September 19, 2024
A.I

Google Begins Testing Google Vids, the Gemini AI-Powered Video and Presentation Tool

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Begins Testing Google Vids, the Gemini AI-Powered Video and Presentation Tool

Google Vids को सोमवार को Google Workspace उपयोगकर्ताओं के लिए बीटा में उपलब्ध कराया गया। कंपनी के नवीनतम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) वीडियो और प्रेजेंटेशन क्रिएशन टूल की घोषणा पहली बार अप्रैल में वार्षिक Google Cloud Next इवेंट के दौरान की गई थी। Vids को मानक AI वीडियो जनरेटर से अलग बताया गया है और यह एक स्टोरीबोर्ड बना सकता है जिसे विभिन्न इनपुट प्रारूपों का उपयोग करके संपादित किया जा सकता है। वर्तमान में, यह प्लेटफ़ॉर्म केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिन्होंने Workspace Labs के लिए साइन अप किया है। टेक दिग्गज ने इसके वैश्विक लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है।

वर्कस्पेस लैब्स में गूगल वीडियोज़ आ गए हैं

यह घोषणा Google डॉक्स कम्युनिटी मैनेजर करण एस ने एक पोस्ट में की, जिसमें कहा गया था, “हम Google Vids को Workspace Labs में लाने के लिए उत्साहित हैं! Vids एक AI-संचालित वीडियो निर्माण ऐप है जिसे काम के लिए डिज़ाइन किया गया है और यह आपके द्वारा हर दिन उपयोग किए जाने वाले Workspace सुइट के साथ गहराई से एकीकृत है।” प्लेटफ़ॉर्म को यहाँ एक्सेस किया जा सकता है।

जेमिनी एआई द्वारा संचालित, Google Vids पेशेवर वीडियो प्रस्तुतियाँ बना सकता है, लेकिन वांछित सामग्री बनाने में सक्षम होने के लिए इसे कई चरणों में उपयोगकर्ता के इनपुट की आवश्यकता होती है। आरंभ करने के लिए, उपयोगकर्ता बस एक पाठ संकेत प्रदान कर सकते हैं कि वे क्या खोज रहे हैं। उदाहरण के लिए, एक संकेत जो कहता है “एक उत्पाद लॉन्च के लिए एक प्रस्तुति”, जेमिनी को एक वीडियो रूपरेखा के साथ एक स्टोरीबोर्ड बनाने के लिए ट्रिगर करेगा। यह वीडियो के प्रत्येक भाग के लिए शीर्षक भी उत्पन्न करेगा।

अगर यह बहुत अविश्वसनीय लगता है, तो उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म पर कई टेम्पलेट्स में से किसी एक को चुन सकते हैं और सीधे स्टोरीबोर्ड चरण पर जा सकते हैं। Google Vids का एक अनूठा पहलू यह है कि यह Google डॉक्स, स्लाइड्स, वीडियो, ऑडियो रिकॉर्डिंग और बहुत कुछ स्वीकार करता है। इन्हें जोड़ने से AI को अंतिम वीडियो के प्रवाह में अधिक संदर्भ मिलता है।

स्टोरीबोर्ड में, उपयोगकर्ता संपादन कर सकता है जैसे शीर्षक बदलना, अनुभागों का क्रम बदलना, टाइल जोड़ना या हटाना, और बहुत कुछ। उसके बाद, उपयोगकर्ता को एक शैली चुनने की आवश्यकता होती है, जिसके आधार पर, जेमिनी स्टॉक वीडियो, छवियों, पाठ, पृष्ठभूमि संगीत और यहां तक ​​कि एक उत्पन्न स्क्रिप्ट के साथ वीडियो को पूरा डिज़ाइन करेगा। हालाँकि, उपयोगकर्ता के पास अभी भी आगे संपादन करने का विकल्प होगा जैसे कि वॉयस-ओवर जोड़ना या वीडियो से कोई भी तत्व बदलना।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

50-मेगापिक्सल रियर कैमरा, 6,000mAh बैटरी के साथ Samsung Galaxy M35 5G भारत में लॉन्च: कीमत, ऑफर्स


24.2-मेगापिक्सेल CMOS सेंसर के साथ Canon EOS R1 भारत में EOS R5 Mark II के साथ लॉन्च हुआ: कीमत, फीचर्स



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin