September 19, 2024
A.I

OpenAI Will Now Let Users Edit AI-Generated DALL-E Images Within ChatGPT

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OpenAI Will Now Let Users Edit AI-Generated DALL-E Images Within ChatGPT

OpenAI ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) इमेज जनरेटर DALL-E में कुछ नए फीचर जोड़े हैं, खास तौर पर इसके ChatGPT इंटरफेस में। बुधवार को घोषित किए गए दो नए फीचर, उपयोगकर्ताओं को ChatGPT के भीतर DALL-E द्वारा बनाई गई छवियों को संपादित करने और उपयोगकर्ताओं को अपनी रचनाओं के लिए प्रेरणा पाने के लिए स्टाइल प्रॉम्प्ट देखने की अनुमति देंगे। ये दो फीचर टूल की पहुंच में सुधार करने और इसे आकस्मिक उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल बनाने के उद्देश्य से प्रतीत होते हैं। मंगलवार को विशेष रूप से, AI फर्म ने ChatGPT को सभी के लिए सुलभ बना दिया, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जिनके पास OpenAI खाता नहीं है।

यह घोषणा ओपनएआई के आधिकारिक अकाउंट द्वारा एक पोस्ट के माध्यम से की गई। डाक X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर। ChatGPT के भीतर इन-लाइन एडिट सुविधा को वेब क्लाइंट के साथ-साथ Android और iOS ऐप तक बढ़ाया गया है। अब, OpenAI की सशुल्क सदस्यता वाले उपयोगकर्ता ChatGPT पर जा सकते हैं और एक छवि बनाने के लिए एक संकेत दर्ज करने के बाद, यदि वे परिणाम से खुश नहीं हैं, तो वे छवि खोल सकते हैं जो अब एक संपादन आइकन दिखाएगा।

यह संपादन आइकन डाउनलोड आइकन से ठीक पहले रखा गया है। क्लिक करने के बाद, उपयोगकर्ता उस क्षेत्र को इंगित करने के लिए वृत्त चुन सकते हैं जहाँ वे संपादन करना चाहते हैं। क्षेत्र का चयन करने के बाद, उपयोगकर्ताओं को यह बताते हुए एक और संकेत देना होगा कि वे क्या बदलना चाहते हैं। एक बार परिवर्तन इनपुट हो जाने के बाद, AI छवि को फिर से तैयार कर देगा। हाल ही में, Microsoft के Copilot Designer ने भी एक समान इन-लाइन संपादन उपकरण शामिल किया है।

DALL-E को उसके मूल प्लेटफ़ॉर्म पर इस्तेमाल करना उन लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है जो ग्राफ़िक डिज़ाइनिंग बैकग्राउंड से नहीं आते हैं क्योंकि यह टूल काफी जटिल है और वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए स्टाइल वेट के साथ एक विस्तृत प्रॉम्प्ट आवश्यक है। जब सितंबर 2023 में DALL-E 3 के लॉन्च के बाद OpenAI ने AI इमेज जनरेटर को ChatGPT के साथ एकीकृत किया, तो इसने इस समस्या का समाधान किया। अब, संपादन टूल के साथ, उपयोगकर्ताओं को उनके द्वारा बनाई गई छवियों को ठीक करना आसान लगेगा।

इसके अलावा, OpenAI चैटजीपीटी में टेक्स्ट फ़ील्ड के ठीक ऊपर स्टाइल प्रॉम्प्ट भी दिखाएगा, ताकि यूज़र्स को प्रेरणा मिल सके। वुडकट, क्लोज-अप, लो एंगल, आर्टिफिशियल लाइटिंग और कई अन्य स्टाइल दिखाई देते हैं, और इसके ऊपर तीर घुमाने से स्टाइल का एक उदाहरण दिखाई देता है। यूज़र्स अपनी पसंद की स्टाइल पर क्लिक कर सकते हैं और उसके बाद एक सरल प्रॉम्प्ट के साथ उसी स्टाइल में एक इमेज तैयार होगी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin