September 19, 2024
A.I

Google to Soon Test Ads Within Its Recently Launched AI Overviews Feature in Search

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google to Soon Test Ads Within Its Recently Launched AI Overviews Feature in Search

Google हाल ही में लॉन्च किए गए अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित सर्च एक्सपीरियंस पर विज्ञापनों का परीक्षण करने की योजना बना रहा है, जिसे AI ओवरव्यू कहा जाता है। विशेष रूप से, AI ओवरव्यू एक रीब्रांडेड सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस (SGE) है, जिसे मई 2023 में बीटा टेस्टर्स के लिए एक प्रायोगिक फीचर के रूप में जारी किया गया था। अब जबकि यह फीचर अमेरिका में आम तौर पर उपलब्ध करा दिया गया है, टेक दिग्गज इस एक्सपीरियंस के भीतर प्रायोजित सामग्री पेश करने की योजना बना रहा है। क्या ये विज्ञापन सीमित संख्या में उपयोगकर्ताओं को दिखाए जाएंगे या सभी को दिखाए जाएंगे, इस बारे में कंपनी ने खुलासा नहीं किया है।

Google ने अपने विज्ञापन और वाणिज्य ब्लॉग पोस्ट में इस विकास की घोषणा की। कंपनी ने कहा, “जल्द ही, हम अमेरिका में उपयोगकर्ताओं के लिए AI अवलोकन में खोज और शॉपिंग विज्ञापनों का परीक्षण शुरू करेंगे। उन्हें AI अवलोकन में एक ऐसे अनुभाग में प्रदर्शित होने का अवसर मिलेगा, जिसे स्पष्ट रूप से “प्रायोजित” के रूप में लेबल किया गया है, जब वे क्वेरी और AI अवलोकन में जानकारी दोनों के लिए प्रासंगिक होंगे।”

एआई ओवरव्यू में विज्ञापन लगाने के लाभ पर प्रकाश डालते हुए, टेक दिग्गज ने दावा किया कि इसके शुरुआती परीक्षण परिणामों से पता चला है कि लोगों को एआई-जनरेटेड सारांश के ऊपर और नीचे रखे गए विज्ञापन मददगार लगते हैं। वर्तमान में, विज्ञापनदाताओं को इस स्थान पर अपने विज्ञापन दिखाने के लिए कोई कार्रवाई करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि Google इसके रिसेप्शन का परीक्षण करना जारी रखता है। इसके अलावा, इसने कहा कि जो विज्ञापनदाता परफॉरमेंस मैक्स और स्टैंडर्ड शॉपिंग के तहत सर्च इंजन प्लेटफॉर्म के साथ अभियान चला रहे हैं, उन्हें इस स्थान के लिए चुना जाएगा।

कुछ वेबसाइट मालिकों द्वारा उठाई गई चिंताओं का जवाब देते हुए, Google ने यह भी दावा किया कि AI ओवरव्यू में शामिल लिंक किसी विशेष क्वेरी के लिए पारंपरिक वेब लिस्टिंग के माध्यम से दिखाई देने वाले लिंक की तुलना में अधिक क्लिक प्राप्त करते हैं। इसने यह भी दावा किया कि जिन उपयोगकर्ताओं के पास AI-जनरेटेड सारांशों तक पहुँच है, वे Google खोज का उपयोग उन लोगों की तुलना में अधिक बार करते हैं जिनके पास यह नहीं है। हालाँकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि क्या इस स्थान पर अपने लिंक दिखाने के लिए वेबसाइटों के लिए कोई विशिष्ट मानदंड हैं। कंपनी ने कहा, “जैसा कि हम खोज अनुभव का परीक्षण और विकास करना जारी रखते हैं, हम प्रकाशकों और रचनाकारों को मूल्यवान ट्रैफ़िक भेजने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”

दिलचस्प बात यह है कि यह विकास Google द्वारा कथित तौर पर घोषणा किए जाने के ठीक एक दिन बाद हुआ है कि यह स्मार्टफ़ोन पर एक विशिष्ट स्थान बनाएगा जहाँ उपयोगकर्ता उन ऐप्स से इमर्सिव कंटेंट का अनुभव करेंगे जिन्हें उन्होंने कुछ समय से इस्तेमाल नहीं किया है ताकि वे इसे फिर से इस्तेमाल कर सकें। यह सुविधा Engage SDK के माध्यम से चलाए जाने के लिए कहा जाता है और वर्तमान में, इसका उपयोग आमंत्रण के आधार पर 35 प्रमुख ऐप डेवलपर्स को दिया जाता है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एसर स्विफ्ट 14 एआई स्नैपड्रैगन एक्स एलीट, एक्स प्लस सीपीयू, कोपिलॉट+ सपोर्ट के साथ पेश: कीमत, उपलब्धता



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin