September 19, 2024
A.I

Google Gemini App for Android Could Reportedly Feature a Multi-Window Mode

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Gemini App for Android Could Reportedly Feature a Multi-Window Mode

एंड्रॉइड के लिए Google के Gemini ऐप में कथित तौर पर एक नया फीचर आने वाला है, जो उपयोगकर्ताओं को इसे एक साथ दो अलग-अलग विंडो में खोलने की अनुमति देगा। यह फीचर Google ऐप के नवीनतम बीटा संस्करण में देखा गया था, लेकिन अभी तक बीटा टेस्टर के लिए दिखाई नहीं दे रहा है या उपलब्ध नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर उपयोगकर्ताओं को मल्टी-विंडो इंटरफ़ेस में Gemini ऐप और Gemini आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) असिस्टेंट दोनों को एक साथ खोलने और उन्हें स्वतंत्र रूप से एक साथ एक्सेस करने की अनुमति देता है। Google ने अभी तक इस फीचर के लिए रिलीज़ टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया है।

जेमिनी ऐप कथित तौर पर दो अलग-अलग विंडो में खुलेगा

Android Authority की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रायोगिक सुविधा Android के लिए Google ऐप के नवीनतम बीटा (संस्करण 15.26.34) में देखी गई थी। जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह सुविधा दिखाई नहीं दे रही है, और प्रकाशन ने इसे ऐप टियरडाउन के दौरान पाया। इसे सक्रिय करने के लिए, बीटा परीक्षकों को एक विशिष्ट ध्वज को सक्रिय करना होगा जिसका उल्लेख नहीं किया गया था।

जेमिनी एआई मल्टी विंडो एंड्रॉइड अथॉरिटी जेमिनी ऐप मल्टी विंडो व्यू

जेमिनी ऐप का मल्टी-विंडो दृश्य
फोटो क्रेडिट: एंड्रॉइड अथॉरिटी

एक छोटे से वीडियो में, रिपोर्ट में नए फीचर के कामकाज पर प्रकाश डाला गया है। इस फीचर को सक्रिय करने वाले उपयोगकर्ता, सामान्य रूप से जेमिनी एआई असिस्टेंट को ट्रिगर कर सकते हैं। एक बार जब यह नीचे की शीट पॉप-अप इंटरफ़ेस के रूप में दिखाई देता है, तो उपयोगकर्ता शीर्ष पर हैंडल को लंबे समय तक दबा सकते हैं। यह उन्हें पॉप-अप को स्क्रीन के शीर्ष पर खींचने की अनुमति देगा।

रिलीज़ होने के बाद, यह एक दूसरी विंडो खोलता है जो जेमिनी ऐप या वेबसाइट वर्शन के समान दिखाई देती है। साथ ही, यह मल्टी-विंडो इंटरफ़ेस को सक्रिय करता है, और जेमिनी एआई असिस्टेंट पॉप-अप सक्रिय रहता है।

रिपोर्ट का दावा है कि एक विंडो का उपयोग करने से दूसरी विंडो प्रभावित नहीं हुई। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता जेमिनी एआई मॉडल के साथ दो अलग-अलग क्वेरीज़ को एक-दूसरे से स्वतंत्र रूप से चला सकते हैं। जबकि यह सुविधा एक पार्टी ट्रिक के रूप में दिखाई देती है, यह उन लोगों के लिए भी उपयोगी हो सकती है जो एआई का परीक्षण करना चाहते हैं और थोड़े अलग प्रॉम्प्ट के जवाबों की तुलना करना चाहते हैं। यह उन परिदृश्यों में भी उपयोगी हो सकता है जहाँ उपयोगकर्ता नहीं चाहते कि एक प्रॉम्प्ट अगले प्रॉम्प्ट की प्रतिक्रिया को प्रभावित करे।

इसके अलावा, प्रकाशन को कोड की स्ट्रिंग मिली, “android:name=”com.samsung.android.drag_and_drop.launch.multiwindow.mode,” जिसका मतलब यह हो सकता है कि यह फीचर सबसे पहले सैमसंग स्मार्टफोन के लिए विकसित किया जा रहा है। सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 और गैलेक्सी Z फ्लिप 6 के लॉन्च होने की उम्मीद के साथ, यह फीचर सेकेंडरी डिस्प्ले इंटरफेस के लिए डिज़ाइन किया जा सकता है।

हालाँकि, अक्सर फीचर को बीच में ही छोड़ दिया जाता है और डेवलपर्स बीटा ऐप से कोड की लाइनें हटाना भूल जाते हैं। यह भी उन मामलों में से एक हो सकता है। लेकिन, जब तक फीचर रिलीज़ नहीं हो जाता या Google कोई अपडेट शेयर नहीं करता, तब तक कुछ भी पता नहीं चल सकता।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin