September 19, 2024
A.I

Microsoft Copilot AI Chatbot to Get New Features, Will Complete and Rewrite User Prompts

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Microsoft Copilot AI Chatbot to Get New Features, Will Complete and Rewrite User Prompts

Microsoft जल्द ही नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर पेश करने जा रहा है, जो उन उपयोगकर्ताओं की मदद करेगा जो प्रॉम्प्ट लिखने या अपने Copilot चैटबॉट से एक बार में वांछित परिणाम प्राप्त करने में संघर्ष करते हैं। बुधवार को, टेक दिग्गज ने घोषणा की कि वह कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जो सभी Copilot परिणामों को बेहतर बनाने में सहायता के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इन फीचर्स में ऑटो-कम्प्लीट, रीराइट और कैच-अप शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, यह एक Copilot Lab फीचर पर भी काम कर रहा है जो संगठनों को उनकी विशिष्ट कार्य आवश्यकताओं के लिए दर्जी-निर्मित प्रॉम्प्ट प्राप्त करने में मदद करेगा।

माइक्रोसॉफ्ट और उसकी सहायक कंपनी लिंक्डइन द्वारा बनाए गए ब्लॉग पोस्ट में, कंपनियों ने इस बात पर प्रकाश डाला कि एआई ने कार्यस्थल को कैसे प्रभावित किया है। पोस्ट में विभिन्न रिपोर्ट और आँकड़े साझा किए गए हैं, जिसमें बताया गया है कि कैसे एआई नई नौकरियों का सृजन कर रहा है, और पेशेवरों को एआई क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए अपस्किलिंग और नौकरी बदलने के लिए प्रेरित कर रहा है। इसमें कई नई सुविधाओं का भी उल्लेख किया गया है, जिन पर तकनीकी दिग्गज काम कर रहे थे, जो उन लोगों को लक्षित करते हैं जो लेखन संकेतों के साथ संघर्ष करते हैं।

इस समस्या के बारे में विस्तार से बताते हुए, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा, “कई लोगों के लिए, खाली प्रॉम्प्ट बॉक्स को देखना एक खाली पृष्ठ के सामने खड़े होने जैसा लगता है: मुझे कहां से शुरू करना चाहिए? आज, हम अपने ग्राहकों को इस सवाल का जवाब देने में मदद करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट 365 नवाचारों के लिए कोपायलट की घोषणा कर रहे हैं।”

पहली सुविधा ऑटो-कम्प्लीट है। यह सुविधा कोपाइलट को प्रॉम्प्ट को पूरा करने के लिए सुझाव दिखाने की अनुमति देगी। उदाहरण के लिए, यदि कोई उपयोगकर्ता “सारांश” टाइप करता है, तो चैटबॉट “पिछले दस ईमेल” और कई अन्य सुझाव दिखाएगा। उपयोगकर्ता फिर उनमें से किसी एक को चुन सकता है और जल्दी से परिणाम प्राप्त कर सकता है। इस तरह की एक और सुविधा को रीराइट कहा जाता है। यह उन लोगों के लिए है जो पहले पुनरावृत्ति में वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए संघर्ष करते हैं और कोपाइलट की प्रतिक्रिया को ठीक करने के लिए कई अनुवर्ती संकेत लिखते हैं।

कोपायलट को प्रॉम्प्ट को फिर से लिखने के लिए एक नया बटन मिलेगा और एक बार जब उपयोगकर्ता अपनी ज़रूरत का मूल विवरण लिख लेता है, तो यह AI को सही संदर्भ प्राप्त करने में मदद करने के लिए अधिक विवरण, विशिष्ट निर्देश और विस्तार जोड़ने के लिए इसे संशोधित करेगा। अंत में, एक कैच-अप सुविधा है। यह एक नया चैट इंटरफ़ेस है जो उपयोगकर्ताओं को उनकी हाल की गतिविधि के आधार पर व्यक्तिगत जानकारी दिखाएगा। यह सिफारिशें भी दिखाएगा। उदाहरण के लिए, यदि कोई मीटिंग आने वाली है, तो चैटबॉट उपयोगकर्ता को नोट्स देखने का सुझाव देगा। ये सुविधाएँ आने वाले महीनों में Microsoft 365 के सशुल्क उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एलन मस्क की न्यूरालिंक का कहना है कि पहली मानव सर्जरी के बाद इम्प्लांट में कुछ समस्याएं थीं


सोशलफाई वेब3 की दुनिया में नया चलन है, इसके बारे में हम यह जानते हैं



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin