September 19, 2024
A.I

Microsoft Said to Be Confident That Surface Pro 10, Surface Laptop 6 Can Beat M3 MacBook Air in Performance

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Microsoft Said to Be Confident That Surface Pro 10, Surface Laptop 6 Can Beat M3 MacBook Air in Performance

Microsoft Surface Pro 10 और Surface Laptop 6 को मई में Arm चिप्स के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, क्योंकि कंपनी डेस्कटॉप कंप्यूटर और लैपटॉप के लिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में नए AI फीचर जोड़ने के लिए अपना प्रयास जारी रखे हुए है। कहा जाता है कि कंपनी को भरोसा है कि उपभोक्ताओं के लिए उसके आने वाले Surface लैपटॉप – जो हाल ही में लॉन्च किए गए Intel समकक्षों के विपरीत क्वालकॉम के Arm प्रोसेसर से लैस होने की उम्मीद है – Apple के शक्तिशाली MacBook को मात देने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली होंगे जो अपने नवीनतम 3nm Apple Silicon प्रोसेसर पर चलता है।

कंपनी की योजनाओं से परिचित सूत्रों का हवाला देते हुए, द वर्ज ने रिपोर्ट किया है कि माइक्रोसॉफ्ट मई में होने वाले अपने आगामी इवेंट में स्नैपड्रैगन एक्स एलीट चिप की क्षमताओं को दिखाने की योजना बना रहा है, जो कंपनी के आगामी सरफेस लैपटॉप मॉडल के उपभोक्ता संस्करणों को पावर देने की उम्मीद है। कंपनी को भरोसा है कि क्वालकॉम के आर्म प्रोसेसर वाले उसके लैपटॉप सीपीयू और एआई कार्यों में एप्पल के एम3-संचालित मैकबुक एयर को मात दे सकते हैं।

आगामी लैपटॉप के प्रदर्शन के अलावा, माइक्रोसॉफ्ट को विंडोज एआई पीसी की x64 ऐप को अनुकरण करने की क्षमता के बारे में भी काफी आशावादी बताया जा रहा है ताकि वे आर्म कंप्यूटर पर चल सकें। कंपनी को उम्मीद है कि उसका x64 ऐप एमुलेटर M1, M2 और M3 सीरीज चिप्स वाले मैक कंप्यूटर के लिए Apple के रोसेटा 2 से बेहतर प्रदर्शन प्रदान करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शन में यह बड़ा लाभ उन सुविधाओं के साथ भी होगा जो विंडोज ऑन आर्म डिवाइस पर उपलब्ध होंगी। इन लैपटॉप और कंप्यूटर में AI एक्सप्लोरर फीचर जैसी विशेषताएं होंगी जो स्नैपड्रैगन चिप पर न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) का उपयोग करके टाइमलाइन को देखती हैं और समय के साथ कंप्यूटर पर की गई गतिविधि को पुनः प्राप्त करती हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, विंडोज ऑन आर्म लैपटॉप को अन्य सुविधाओं तक भी पहुँच मिलेगी जो इन एआई पीसी का हिस्सा होंगी – यह आगामी आर्म कंप्यूटरों पर भी लागू होता है। इनमें एआई मॉडल का उपयोग करके चित्र बनाने की क्षमता, विंडोज स्टूडियो इफेक्ट्स का उपयोग करके बैकग्राउंड ब्लर टूल और उसी कंप्यूटर से डेटा के आधार पर व्यक्तिगत कोपायलट परिणाम शामिल हैं।

यहां तक ​​कि आर्म कंप्यूटर पर विंडोज पर वीडियो स्ट्रीमिंग भी बेहतर हो सकती है, इसकी वजह माइक्रोसॉफ्ट द्वारा विकसित की जा रही नई एआई-पावर्ड सुविधा है। हम 20 मई को कंपनी के अगले एआई-केंद्रित इवेंट में इन लैपटॉप के बारे में और अधिक जानने की उम्मीद कर सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

छह कारण क्यों आपका अगला स्मार्टफोन एक राक्षस होना चाहिए – गैलेक्सी M55 5G



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin