September 19, 2024
A.I

Limitless AI Pendant With AI-Powered Audio Recording and Transcription Features Launched; Features, Price

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Limitless AI Pendant With AI-Powered Audio Recording and Transcription Features Launched; Features, Price

लिमिटलेस एआई पेंडेंट, एक पहनने योग्य डिवाइस है जिसे अपने आस-पास कही गई हर बात को रिकॉर्ड करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसका अनावरण कंपनी ने 15 अप्रैल को किया। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से चलने वाला यह डिवाइस एक अनोखा फॉर्म फैक्टर प्रदान करता है और इसे उपयोगकर्ताओं को महत्वपूर्ण जानकारी याद रखने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे नोट लेने की ज़रूरत खत्म हो जाती है। डिवाइस में डबल एल्युमिनियम बॉडी और मैग्नेटिक क्लैस्प है। यह वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है और इसमें चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। लिमिटलेस ने खुलासा किया है कि एआई पेंडेंट को 2024 की चौथी तिमाही में ग्राहकों को भेजा जाएगा।

कंपनी ने सोमवार को यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट के ज़रिए डिवाइस की घोषणा की। लिमिटलेस एआई के सीईओ डैन सिरोकर ने कहा, “[..] हम लिमिटलेस को पेश कर रहे हैं। यह एक वेब ऐप, एक मैक ऐप, एक विंडोज ऐप और एक पहनने योग्य है। लिमिटलेस एक व्यक्तिगत एआई है, जो आपने जो देखा, कहा या सुना है, उसके आधार पर संचालित होता है। लिमिटलेस मस्तिष्क की सीमाओं, विशेष रूप से हमारी स्मृति और हमारे फोकस को दूर करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता के साथ मानव बुद्धि को बढ़ाता है, न कि प्रतिस्थापित करता है।”

लिमिटलेस एआई पेंडेंट की कीमत और उपलब्धता

ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, ग्रे, नेवी ब्लू, पिंक, व्हाइट और येलो सहित आठ अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध, लिमिटलेस AI पेंडेंट की कीमत $99 (लगभग 8,270 रुपये) से शुरू होती है। कंपनी वर्तमान में प्री-ऑर्डर स्वीकार कर रही है और शिपिंग Q4 2024 में शुरू होगी। डिवाइस का उपयोग आवर्ती सदस्यता के बिना किया जा सकता है, लेकिन AI सुविधाओं के पूरे सेट का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को ‘लिमिटलेस प्रो’ सदस्यता के लिए प्रति माह अतिरिक्त $19 (लगभग 1,600 रुपये) का भुगतान करना होगा। कंपनी वर्तमान में प्री-ऑर्डर स्वीकार कर रही है और इसे अक्टूबर और दिसंबर 2024 के बीच शिप किया जाएगा।

असीमित एआई पेंडेंट सुविधाएँ

पहनने योग्य पेंडेंट एक रिकॉर्डिंग टूल के रूप में कार्य करता है जो इसके आस-पास कही गई हर बात को रिकॉर्ड करता है। AI एल्गोरिदम का उपयोग करके, डिवाइस बुद्धिमानी से केवल बोले गए शब्दों को पहचान सकता है और रिकॉर्ड कर सकता है, परिवेशी ध्वनियों या पृष्ठभूमि शोर को नहीं। यह अलग-अलग स्पीकर को भी पहचान सकता है। रिकॉर्डिंग क्षमता पूरी लिमिटलेस पेशकश का केवल आधा हिस्सा है। दूसरा भाग एक साथी ऐप है जो macOS, Windows और वेब ऐप के रूप में उपलब्ध है।

रिकॉर्डिंग क्लाउड पर सहेजी जाती है, और एक सत्र समाप्त होने के बाद, डिवाइस रिकॉर्डिंग को सर्वर पर सहेजता है और संग्रहीत करता है जिसे ऐप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। ऐप रिकॉर्डिंग में जानकारी को चार अलग-अलग प्रारूपों में भी प्रदान करता है – सहायक संदर्भ, प्रतिलेख, नोट्स और सारांश।

संदर्भ विशिष्ट कीवर्ड के साथ बातचीत की संक्षिप्त रूपरेखा देता है जबकि सारांश घटनाओं का विस्तृत विवरण प्रदान करता है। ट्रांसक्रिप्ट संपूर्ण बातचीत का कच्चा प्रतिलेखन है, और नोट्स खोज की आसानी के लिए टाइमस्टैम्प प्रदान करते हैं।

पहनने योग्य डिवाइस की विशेषताओं की बात करें तो यह चुंबकीय छोरों वाला एक लचीला क्लैस्प है जिसे पेंडेंट के रूप में पहना जा सकता है या कपड़ों पर क्लिप किया जा सकता है। फोल्ड होने पर डिवाइस की चौड़ाई 31.9 मिमी और मोटाई 16 मिमी है। कंपनी का दावा है कि डिवाइस 100 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है और यह यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

लिमिटलेस पेंडेंट में कई माइक्रोफोन लगे हैं जो ऑडियो को पकड़ने में मदद करते हैं। डिवाइस रिकॉर्डिंग होने पर संकेत देने के लिए एक दृश्यमान एलईडी लाइट चालू करता है। ऐप और क्लाउड के साथ डेटा सिंक करने के लिए, यह ब्लूटूथ और वाई-फाई का समर्थन करता है।

लिमिटलेस में गोपनीयता पर भी ध्यान दिया गया है। कंपनी ने एक सहमति मोड जोड़ा है, जहाँ डिवाइस केवल वक्ता द्वारा मौखिक सहमति दिए जाने के बाद ही आवाज़ रिकॉर्ड करता है। यह संदर्भगत भाषा के माध्यम से सहमति को पहचान सकता है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को बातचीत के प्रवाह को बाधित नहीं करना पड़ता है।

डेटा सुरक्षा के लिए, कंपनी ने कॉन्फिडेंशियल क्लाउड पेश किया है, जो एक सुरक्षित क्लाउड सर्वर है जहाँ डेटा एन्क्रिप्टेड और संग्रहीत किया जाता है लेकिन उपयोगकर्ता के अलावा किसी के लिए भी सुलभ नहीं होता है। यह उसी तरह है जैसे टेलीग्राम और सिग्नल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड डेटा स्टोर करते हैं जिसे विभिन्न डिवाइसों से एक्सेस किया जा सकता है लेकिन उपयोगकर्ता के लिए निजी रहता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin