September 19, 2024
A.I

OpenAI’s ChatGPT App for macOS Now Available For All Users

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OpenAI’s ChatGPT App for macOS Now Available For All Users

ओपनएआई ने मंगलवार को मैकओएस के लिए अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट चैटजीपीटी का डेस्कटॉप ऐप जारी किया है। यह ऐप पेड सब्सक्राइबर्स और प्लेटफ़ॉर्म के मुफ़्त वर्शन का इस्तेमाल करने वालों दोनों के लिए उपलब्ध होगा। एआई फ़र्म ने पिछले महीने स्प्रिंग अपडेट इवेंट में मैक डिवाइस के लिए समर्पित ऐप की घोषणा की थी। कंपनी पिछले कुछ हफ़्तों से इस्तेमाल किए जा रहे चैटजीपीटी प्लस के लिए ऐप को धीरे-धीरे रोल आउट कर रही थी, लेकिन अब उसने इसे सभी यूज़र्स के लिए खोल दिया है। मैकओएस ऐप वॉयस मोड सपोर्ट के साथ भी आता है।

MacOS के लिए ChatGPT ऐप

X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में, OpenAI के आधिकारिक अकाउंट ने Mac ऐप के लिए ChatGPT की उपलब्धता के बारे में पोस्ट किया। यह ऐप अपने वेब क्लाइंट की सभी कार्यक्षमताओं को लाता है, साथ ही अधिक अनुकूलित अनुभव और अतिरिक्त ऑन-डिवाइस सुविधाएँ प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, विकल्प + स्पेस कुंजियों को एक साथ टैप करके चैटबॉट को तुरंत लॉन्च किया जा सकता है।

समर्पित ऐप की अनूठी विशेषताओं में से एक है किसी स्क्रीन या उसके किसी भाग का स्क्रीनशॉट जल्दी से लेने और उसे सीधे ऐप में लोड करने की क्षमता, ताकि उसके बारे में सवाल पूछे जा सकें। किसी भी स्क्रीन पर, उपयोगकर्ता कीबोर्ड शॉर्टकट के साथ ऐप लॉन्च कर सकता है, और फिर पेपरक्लिप आइकन पर क्लिक कर सकता है। यह एक मेनू खोलेगा जहाँ उपयोगकर्ता टैप कर सकते हैं स्क्रीनशॉट लीजिये और स्क्रीन के उस हिस्से को चुनें। OpenAI का कहना है कि इस सुविधा को किसी भी स्क्रीन पर एक्सेस किया जा सकता है।

स्क्रीनशॉट के अलावा, उपयोगकर्ता फ़ाइलें और फ़ोटो भी अपलोड कर सकते हैं। AI उन्हें कंप्यूटर विज़न का उपयोग करके संसाधित कर सकता है और उनके बारे में किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकता है। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता किसी पक्षी की तस्वीर पोस्ट कर सकते हैं और उसकी प्रजाति के बारे में पूछ सकते हैं। इसके अलावा, वॉयस मोड, वह सुविधा जो उपयोगकर्ताओं को AI से बात करने और मौखिक प्रतिक्रिया प्राप्त करने की सुविधा देती है, को भी ChatGPT के macOS ऐप में जोड़ा गया है।

चैटजीपीटी ऐप को वेब वर्शन पर कुछ उपयोगी सुविधाएँ भी मिलती हैं। उपयोगकर्ता बाएं मार्जिन पर खुलने वाले साइड पैनल में पुरानी बातचीत देख सकते हैं। मेमोरी फ़ीचर जो उपयोगकर्ता के बारे में कुछ जानकारी याद रखता है, उसे भी जोड़ा गया है। ओपनएआई ने कहा है कि ऐप में जल्द ही GPT-4o एक्सेस जोड़ा जाएगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

CMF फोन 1 में रिमूवेबल बैक प्लेट की सुविधा दी गई है, जिससे कस्टमाइजेशन विकल्प बढ़ेंगे



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin