September 19, 2024
A.I

OneAIChat Unveils Multimodal AI Aggregator Platform With GPT-4, Gemini and Other Models

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OneAIChat Unveils Multimodal AI Aggregator Platform With GPT-4, Gemini and Other Models

वनएआईचैट, एक भारतीय स्टार्टअप ने मंगलवार को अपने नए मल्टीमॉडल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) एग्रीगेशन प्लेटफॉर्म का अनावरण किया। मैंगलोर स्थित यह स्टार्टअप एक ऐसा सिंगल प्लेटफॉर्म पेश कर रहा है जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता एक ही समय में कई बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम) तक पहुँच सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इससे उपयोगकर्ताओं को विभिन्न एआई मॉडल से सहजता से बातचीत करने और उत्तरों की तुलना करने में मदद मिलेगी। कई मॉडलों की क्षमताओं का लाभ उठाते हुए, यह प्लेटफॉर्म टेक्स्ट, इमेज और वीडियो प्रारूपों में आउटपुट प्रदान करता है। इस प्लेटफॉर्म को एक्सेस करने के लिए आपको एक ही सब्सक्रिप्शन प्लान खरीदना होगा।

OneAIChat प्लेटफ़ॉर्म को आज एक वेब-आधारित सेवा के रूप में प्री-लॉन्च किया गया है। एग्रीगेटर प्लेटफ़ॉर्म में OpenAI का GPT-4, Google Gemini, Anthropic का Claude 3, साथ ही Cohere और Mistral के AI मॉडल शामिल हैं। कंपनी ने यह नहीं बताया कि Mistral के कौन से LLM का इस्तेमाल किया जा रहा है। कंपनी का कहना है कि प्लेटफ़ॉर्म वैश्विक स्तर पर सुलभ होगा। इसे लिखते समय, हम वेबसाइट तक नहीं पहुँच पाए क्योंकि ऐसा लगता है कि यह आउटेज से ग्रस्त है।

कुछ प्लेटफ़ॉर्म-विशिष्ट सुविधाएँ हैं जिनका उपयोगकर्ता लाभ उठा सकते हैं। OneAIChat ने एक फ़ोकस कैटेगरी सुविधा शुरू की है जो उपयोगकर्ताओं को AI मॉडल से विषय-विशिष्ट क्वेरी दर्ज करने की अनुमति देगी। यह स्पष्ट नहीं है कि कंपनी ने कुछ विषयों के लिए विशिष्ट LLM जोड़े हैं या क्या यह उन सभी से उत्तरों को एक साथ क्यूरेट करता है। स्टार्टअप द्वारा हाइलाइट की गई कुछ श्रेणियों में स्वास्थ्य, ऑडियो/संगीत, आस्था, मार्केटिंग, वीडियो, कला और डिज़ाइन और गणित शामिल हैं।

इसके अलावा, OneAIChat ने कहा कि इसका प्लेटफ़ॉर्म कंटेंट निर्माण को सुव्यवस्थित करने के उद्देश्य से है। AI मॉडल ब्लॉग लेख, उत्पाद लिस्टिंग, सोशल मीडिया पोस्ट, निबंध और बहुत कुछ बनाने में सक्षम हैं। विशेष रूप से, ये पेशकश सीधे AI मॉडल से ही आएंगी। इसके अलावा, एक मल्टीमॉडल प्लेटफ़ॉर्म होने के नाते, यह इमेज, वीडियो और ऑडियो क्लिप जनरेशन भी प्रदान करता है। हालाँकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि कौन से AI मॉडल वीडियो और म्यूज़िक जनरेशन को संभालेंगे।

OneAIChat का प्लेटफ़ॉर्म सभी AI मॉडल के उपयोग की अनुमति देने के लिए एक ही सदस्यता शुल्क लेगा। हालाँकि, मूल्य निर्धारण विवरण अभी तक सामने नहीं आया है। सदस्यता पर पेश किए जा रहे मॉडल का विवरण भी ज्ञात नहीं है। यह देखते हुए कि मिस्ट्रल और कोहेयर को छोड़कर, ऊपर बताए गए सभी AI मॉडल के मुफ़्त और सशुल्क दोनों संस्करण हैं, सदस्यता के माध्यम से लागत-बचत निर्धारित नहीं की जा सकी। मिस्ट्रल ओपन-सोर्स AI मॉडल प्रदान करता है जिन्हें चलाने के लिए किसी सदस्यता की आवश्यकता नहीं होती है, जबकि कोहेयर केवल सशुल्क उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin