September 19, 2024
A.I

OpenAI Tipped to Be Working on a ChatGPT-Powered AI Search Engine to Rival Google Search

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OpenAI Tipped to Be Working on a ChatGPT-Powered AI Search Engine to Rival Google Search

ओपनएआई एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-संचालित सर्च इंजन पर काम कर रहा है जो इसके चैटजीपीटी पर आधारित होगा। एक फोरम पर पोस्ट के अनुसार, एआई फर्म ने वेबसाइट के लिए डोमेन और सिक्योर सॉकेट लेयर (एसएसएल) प्रमाणपत्र पहले ही बना लिए होंगे, जो वेबसाइट को प्रमाणित करने के लिए आवश्यक हैं। अगर यह सच है, तो ओपनएआई सीधे तौर पर इस क्षेत्र में प्रमुख खिलाड़ियों जैसे कि गूगल सर्च और माइक्रोसॉफ्ट बिंग के साथ-साथ पेरप्लेक्सिटी एआई के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए खुद को तैयार कर लेगा, जिसके पास अपना खुद का एआई सर्च इंजन भी है।

यह जानकारी वाई कॉम्बिनेटर के हैकर न्यूज़ पर एक सामुदायिक पोस्ट से आई है, जिसमें दावा किया गया है, “Search.chatgpt.com डोमेन और SSL प्रमाणपत्र बनाया गया है।” यह पोस्ट daolf नामक हैंडल वाले एक नेटिजन द्वारा बनाई गई थी, और पोस्ट को लिखे जाने तक 127 अपवोट मिले थे। हमने उपयोगकर्ता के पोस्टिंग इतिहास पर एक नज़र डाली और कोई लीक या अफ़वाह नहीं मिली, हालाँकि टिपस्टर फ़ोरम पर काफी मात्रा में समाचार लेख साझा करता है। हालाँकि इससे पता चलता है कि जानकारी वास्तविक हो सकती है, लेकिन निश्चित रूप से जानने का कोई तरीका नहीं है।

हालांकि, कुछ AI प्रभावित लोगों ने सोशल मीडिया पर ChatGPT-संचालित सर्च इंजन के बारे में पोस्ट करना भी शुरू कर दिया है। टिप्सटर @nonmayorpete ने X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर इस कथित सर्च इंजन के बारे में पोस्ट किया और यहां तक ​​कि 9 मई की तारीख भी शामिल की, जिससे पता चलता है कि यह वह तारीख है जब डोमेन लाइव हो जाएगा।

हमने search.chatgpt.com तक पहुँचने की कोशिश की, लेकिन वेब पेज पर बस “नहीं मिला” लिखा हुआ है। चूँकि यह chatgpt.com का उपडोमेन है, जिसे पहले ही OpenAI ने ले लिया है, इसलिए उपडोमेन की स्थिति की जाँच करना संभव नहीं है।

हालाँकि, AI-संचालित सर्च इंजन कोई नई अवधारणा नहीं है। 2022 में लॉन्च किया गया Perplexity AI, चैटबॉट-नियंत्रित सर्च इंजन का एक लोकप्रिय उदाहरण है। उपयोगकर्ता अपनी क्वेरी खोज सकते हैं और यह इंटरनेट पर टेक्स्ट फ़ॉर्म में प्रासंगिक जानकारी खोजने के साथ-साथ ऐसी वेबसाइटें भी दिखाता है जो अतिरिक्त जानकारी दे सकती हैं। विशेष रूप से, Perplexity AI अपने वेब इंडेक्सिंग के लिए Microsoft Bing का उपयोग करता है। अगर अफ़वाहें सच हैं, तो OpenAI का सर्च इंजन उत्पाद इसी तरह काम कर सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

वनप्लस 13 के कथित रेंडर से पता चलता है कि इसमें गोल कोनों के साथ नया रियर डिज़ाइन होगा


‘लेट लूज़’ इवेंट से पहले जापानी वेबसाइट पर एप्पल पेंसिल प्रो का नाम देखा गया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin