September 19, 2024
A.I

HP EliteBook Ultra, HP OmniBook X Copilot+ AI PCs With Snapdragon X Elite Chipset Launched in India

  • August 18, 2024
  • 1 min read
HP EliteBook Ultra, HP OmniBook X Copilot+ AI PCs With Snapdragon X Elite Chipset Launched in India

HP ने गुरुवार को भारत में अपने पहले Copilot+ AI PC, HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X का अनावरण किया। आर्म-आधारित स्नैपड्रैगन X Elite प्लेटफ़ॉर्म द्वारा संचालित, HP के नए AI लैपटॉप चिपसेट के समर्पित न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) का लाभ उठाते हैं, जिसकी रेटिंग 45 ट्रिलियन ऑपरेशन प्रति सेकंड (TOPS) है और यह डिवाइस पर स्थानीय रूप से मांग वाले जनरेटिव AI टूल और सेवाएँ चलाने में सक्षम है। व्यवसाय और खुदरा ग्राहकों दोनों को ध्यान में रखते हुए, HP EliteBook Ultra और HP OmniBook X लैपटॉप बिल्ट-इन HP AI कंपेनियन, समर्पित Copilot कुंजी और AI सुविधाएँ और टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आते हैं। लैपटॉप पतले और हल्के डिज़ाइन वाले हैं और 26 घंटे तक की बैटरी लाइफ़ का वादा करते हैं।

एचपी एलीटबुक अल्ट्रा, एचपी ओमनीबुक एक्स की भारत में कीमत और उपलब्धता

HP Elitebook Ultra की कीमत 1,69,934 रुपये से शुरू होती है। यह लैपटॉप सिंगल एटमॉस्फेरिक ब्लू कलर में उपलब्ध है। वहीं HP OmniBook X की शुरुआती कीमत 1,39,999 रुपये है और यह Meteor Silver कलर में उपलब्ध होगा।

दोनों कोपायलट+ पीसी एचपी वर्ल्ड रिटेल स्टोर्स और एचपी ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध हैं।

एचपी कोपाइलट पीसी एचपी

एलीटबुक अल्ट्रा (दाएं) और एचपी ओमनीबुक एक्स
फोटो क्रेडिट: एचपी

एचपी एलीटबुक अल्ट्रा विनिर्देश

HP EliteBook Ultra विंडोज 11 प्रो पर चलता है और इसमें क्वालकॉम का नवीनतम 12-कोर स्नैपड्रैगन X Elite X1E-78-100 चिपसेट है जो 3.4 गीगाहर्ट्ज तक की क्लॉक स्पीड देता है, क्वालकॉम एड्रेनो ग्राफिक्स, 16 जीबी LPDDR5x-8400MHz रैम और 1 TB PCIe Gen4 NVMe TLC M.2 SSD स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। X Elite प्रोसेसर का समर्पित 45 TOPS NPU उपयोगकर्ताओं को डिवाइस पर जनरेटिव AI-इंटेंसिव कार्य करने की अनुमति देता है।

कोपिलॉट+ पीसी में 14 इंच का 2.2K (2,240×1,400 पिक्सल) टच डिस्प्ले है, जिसकी अधिकतम ब्राइटनेस 300nits है। लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 6E, ब्लूटूथ 5.2, दो USB टाइप-C पोर्ट, एक USB टाइप-A पोर्ट और एक हेडफोन/माइक्रोफोन कॉम्बो जैक शामिल हैं।

एचपी एलीटबुक अल्ट्रा में डुअल स्टीरियो स्पीकर, एकीकृत डुअल ऐरे माइक्रोफोन, पूर्ण आकार का बैकलिट कीबोर्ड और 5 मेगापिक्सेल आईआर कैमरा है।

लैपटॉप में 59Whr की बैटरी है जिसके बारे में HP का दावा है कि यह 30 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। बैटरी को 65W USB Type-C पावर एडॉप्टर द्वारा चार्ज किया जाता है। HP लैपटॉप का आकार 31.29 x 22.35 x 0.84 सेमी है और इसका वजन 1.34 किलोग्राम है।

एचपी ओमनीबुक विनिर्देश

एचपी ओमनीबुक एक्स उसी स्नैपड्रैगन प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे क्वालकॉम एड्रेनो ग्राफिक्स, 16 जीबी एलपीडीडीआर5एक्स-8448 मेगाहर्ट्ज रैम और 1 टीबी पीसीआईई जेन4 एनवीएमई एम.2 एसएसडी स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

लैपटॉप में वही 14-इंच 2.2K डिस्प्ले है, जिसमें मल्टी-टच क्षमताएं, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन और 300 निट्स ब्राइटनेस है। HP OmniBook X पर कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई 7 और ब्लूटूथ 5.4 शामिल हैं, जिसमें पोर्ट सिलेक्शन के साथ दो USB टाइप-C पोर्ट (USB पावर डिलीवरी, डिस्प्लेपोर्ट), 1 USB टाइप-A पोर्ट और एक हेडफोन/माइक्रोफोन कॉम्बो जैक शामिल हैं। लैपटॉप में डुअल स्पीकर और 5-मेगापिक्सल का IR कैमरा है।

HP OmniBook X में 59Whr की बैटरी है, जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह 26 घंटे तक की बैटरी लाइफ देती है। लैपटॉप का आकार 31.29 x 22.35 x 1.43 सेमी है और इसका वजन 1.34 किलोग्राम है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin