September 19, 2024
A.I

Perplexity AI Rolling Out Its Pro Search Feature For Complex Queries to Android Devices

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Perplexity AI Rolling Out Its Pro Search Feature For Complex Queries to Android Devices

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सर्च इंजन प्लैटफ़ॉर्म Perplexity AI ने पिछले हफ़्ते Pro Search नाम से एक नया फ़ीचर लॉन्च किया है। यह फ़ीचर अब Android ऐप पर भी उपलब्ध है और यूज़र टेक्स्ट फ़ील्ड के नीचे दिए गए Pro बटन को टॉगल करके इसे एक्सेस कर सकते हैं। AI फ़र्म के अनुसार, यह फ़ीचर जटिल प्रश्नों के उत्तर खोजने के लिए मल्टी-स्टेप रीजनिंग का इस्तेमाल करता है, जिनका उत्तर वेबसाइट से जानकारी ढूँढ़कर नहीं दिया जा सकता। यह फ़ीचर कुछ प्रतिबंधों के साथ मुफ़्त यूज़र के लिए उपलब्ध है।

पेरप्लेक्सिटी एआई का प्रो सर्च एंड्रॉयड पर उपलब्ध

हालांकि कंपनी ने इस फीचर के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन अब यह कई उपयोगकर्ताओं के लिए Android के लिए Perplexity AI ऐप पर दिखाई दे रहा है। Gadgets 360 इस फीचर को एक्सेस करने में सक्षम था, और यह वेब क्लाइंट के समान ही काम करता है। उल्लेखनीय है कि प्रो सर्च को सबसे पहले 2 जुलाई को रिलीज़ किया गया था।

perplexity pro search android Perplexity AI Pro Android पर खोजें

एंड्रॉइड पर Perplexity AI Pro सर्च

प्रो सर्च को सक्रिय करने के लिए, उपयोगकर्ता टेक्स्ट फ़ील्ड के नीचे जाँच कर सकते हैं जहाँ एक नया प्रो टॉगल देखा जा सकता है। इसे चालू करने से यह सुविधा सक्रिय हो जाएगी और उपयोगकर्ता ऐसे प्रश्न पूछना जारी रख सकते हैं जिनके लिए आमतौर पर कई खोज करनी पड़ती हैं। परिणाम की तलाश करते समय, Perplexity प्रो सर्च आइकन दिखाएगा और परिणाम तक पहुँचने के लिए उठाए गए चरणों की संख्या को हाइलाइट करेगा। नीचे, उपयोगकर्ता उत्तर बनाने के लिए उपयोग किए गए सभी स्रोतों की भी जाँच कर सकते हैं।

इस सुविधा की घोषणा करते समय, AI फर्म ने इस बात पर प्रकाश डाला कि प्रो सर्च खोज परिणामों का विश्लेषण करता है और अंतिम उत्तर तक पहुँचने के लिए अपने निष्कर्षों के आधार पर बुद्धिमानी से कार्य करता है। इस प्रक्रिया में पिछले परिणामों पर आधारित अनुवर्ती खोजों को चलाना भी शामिल है। खोज क्वेरी के साथ-साथ, उपयोगकर्ता AI उन्नत गणित और प्रोग्रामिंग से संबंधित प्रश्न भी पूछ सकते हैं।

मूलतः, पेरप्लेक्सिटी पर नियमित खोज और प्रो सर्च के बीच अंतर यह है कि पूर्व में स्रोतों द्वारा समर्थित तीव्र और सटीक उत्तर दिए जाएंगे, जबकि बाद में प्रश्न की अधिक गहराई में जाकर व्यापक परिणाम दिए जाएंगे।

फिलहाल, प्रो सर्च फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है। हालांकि, फ्री यूजर्स हर चार घंटे में केवल पहले पांच क्वेरीज के लिए ही इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। अनलिमिटेड प्रो सर्च का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को Perplexity Pro सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा, जिसकी कीमत 20 डॉलर (करीब 1,670 रुपये) प्रति महीने है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

Oura Ring को कथित तौर पर AI-संचालित Oura सलाहकार सुविधा मिलती है जो व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करती है


ऐप्पल आर्केड ने अगस्त में टेंपल रन: लीजेंड्स, वैम्पायर सर्वाइवर्स+ और विज़न प्रो स्पैटियल टाइटल को जोड़ा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin