September 19, 2024
A.I

iPad Pro With M4 Chip Could Launch This Year, Will Be a ‘Truly AI-Powered Device’: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
iPad Pro With M4 Chip Could Launch This Year, Will Be a ‘Truly AI-Powered Device’: Report

Apple कथित तौर पर नए iPad Pro के लिए M3-चिपसेट को छोड़ने और इसके बजाय आगामी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित M4 को चुनने की योजना बना रहा है। क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज को चिपसेट के M3 परिवार को पेश किए हुए एक साल भी नहीं हुआ है और इसे अपने iMac, MacBook Air और MacBook Pro में जोड़ा है। हालाँकि, एक रिपोर्ट का दावा है कि कंपनी अपने चिपसेट की यात्रा को एक नए और अधिक शक्तिशाली न्यूरल इंजन के साथ M4 चिपसेट के पक्ष में समाप्त कर सकती है जो इसके AI विज़न को मजबूत करेगा।

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन द्वारा अपने पावर ऑन न्यूज़लैटर पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार, Apple अपने 7 मई के ‘लेट लूज़’ इवेंट में M4-पावर्ड iPad Pro पेश कर सकता है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि अघोषित प्रोसेसर एक नए न्यूरल इंजन से लैस हो सकता है जो इसे AI सुविधाओं के लिए कंप्यूट चलाने के लिए पर्याप्त शक्ति देगा। कंपनी ने डिवाइस को अपने “पहले सही मायने में AI-पावर्ड डिवाइस” के रूप में पेश करने की भी बात कही है।

माना जा रहा है कि नए iPad Pro को इस साल एक महत्वपूर्ण अपग्रेड मिलेगा। अफवाह है कि इसमें OLED डिस्प्ले, पतले बेज़ल होंगे और यह “ग्लॉसी और मैट स्क्रीन वर्जन” में उपलब्ध होगा। इसमें मैगसेफ वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी हो सकता है। ऑप्टिक्स के लिए, इसमें नया रियर कैमरा मॉड्यूल और लैंडस्केप-ओरिएंटेड फ्रंट कैमरा मिल सकता है। Apple इवेंट में एक नए Apple Pencil के भी अनावरण की उम्मीद है जिसे संभवतः iPad Pro के लिए एक एक्सेसरी के रूप में डिज़ाइन किया जाएगा।

चिपसेट का समावेश iPad Pro तक ही सीमित नहीं रहेगा। एक पिछली रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया था कि Apple अपने पूरे Mac लाइनअप को M4 चिपसेट के साथ Mac mini से शुरू करके नया रूप दे सकता है। इस मॉडल को 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसके बाद टेक दिग्गज 2025 और उसके बाद M4 चिप के साथ अन्य Mac मॉडल पेश कर सकता है। गुरमन ने यह भी बताया कि iPad Pro से शुरू करके, Apple अपने सभी उत्पादों को AI डिवाइस के रूप में पेश करने की संभावना है।

गुरमन ने आगे बताया कि Apple A18 चिपसेट को भी AI-संचालित के रूप में ब्रांड कर सकता है, जिसके iPhone 16 Pro मॉडल में शामिल होने की उम्मीद है। यह दावा iOS 18 के माध्यम से AI सुविधाओं को पेश करने की कंपनी की योजनाओं को उजागर करने वाली कई रिपोर्टों से भी पुष्ट होता है। रिपोर्टों के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी AI दौड़ में पूरी तरह से आगे बढ़ने के लिए कमर कस रही है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin