September 19, 2024
A.I

Nothing’s ChatGPT Integration Rolls Out to Its Audio Devices and CMF Earphones

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Nothing’s ChatGPT Integration Rolls Out to Its Audio Devices and CMF Earphones

नथिंग ने अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो ओपनएआई के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट चैटजीपीटी को अपने संपूर्ण ऑडियो डिवाइस लाइनअप के साथ एकीकृत करेगा। सुलभ डिवाइस पर केंद्रित कंपनी के उप-ब्रांड सीएमएफ को भी अपने सभी इयरफ़ोन में एकीकरण मिलेगा। यह अपडेट Google Play Store और Apple के ऐप स्टोर दोनों पर नथिंग एक्स ऐप के ज़रिए रोल आउट किया जा रहा है। हालाँकि, उपयोगकर्ता इस सुविधा का उपयोग तभी कर पाएँगे जब डिवाइस को नथिंग के स्मार्टफ़ोन के साथ जोड़ा जाएगा।

मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में घोषणा करते हुए, नथिंग ने कहा कि इसके पूरे ऑडियो लाइनअप (सीएमएफ के डिवाइस सहित) को नथिंग एक्स ऐप के माध्यम से चैटजीपीटी एकीकरण सुविधा मिलेगी। इन सुविधाओं को सबसे पहले अप्रैल में नथिंग ईयर और ईयर ए पर पेश किया गया था, लेकिन अब इन ब्रांडों के किसी भी ईयरफ़ोन वाले उपयोगकर्ता मोबाइल डिवाइस की आवश्यकता के बिना चैटजीपीटी से बात कर सकेंगे। विशेष रूप से, एकीकरण प्राप्त करने वाले उपकरणों में ईयर 1, ईयर स्टिक, ईयर 2, सीएमएफ बड्स, सीएमएफ नेकबैंड प्रो और सीएमएफ बड्स प्रो शामिल हैं।

नथिंग या CMF ऑडियो डिवाइस पर चैटGPT का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता AI चैटबॉट को सक्रिय करने के लिए इयरफ़ोन के स्टेम को दबा सकते हैं। एक बार सक्रिय होने के बाद, उपयोगकर्ता मौखिक रूप से अपने प्रश्न पूछ सकते हैं और बॉट उसी तरह जवाब देगा। उपयोगकर्ता स्थिर सामान्य ज्ञान प्रश्नों से लेकर कहानी बताने के लिए कहने तक कई तरह के प्रश्न पूछ सकते हैं। इसके अलावा, जैसा कि OpenAI ने अपने नवीनतम फ्लैगशिप AI मॉडल GPT-4o को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, उपयोगकर्ता एकीकरण के माध्यम से इसकी क्षमताओं का भी लाभ उठा सकते हैं।

हालाँकि, इसमें कुछ चेतावनियाँ हैं। सबसे पहले, इस सुविधा का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को नथिंग स्मार्टफोन की आवश्यकता होगी। दूसरा, उन्हें चैटजीपीटी ऐप की भी आवश्यकता होगी और उपलब्ध वॉयस विकल्पों में से किसी एक को चुनकर वॉयस सुविधा को सक्रिय करना होगा। उल्लेखनीय रूप से, कंपनी ने पिछले सप्ताह सबसे पहले इस एकीकरण की घोषणा की थी।

नथिंग ईयर और नथिंग ईयर ए अप्रैल में लॉन्च किए गए थे और यह एकीकरण पाने वाले पहले थे। इन इयरफ़ोन में 11 मिमी डायनेमिक ड्राइवर हैं और ये 45dB तक एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) को सपोर्ट करते हैं। दोनों इयरफ़ोन ट्रांसपेरेंसी मोड को भी सपोर्ट करते हैं। इसके अलावा, ये इयरफ़ोन इन-ईयर डिटेक्शन के साथ-साथ Google Fast Pair और Microsoft Swift Pair के लिए सपोर्ट के साथ आते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin