September 19, 2024
A.I

Microsoft Copilot for Telegram Released in Beta, Available to All Users for Free

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Microsoft Copilot for Telegram Released in Beta, Available to All Users for Free

Microsoft Copilot अब लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप Telegram पर उपलब्ध है। टेक दिग्गज ने मंगलवार को अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट को Telegram के साथ एकीकृत किया, जिससे ऐप के भीतर इसकी क्षमताओं का विस्तार हुआ। Telegram उपयोगकर्ता अब Copilot के साथ बातचीत कर सकते हैं, सवाल पूछ सकते हैं और इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं। वर्तमान में, यह सुविधा बीटा में जारी की गई है, हालाँकि इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए निःशुल्क उपलब्ध कराया गया है। हालाँकि, AI तक पहुँचने पर प्रति दिन 30 बार (30 बैक-एंड-फ़ॉरवर्ड संदेश) की सीमा होती है।

टेलीग्राम के लिए कोपायलट तक कैसे पहुँचें

चैटबॉट तक पहुँचने के दो आसान तरीके हैं। उपयोगकर्ता इस सुविधा के लिए समर्पित Microsoft की माइक्रोसाइट पर जा सकते हैं और ‘ट्राई नाउ’ बटन पर क्लिक करके सीधे टेलीग्राम ऐप पर जा सकते हैं और कोपायलट चैटबॉट पा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, उपयोगकर्ता मैन्युअल रूप से मैसेजिंग ऐप खोल सकते हैं और कोपायलट खोज सकते हैं।

हालाँकि, यदि उपयोगकर्ता दूसरी विधि चुनते हैं, तो नाम के आगे नीले रंग के चेक मार्क को देखकर प्रामाणिक कोपायलट चैटबॉट सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है। एक ही नाम से कई प्रतिकृति बॉट हैं, और उनमें से कुछ दुर्भावनापूर्ण हो सकते हैं।

वर्तमान में, कोपायलट केवल टेक्स्ट-टू-टेक्स्ट चैटबॉट के रूप में उपलब्ध है, और यह छवियाँ उत्पन्न नहीं करेगा। हालाँकि, यह इंटरनेट तक पहुँच सकता है और वेब-आधारित प्रश्नों का उत्तर देने में सक्षम होगा। Microsoft AI बॉट से चीट कोड और वीडियो गेम, मूवी सुझाव, डेटिंग टिप्स, रेसिपी, लाइव स्कोर, व्यक्तिगत प्लेलिस्ट और बहुत कुछ के बारे में पूछने का सुझाव देता है।

टेलीग्राम के लिए सह-पायलट टेलीग्राम के लिए सह-पायलट

टेलीग्राम के लिए सह-पायलट

यदि आपको टेलीग्राम पर बॉट का उपयोग करने का अनुभव है, तो कोपायलट के साथ बातचीत करना काफी सरल है। यदि नहीं, तो आप “/ideas” कमांड का उपयोग करके यह देख सकते हैं कि AI क्या कर सकता है और “/restart” प्रतिक्रिया के वर्तमान संदर्भ को साफ़ कर देगा और फिर से शुरू करेगा। ये निर्देश और इसी तरह के अन्य तरीके चैटबॉट द्वारा पहली बार चैट में प्रवेश करते समय भी दिखाए जाते हैं।

हालांकि, चैटबॉट से बातचीत करने से पहले यूजर को पहले अपने फोन नंबर का इस्तेमाल करके रजिस्टर करना होगा। टेलीग्राम के गोपनीयता-केंद्रित दृष्टिकोण को देखते हुए यह कुछ यूजर्स के लिए चिंताजनक हो सकता है। अपनी माइक्रोसाइट पर, माइक्रोसॉफ्ट ने चिंताओं को संबोधित करते हुए कहा, “टेलीग्राम पर कोपायलट माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट अनुभव के समान ही सुरक्षा ढांचे पर निर्भर करता है।”


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin