September 19, 2024
A.I

Oura Ring Reportedly Gets an AI-Powered Oura Advisor Feature That Offers Personalised Insights

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Oura Ring Reportedly Gets an AI-Powered Oura Advisor Feature That Offers Personalised Insights

Oura कथित तौर पर अपने स्मार्ट रिंग्स के लिए एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर पेश कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को स्वास्थ्य और जीवनशैली के बारे में चैटबॉट से सिफारिशें और जानकारी प्राप्त करने की अनुमति देगा। Oura Advisor नामक इस फीचर के बारे में कहा जाता है कि यह उपयोगकर्ताओं के चुने हुए स्वास्थ्य मेट्रिक्स और आदतों को बेहतर बनाने के लिए कार्रवाई का सुझाव देता है। यह कथित तौर पर Oura Labs प्रोग्राम का हिस्सा है और केवल iOS उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा, जिनके पास कंपनी की तीसरी पीढ़ी की स्मार्ट रिंग है। विशेष रूप से, यह फीचर सैमसंग के गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट से ठीक एक दिन पहले लॉन्च किया गया था, जहाँ टेक दिग्गज द्वारा अपने गैलेक्सी रिंग डिवाइस को लॉन्च करने की उम्मीद है।

एआई-संचालित ऑरा एडवाइजर कथित तौर पर लॉन्च किया गया

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, iOS पर Oura Ring 3 के उपयोगकर्ता अब Oura Labs से AI कोच का उपयोग कर सकते हैं। Oura Labs को कंपनी ने अप्रैल में लॉन्च किया था और इसके लिए उपयोगकर्ताओं को प्रोग्राम के लिए पंजीकरण करना होगा। एक बार एक्सेस मिलने के बाद, वे इस सुविधा का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

Oura Advisor कथित तौर पर एक AI-संचालित स्वास्थ्य और जीवनशैली कोच है जिसके साथ उपयोगकर्ता बातचीत कर सकते हैं। प्रकाशन के अनुसार, उपयोगकर्ता चैटबॉट से पूछ सकते हैं कि नींद में सुधार कैसे करें, नई आदतें कैसे विकसित करें या लचीलापन कैसे विकसित करें। कहा जाता है कि यह सुविधा पूरी तरह से अनुकूलन योग्य है जहाँ उपयोगकर्ता अपने फ़ोकस क्षेत्र चुन सकते हैं।

यह सुविधा पिछली बातचीत को भी याद रख सकती है ताकि प्रासंगिक रूप से सुधार की सिफारिश की जा सके या पूछे गए मीट्रिक पर अंतर्दृष्टि प्रदान की जा सके। जानकारी को “मेमोरी” के रूप में संग्रहीत किया जाता है और इसे चैटबॉट से मैन्युअल रूप से हटाया जा सकता है।

oura सलाहकार android प्राधिकरण Oura सलाहकार

आउरा सलाहकार
फोटो क्रेडिट: एंड्रॉइड अथॉरिटी

प्रकाशन द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में, यह सुविधा बातचीत शुरू करने के लिए दिखाई गई है, जो इस बात पर प्रकाश डालती है कि यह उपयोगकर्ताओं की दैनिक गतिविधियों से डेटा तक भी पहुँच सकता है और जब यह किसी असामान्यता को नोटिस करता है तो उसे चिह्नित कर सकता है। उपयोगकर्ता तब मीट्रिक को बेहतर बनाने के लिए सिफारिशें मांग सकता है, और AI सुझाव देगा।

Oura के सीईओ टॉम हेल ने CNET के साथ एक साक्षात्कार में Google के Fitbit और जल्द ही लॉन्च होने वाले सैमसंग के Galaxy Ring जैसे उपकरणों से बढ़ती प्रतिस्पर्धा को संबोधित किया। हेल ने दावा किया कि Oura Ring अपने डेटा की स्थिरता, नई मेमोरी सुविधा और कंपनी द्वारा कई AI मॉडल के उपयोग के कारण प्रतिस्पर्धियों से खुद को अलग करता है।

आज बाद में, सैमसंग द्वारा अपनी स्मार्ट रिंग लॉन्च करने की उम्मीद है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कंपनी किसी ऐसे फीचर की घोषणा करती है जो Oura के AI कोच को टक्कर दे सके।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

iPhone 16 सीरीज़ फेस आईडी डिज़ाइन में बदलाव के साथ आ सकती है: रिपोर्ट


ऐप्पल आर्केड ने अगस्त में टेंपल रन: लीजेंड्स, वैम्पायर सर्वाइवर्स+ और विज़न प्रो स्पैटियल टाइटल को जोड़ा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin