September 19, 2024
A.I

Google App for Android Could Get a Gemini AI Toggle Switch, Gmail App to Get Email Summary Feature: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google App for Android Could Get a Gemini AI Toggle Switch, Gmail App to Get Email Summary Feature: Report

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, Google Android डिवाइस के लिए कुछ नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित फ़ीचर पर काम कर रहा है। हाल ही में, टेक दिग्गज ने Android के लिए Gmail ऐप में AI-आधारित क्विक रिप्लाई सुझाव जोड़ा है जो ईमेल के लिए स्वचालित रूप से प्रासंगिक उत्तर सुझाएगा। अब, ऐसा कहा जा रहा है कि Gmail ऐप में ईमेल सारांशीकरण टूल भी मिलेगा। इसके अलावा, Android के लिए Google ऐप में Gemini के लिए एक टॉगल स्विच मिलने की भी खबर है, जो हाल ही में iOS ऐप को मिला है।

दोनों ही घटनाक्रमों की जानकारी, AssembleDebug, X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) पर एक टिपस्टर द्वारा पाई गई, तथा PiunikaWeb द्वारा रिपोर्ट की गई। जीमेल ऐप के फीचर पर रिपोर्ट में बताया गया कि जीमेल v2024.03.31.621006929 में ईमेल सारांश फीचर के लिए कोड की स्ट्रिंग्स शामिल थीं। स्क्रीनशॉट में, सारांश बटन, लेबल किया गया इस ईमेल का सारांश दें ईमेल की सब्जेक्ट लाइन के नीचे देखा जा सकता है। गौर करने वाली बात यह है कि अभी तक यह सुविधा केवल वर्कस्पेस अकाउंट धारकों के लिए प्लेटफॉर्म के वेब वर्जन में उपलब्ध है।

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यह सुविधा अभी शुरुआती परीक्षण चरण में है और बटन पर क्लिक करने से कुछ नहीं होता। हालाँकि, वेब संस्करण की तरह ही, एक बार काम करने के बाद, बटन संभवतः ईमेल के ऊपर एक विंडो पॉप अप करेगा और एकल ईमेल या पूरे थ्रेड का सारांश तैयार करेगा।

अब, PiunikaWeb के लिए दूसरा अंडर-डेवलपमेंट फीचर Android पर Google ऐप के लिए है। वर्तमान में, Google ऐप पर क्लिक करने से डिस्कवर फ़ीड खुल जाती है। हालाँकि, रिपोर्ट ने एक वीडियो साझा किया है जहाँ शीर्ष पर, उपयोगकर्ताओं को Google खोज और Gemini AI के बीच एक टॉगल दिखाई देगा। टॉगल स्विच करने से उपयोगकर्ता Gemini AI इंटरफ़ेस पर पहुँच जाएगा जहाँ चैटबॉट का उपयोग सामग्री बनाने और चैटबॉट-विशिष्ट कार्यों को करने के लिए किया जा सकता है। ऐसा कहा जाता है कि यह सुविधा पूरी होने वाली है और अगले कुछ हफ़्तों में वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो जानी चाहिए। सर्च और लेंस शॉर्टकट के लिए फीचर को और भी बेहतर बनाया जा सकता है क्योंकि AI चैटबॉट मल्टीमॉडल है और अपनी इंटरनेट-आधारित रियल-टाइम क्षमताओं के लिए सर्च का उपयोग करता है।

Google Android इकोसिस्टम के लिए AI सुविधाओं पर सक्रिय रूप से काम कर रहा है। इससे पहले, इसने Gmail के लिए क्विक रिप्लाई फीचर जोड़ा था, और अब, यह जल्द ही ईमेल सारांश सुविधा पेश कर सकता है। हालाँकि, जहाँ Google ऐप का Gemini AI टॉगल फीचर सभी के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है, वहीं Gmail सुविधाएँ केवल उन लोगों तक सीमित रहने की संभावना है जो Google One AI प्रीमियम प्लान चुनते हैं, जो Google फ़ोटो, Google ड्राइव और Gmail के लिए Gemini Ultra AI मॉडल और 2TB स्टोरेज तक पहुँच भी प्रदान करता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin