September 19, 2024
A.I

Realme to Launch Upcoming Smartphone Models With AI Capabilities, Realme VP Chase Xu Says

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Realme to Launch Upcoming Smartphone Models With AI Capabilities, Realme VP Chase Xu Says

रियलमी के उपाध्यक्ष और ग्लोबल मार्केटिंग के अध्यक्ष चेस जू के अनुसार, रियलमी अपने आगामी स्मार्टफोन को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) क्षमताओं से लैस करने की योजना बना रहा है। हाल ही में एक साक्षात्कार में, कार्यकारी ने कहा कि विभिन्न मूल्य खंडों में फोन समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न AI सुविधाओं से लैस होंगे। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि रियलमी अपने स्मार्टफोन को सपोर्ट करने के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) उत्पाद इकोसिस्टम बनाने पर काम कर रहा है। ये कनेक्टेड डिवाइस भी AI सुविधाओं के साथ आएंगे।

रियलमी भविष्य के स्मार्टफोन में जोड़ेगा एआई फीचर

91मोबाइल्स से बातचीत में जू ने कहा कि स्मार्टफोन इंडस्ट्री में एआई को अपनाने की गति बढ़ रही है। कार्यकारी ने प्रकाशन को बताया कि रियलमी भविष्य में हर स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी, चाहे वह किसी भी कीमत पर हो, कुछ हद तक एआई एकीकरण के साथ।

इस रणनीति के तहत कंपनी की फ्लैगशिप टियर जीटी सीरीज़ में सबसे उन्नत एआई फीचर मिलेंगे, जबकि रियलमी नंबर सीरीज़ में मनोरंजन और फोटोग्राफी फीचर के साथ एआई क्षमताएं एकीकृत होंगी, जू के हवाले से कहा गया। एंट्री-लेवल डिवाइस में एआई फीचर स्मार्टफोन की समग्र दक्षता को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

इसके अलावा, रिपोर्ट में बताया गया है कि चीनी स्मार्टफोन ब्रांड IoT डिवाइस का एक इकोसिस्टम बनाने की भी योजना बना रहा है, जिसे कनेक्टेड डिवाइस भी कहा जाता है जो एक दूसरे से संवाद कर सकते हैं। इन IoT डिवाइस में कथित तौर पर AI फीचर भी होंगे। Realme ट्रूली वायरलेस स्टीरियो (TWS), टैबलेट और अन्य वियरेबल्स में भी निवेश कर रहा है।

रियलमी का पहला फोन ‘नेक्स्ट एआई’ फीचर के साथ

Realme GT 6 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था और इसमें AI नाइट विज़न मोड, AI स्मार्ट रिमूवल (रिव्यू) और AI स्मार्ट लूप समेत कई AI फ़ीचर दिए गए थे। इन AI फ़ीचर को इसके ‘नेक्स्ट AI’ ब्रैंडिंग के तहत बंडल किया गया था। हालाँकि, कंपनी ने इन फ़ीचर के लिए इस्तेमाल किए गए AI मॉडल के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की।

Realme GT 6 में 6.78 इंच का फुल-एचडी+ (1,264×2,780 पिक्सल) 8T LTPO AMOLED डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट तक है। यह स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 चिपसेट से लैस है जिसे 16GB तक रैम और 512GB तक इनबिल्ट स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप भी है जिसमें 50-मेगापिक्सल का सोनी LYT-808 प्राइमरी सेंसर OIS सपोर्ट के साथ, 50-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 32-मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। स्मार्टफोन में 120W के चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,500mAh की बैटरी है।

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin