September 19, 2024
A.I

Microsoft Designer App, the AI-Powered Image Generator Platform Is Now Available For All Users

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Microsoft Designer App, the AI-Powered Image Generator Platform Is Now Available For All Users

Microsoft Designer ऐप, जो अब तक केवल पूर्वावलोकन में उपलब्ध था, बुधवार को वैश्विक स्तर पर जारी किया गया। यह ऐप Android और iOS मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म और Windows डेस्कटॉप पर उपलब्ध है और इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करना मुफ़्त है। डिज़ाइनर प्लेटफ़ॉर्म की घोषणा सबसे पहले पिछले साल की गई थी और यह कुछ महीनों से वेब और Microsoft Edge ब्राउज़र के ज़रिए उपलब्ध है। वेब पर, इसे Copilot प्लेटफ़ॉर्म के भीतर पाया जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि टेक दिग्गज ने ऐप को Android और iOS के लिए Copilot ऐप से अलग रखने का फ़ैसला किया है।

माइक्रोसॉफ्ट डिज़ाइनर ऐप वैश्विक स्तर पर जारी किया गया

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में ऐप के लॉन्च की घोषणा की और कहा, “आज हम घोषणा कर रहे हैं कि Microsoft डिज़ाइनर ऐप अब आम तौर पर एक व्यक्तिगत Microsoft खाते के साथ उपलब्ध है, जिसमें नई सुविधाएँ हैं जो आपको पहले कभी नहीं किए गए तरीके से बनाने और संपादित करने में मदद करती हैं।” डिज़ाइनर ऐप का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को एक व्यक्तिगत Microsoft खाते की आवश्यकता होगी।

Microsoft Designer ऐप एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) इमेज जनरेटर है जो मानक टेक्स्ट-टू-इमेज जनरेटर से थोड़ा अलग तरीके से काम करता है। यह OpenAI के Dall-E मॉडल द्वारा संचालित है। ऐप इमेज, सोशल पोस्ट, आमंत्रण, स्टिकर, वॉलपेपर, अवतार और बहुत कुछ बना सकता है। उपयोगकर्ता होम स्क्रीन पर विकल्पों से चुन सकते हैं कि वे क्या बनाना चाहते हैं और वे जो बनाना चाहते हैं उसके लिए एक टेक्स्ट प्रॉम्प्ट टाइप कर सकते हैं।

वैकल्पिक रूप से, वे कई टेम्पलेट्स में से भी चुन सकते हैं जो छवि के लिए रूपरेखा बनाते हैं। फिर उपयोगकर्ताओं को केवल रिक्त स्थान भरने होंगे ताकि AI को बताया जा सके कि क्या बनाया जाना चाहिए। दूसरी विधि उन लोगों के लिए उपयोगी है जिन्हें आरंभ करने के लिए कुछ प्रेरणा की आवश्यकता है। छवि निर्माण के अलावा, ऐप सभी छवियों को संपादित करने के लिए भी AI का उपयोग करता है। वर्तमान में, दो उपलब्ध संपादन टूल में बैकग्राउंड हटाना और बैकग्राउंड को धुंधला करना शामिल है।

ऐप के मुफ़्त उपयोगकर्ताओं को छवियाँ बनाने के लिए प्रतिदिन 15 क्रेडिट मिलेंगे, जहाँ प्रत्येक छवि के लिए एक क्रेडिट की आवश्यकता होगी, जब तक कि प्रॉम्प्ट बहुत जटिल न हो। प्रत्येक पीढ़ी में, उपयोगकर्ताओं को छवि के चार रूप मिलेंगे। अधिक छवियाँ बनाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को Copilot Pro सदस्यता की आवश्यकता होगी। भारत में, Copilot Pro सदस्यता की कीमत प्रति उपयोगकर्ता 2,000 रुपये प्रति माह है। इसमें Microsoft Office ऐप्स में Copilot एक्सेस भी शामिल है।

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin