनी में फ्लोटिंग विंडो, लाइव प्रॉम्प्ट फीचर हो सकता है जो प्रॉम्प्ट शेड्यूलिंग की सुविधा देता है, और भी बहुत कुछ।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट गैलेक्सी रिंग, गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 के लिए 10 जुलाई को सेट: रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin