September 19, 2024
A.I

Humane AI Pin Users Told to Stop Using Charging Case Over Fire Risk

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Humane AI Pin Users Told to Stop Using Charging Case Over Fire Risk

स्टार्टअप ह्यूमेन इंक ने उपयोगकर्ताओं को आग लगने के खतरे के कारण अपने एआई पिन डिवाइस के चार्जिंग केस का उपयोग बंद करने को कहा है, जिससे उत्पाद के लॉन्च में और अनिश्चितता बढ़ गई है।

कंपनी ने डिवाइस के मालिकों को बताया कि उसने केस के अंदर की बैटरी में “गुणवत्ता संबंधी समस्या” की पहचान की है, जो उपयोगकर्ताओं को चलते-फिरते अपने एआई पिन को चार्ज करने की सुविधा देती है। ह्यूमेन ने कहा कि इस डिवाइस में चार्जिंग संबंधी समस्याओं की एक रिपोर्ट मिलने के बाद उसने जांच शुरू की, जो इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई थी।

यह समस्या ह्यूमेन नामक एक हाई-प्रोफाइल स्टार्टअप के लिए एक और झटका है, जो स्मार्टफोन का विकल्प बनाने के लिए तैयार है। अप्रैल में लॉन्च होने के बाद से, एआई पिन की ग्राहकों और समीक्षकों द्वारा इसके बोझिल इंटरफ़ेस और सुविधाओं की कमी के लिए आलोचना की गई है। ब्लूमबर्ग ने बताया कि परेशानी भरे परिचय के बाद, स्टार्टअप ने खुद को कई सौ मिलियन डॉलर में बेचने की उम्मीद में बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों और सलाहकार फर्मों से संपर्क किया।

चार्जिंग केस, जो एयरपॉड्स केस की तरह ही काम करता है, पैकेज में शामिल है जब कोई उपयोगकर्ता $699 या उससे ज़्यादा कीमत पर Ai Pin खरीदता है। इसे $149 में स्टैंडअलोन एक्सेसरी के तौर पर भी बेचा गया है। ह्यूमेन की वेबसाइट पर अब इस हिस्से को “आउट ऑफ़ स्टॉक” के तौर पर मार्क किया गया है।

कंपनी ने बुधवार को अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, “हमारी जांच से पता चला है कि बैटरी आपूर्तिकर्ता अब हमारे गुणवत्ता मानकों को पूरा नहीं कर रहा था और इस विक्रेता द्वारा आपूर्ति की गई कुछ बैटरी सेल आग से सुरक्षा के लिए जोखिम पैदा कर सकती हैं।” “परिणामस्वरूप, हमने तुरंत इस बैटरी विक्रेता को अयोग्य घोषित कर दिया, जबकि हम ऐसे मुद्दों से बचने और अपने उच्च गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने के लिए एक नए विक्रेता की पहचान करने का काम कर रहे हैं।”

ह्यूमेन ने कहा कि उपयोगकर्ता शामिल होम चार्जिंग डॉक के साथ डिवाइस को चार्ज करना जारी रख सकते हैं। कंपनी ने यह नहीं बताया कि क्या वह ऐ पिन मालिकों के चार्जिंग केस को बदलेगी या नहीं या प्रतिस्थापन आपूर्तिकर्ता को खोजने में कितना समय लगेगा। यह समस्या के मद्देनजर ऐ पिन मालिकों को आवश्यक मासिक सदस्यता के दो महीने मुफ़्त दे रही है।

© 2024 ब्लूमबर्ग एल.पी.


(यह कहानी एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin