September 19, 2024
A.I

Honor to Bring Google Cloud-Powered Generative AI Features to Its Devices, Shares AI Strategy

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Honor to Bring Google Cloud-Powered Generative AI Features to Its Devices, Shares AI Strategy

बुधवार को VivaTech 2024 सत्र में अपनी चार-परत AI रणनीति और भविष्य के लिए AI एकीकरण योजनाओं की घोषणा करने के बाद Honor आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की दौड़ में प्रवेश करने वाला नवीनतम स्मार्टफोन ब्रांड बन गया। कंपनी ने यह भी घोषणा की कि वह Google Cloud का लाभ उठाकर जनरेटिव AI सुविधाएँ पेश करेगी। हालाँकि, चीनी स्मार्टफोन निर्माता अपने Android-आधारित MagicOS स्किन के भीतर एक AI-केंद्रित उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस बनाने का भी इरादा रखता है। इंटरफ़ेस को इसके आधार पर क्रॉस-डिवाइस और क्रॉस-OS कार्यक्षमता के साथ एकीकृत किया जाएगा और वहाँ से निर्माण होगा।

हॉनर की चार-परत वाली AI वास्तुकला

पेरिस में विवाटेक 2024 कार्यक्रम के एक सत्र के दौरान, ऑनर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि वह अपने मैजिकओएस यूआई में एआई को कैसे एकीकृत करने की योजना बना रहा है। इस आर्किटेक्चर में चार परतें होंगी। नींव के स्तर पर, एक खुला पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए क्रॉस-डिवाइस और क्रॉस-ओएस एआई क्षमताओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

सम्मान 4 परत एआई सम्मान चार परत एआई वास्तुकला

हॉनर की चार-परत वाली AI वास्तुकला
फोटो साभार: पीआर न्यूजवायर/ऑनर

दूसरी और तीसरी परतें बाद में प्लेटफ़ॉर्म-स्तरीय AI और ऐप-स्तरीय AI पर ध्यान केंद्रित करेंगी। कंपनी ने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म-केंद्रित AI एक व्यक्तिगत OS अनुभव बनाने में मदद करेगा, जबकि ऐप-स्तरीय एकीकरण डेवलपर्स को जनरेटिव AI-संचालित ऐप बनाने की अनुमति देगा।

अंत में, चौथी और सबसे ऊपरी परत एआई सेवाओं के क्लाउड-आधारित एकीकरण पर ध्यान केंद्रित करेगी। इनमें कंपनी द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाएँ शामिल हो सकती हैं जो ऑनर ​​के सर्वर पर चलती हैं या अन्य कंपनियों के साथ साझेदारी करती हैं जो समान सेवाएँ प्रदान करती हैं। विशेष रूप से, स्मार्टफोन निर्माता ने पुष्टि की है कि वह अपने उपकरणों में एआई सुविधाएँ लाने के लिए Google क्लाउड का उपयोग करेगा।

हॉनर गूगल क्लाउड के माध्यम से एआई सुविधाओं का लाभ उठाएगा

गूगल के साथ साझेदारी करते हुए, हॉनर जेमिनी से क्लाउड-आधारित एआई सुविधाओं को एकीकृत करेगा और उन्हें अपने उपकरणों में विस्तारित करेगा। हालांकि चीनी ब्रांड ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि इन सुविधाओं में माउंटेन व्यू-आधारित तकनीकी दिग्गज द्वारा शामिल किए गए एंड्रॉइड-आधारित एआई फीचर्स शामिल होंगे या इवेंट के दौरान विशेष क्लाउड-आधारित फीचर्स शामिल होंगे, कंपनी के प्रवक्ता ने इस पर अधिक प्रकाश डाला।

सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता ने पुष्टि की कि ऑनर जेमिनी एआई असिस्टेंट के साथ-साथ अपने टेक्स्ट-टू-इमेज जनरेटर इमेजन 2 का लाभ उठाएगा। यह ऑनर की एक अनूठी पेशकश हो सकती है क्योंकि किसी अन्य स्मार्टफोन ब्रांड ने अब तक उपयोगकर्ताओं को यह इमेज-जनरेशन मॉडल पेश नहीं किया है।

इसके अलावा, हॉनर के सीईओ जॉर्ज झाओ ने टेकराडार को दिए एक बयान में कहा कि कंपनी का मानना ​​है कि इसका चार-लेयर एआई आर्किटेक्चर एक इंटेंट-आधारित उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करेगा जो सैमसंग के गैलेक्सी एआई को टक्कर दे सकता है। उल्लेखनीय रूप से, मैजिकओएस 8.0, जिसे पिछले महीने रोल आउट करना शुरू किया गया था, को यह एकीकरण मिलेगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin