September 19, 2024
A.I

Meta Introduces New AI Features to Help Create Ad Creatives for Businesses

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Meta Introduces New AI Features to Help Create Ad Creatives for Businesses

मेटा व्यवसायों के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाओं का एक नया सेट पेश कर रहा है, ताकि उन्हें विज्ञापन क्रिएटिव बनाने की प्रक्रिया को स्वचालित और बेहतर बनाने में मदद मिल सके। मेटा की नई AI सुविधाएँ इसके लामा (लार्ज लैंग्वेज मॉडल मेटा AI) AI मॉडल की दूसरी और तीसरी पीढ़ी द्वारा संचालित हैं और इसके एंटरप्राइज़ ग्राहकों को Facebook और Instagram पर उत्पादों और सेवाओं को आसानी से बढ़ावा देने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। ये सुविधाएँ मुख्य रूप से इसके AI चैटबॉट की छवि निर्माण क्षमताओं को बेहतर बनाने पर केंद्रित हैं। मेटा ने यह भी कहा कि यह ब्रांडों को ब्रांड के संदेश को प्रतिबिंबित करने के लिए सही टोन खोजने में मदद करने के लिए टेक्स्ट जनरेशन को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है।

अपने बिजनेस न्यूज़रूम में एक पोस्ट के ज़रिए इन सुविधाओं की घोषणा करते हुए मेटा ने कहा, “आज, हम विज्ञापनदाताओं के लिए बेहतर जनरेटिव AI सुविधाएँ लॉन्च कर रहे हैं, जैसे कि पूर्ण छवि और टेक्स्ट जनरेशन, और आपके जैसे व्यवसायों को बढ़ने में मदद करने के लिए अतिरिक्त टूल और सेवाएँ पेश कर रहे हैं।” इन नई सुविधाओं में पूर्ण छवि विविधताएँ, टेक्स्ट ओवरले, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट और छवि विस्तार शामिल हैं।

पूर्ण छवि भिन्नता सुविधा ब्रांड को चैटबॉट को छवि निर्माण के लिए संदर्भ देने की अनुमति देगी। यह पुराने क्रिएटिव, उत्पाद शॉट्स या ब्रांड की कोई अन्य छवि हो सकती है। विविधताओं के लिए एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट जोड़ने का विकल्प है, और दोनों इनपुट के आधार पर, AI फिर मूल छवि के कई रूप बनाएगा।

उपर्युक्त विशेषता का एक उदाहरण देते हुए, मेटा ने कहा, “कल्पना कीजिए कि आप एक भाप से भरे कॉफी कप का विज्ञापन करके अपने कॉफी बीन व्यवसाय को बढ़ावा दे रहे हैं, हमारा जेनरेटिव एआई आपके विज्ञापन क्रिएटिव के अन्य रूपों को बनाने में सक्षम होगा, जिसमें एक हरे-भरे और रमणीय खेत का दृश्य शामिल है, और आपको चुनने के लिए अधिक रचनात्मक विकल्प प्रदान करने के लिए कॉफी कप में समायोजन भी प्रदान करेगा।”

इसके अलावा, टेक्स्ट ओवरले ब्रांड को AI का उपयोग करके टेक्स्ट के साथ इमेज बनाने की अनुमति देगा। यह टेक्स्ट या तो किसी इंसान द्वारा लिखा जा सकता है या चैटबॉट को जेनरेट करने के लिए कहा जा सकता है। इसके अलावा, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट फीचर ब्रांड के संदेश को दर्शाने के लिए पोस्ट के लिए हेडलाइन और टेक्स्ट कैप्शन बनाएगा। जबकि टेक्स्ट ओवरले वाली छवियों का उपयोग स्टोरीज़ या रील्स में किया जा सकता है, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट पूर्ण-विकसित पोस्ट लिखने में मदद कर सकते हैं।

अंत में, एक ही जेनरेट की गई छवि को अलग-अलग पोस्टिंग आवश्यकताओं के अनुरूप विस्तारित भी किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, Facebook पोस्ट के लिए जेनरेट की गई छवि को स्टोरीज़ या रील्स में फिट करने के लिए आकार बदला जा सकता है। AI न केवल आयामों को समायोजित करेगा बल्कि छवि के आकार को समायोजित करने के लिए अतिरिक्त पृष्ठभूमि भी उत्पन्न करेगा या उत्पाद के आकार को बदल देगा। मेटा ने कहा कि ये सुविधाएँ एडवांटेज+ क्रिएटिव के माध्यम से प्लेटफ़ॉर्म के विज्ञापन प्रबंधक पर उपलब्ध होंगी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin