September 19, 2024
A.I

Oppo, OnePlus Collaborate With Google to Utilise Gemini AI Capabilities for Their Devices

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Oppo, OnePlus Collaborate With Google to Utilise Gemini AI Capabilities for Their Devices

ओप्पो और वनप्लस ने अपने डिवाइस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मॉडल जेमिनी की क्षमताओं का उपयोग करने के लिए Google के साथ हाथ मिलाया है। साझेदारी के तहत, चीनी स्मार्टफोन ब्रांड नए AI फीचर्स पेश करने के लिए जेमिनी मॉडल का लाभ उठाएंगे। विशेष रूप से, ओप्पो के पास पहले से ही AndesGPT नामक अपना स्वयं का मूल बड़ी भाषा मॉडल है, जिसके माध्यम से इसने चीन में अपने उपकरणों में कई AI फीचर्स जारी किए हैं। हाल ही में, ब्रांड ने घोषणा की कि रेनो 11 सीरीज़ को वैश्विक स्तर पर AI इरेज़र फीचर मिलेगा।

यह घोषणा टेक दिग्गज के वार्षिक Google क्लाउड नेक्स्ट इवेंट के दौरान की गई, जहाँ OPPO और OnePlus के लिए AI उत्पाद की महाप्रबंधक निकोल झांग ने कहा, “जेनरेटिव AI एक परिवर्तनकारी तकनीक है, और मुझे विश्वास है कि OPPO और OnePlus वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं को इसके लाभ प्रदान करने के लिए उत्कृष्ट स्थिति में हैं। स्मार्टफ़ोन में Gemini और Google Cloud AI दोनों को एकीकृत करने के लिए Google के साथ हमारे सहयोग के माध्यम से, और विविध AI अनुभवों के लिए अन्य उद्योग के नेताओं के साथ साझेदारी करके, हम मोबाइल AI नवाचारों के क्षेत्र का महत्वपूर्ण रूप से विस्तार करने के लिए उत्साहित हैं।”

झांग ने यह भी कहा कि दोनों स्मार्टफोन ब्रांड अपने उपयोगकर्ताओं के लिए 100 से अधिक AI-जनरेटेड कंटेंट अनुभव पेश करने की योजना बना रहे हैं। AI-जनरेटेड कंटेंट अनुभव का मतलब संभवतः AI-आधारित सुविधाएँ हैं जो किसी न किसी तरह से कंटेंट को शामिल करती हैं। इन सुविधाओं के कुछ उदाहरण कॉल सारांश जनरेटर और AI इमेज जनरेटर हो सकते हैं। उल्लेखनीय है कि ओप्पो ने इन दोनों सुविधाओं को चीन में पेश किया है।

ऐसा प्रतीत होता है कि Google के साथ सहयोग चीन के बाहर ओप्पो और वनप्लस उपयोगकर्ताओं के लिए होगा। हालाँकि इस समय सहयोग का विवरण ज्ञात नहीं है, लेकिन यह कंपनियों के लिए पोर्ट्रेट लाइट और लॉक-स्क्रीन गीत पहचान जैसे Google-विशिष्ट AI सुविधाओं को अपने स्मार्टफ़ोन में लाने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। एक बयान में, ब्रांडों ने कहा कि कुछ विकासाधीन सुविधाओं में समाचार लेखों का सारांश, ऑडियो का सारांश और नई सोशल मीडिया सामग्री तैयार करना शामिल है।

दिलचस्प बात यह है कि यह कदम ओप्पो की हाल ही में दुनिया भर में रेनो 11 सीरीज़ के स्मार्टफोन में AI इरेज़र फीचर लाने की घोषणा के साथ मेल खाता है। AI इरेज़र एक फोटो एडिटिंग टूल है जो इन-बिल्ट गैलरी ऐप में पाया जा सकता है। जब कोई उपयोगकर्ता बैकग्राउंड में किसी ऑब्जेक्ट को घेरता है, तो AI उसे प्रोसेस करके हटा देता है, जबकि बैकग्राउंड एलिमेंट को रीस्टोर कर देता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin