September 19, 2024
A.I

Reddit Acquires Generative AI Startup Memorable AI

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Reddit Acquires Generative AI Startup Memorable AI

रेडिट ने मेमोरेबल एआई का अधिग्रहण कर लिया है, जो एक स्टार्टअप है जो विपणक को बेहतर विज्ञापन बनाने में मदद करने के लिए जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करता है, यह मार्च में सार्वजनिक होने के बाद से इसका पहला अधिग्रहण है।

मेमोरेबल एआई ने विज्ञापनदाताओं को उनके प्रायोजित संदेशों में उपयोग करने के लिए सबसे प्रभावी पाठ, चित्र और वीडियो खोजने में मदद करने के लिए प्रौद्योगिकी का निर्माण किया है, और रेडिट को उम्मीद है कि अधिग्रहण से उसकी सेवा पर विज्ञापनों की गुणवत्ता में सुधार होगा।

रेडिट के मुख्य परिचालन अधिकारी जेन वोंग ने एक बयान में कहा, “इस अधिग्रहण से रेडिट को विज्ञापन क्रिएटिव को अनुकूलित करने, बनाने और चुनने में हमारे काम में तेजी लाने में मदद मिलेगी, जिससे विज्ञापनदाताओं को और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे।”

न्यूयॉर्क स्थित मेमोरेबल एआई की स्थापना 2021 में हुई थी, और यह एआई का उपयोग करके विपणक को यह अनुमान लगाने में मदद करता है कि कोई विज्ञापन कितनी बार प्रत्यक्ष कार्रवाई की ओर ले जाएगा, जैसे कि ऐप डाउनलोड करना या वेबसाइट पर जाना। मेमोरेबल एआई के कर्मचारी रेडिट की विज्ञापन टीम में शामिल होंगे। रेडिट ने सौदे की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया।

रेडिट अपने विज्ञापन व्यवसाय और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल दोनों में भारी निवेश कर रहा है। कंपनी ने पहली बार लगभग दो दशक पहले, रेडिट की स्थापना के कुछ समय बाद ही विज्ञापन शुरू किए थे, लेकिन 2018 तक विज्ञापन तकनीक में भारी निवेश शुरू नहीं किया था। तब से कंपनी ने शॉपिंग और वीडियो विज्ञापनों सहित कई नई विज्ञापन सुविधाएँ जोड़ी हैं।

सोशल मीडिया साइट का लगभग 98 प्रतिशत राजस्व विज्ञापन से आता है, और पिछले साल इसने 804 मिलियन डॉलर की बिक्री दर्ज की थी। रेडिट पर विज्ञापन कई जगहों पर दिखाई देते हैं, जिसमें मुख्य होम फीड, सबरेडिट नामक चर्चा मंचों के अंदर और उपयोगकर्ता पोस्ट के नीचे शामिल हैं।

रेडिट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनियों के साथ भी सौदे कर रहा है। इसने ओपनएआई और अल्फाबेट के गूगल जैसी कंपनियों के साथ 203 मिलियन डॉलर के डेटा लाइसेंसिंग सौदे किए हैं, ताकि उनके एआई मॉडल को प्रशिक्षित करने में मदद मिल सके। मई में, रेडिट ने ओपनएआई के साथ एक समझौते की घोषणा की, जिसके तहत चैटजीपीटी पर अपनी सामग्री लाई जाएगी, साथ ही सोशल मीडिया कंपनी को अपने फ़ोरम में नई एआई सुविधाएँ जोड़ने में भी मदद मिलेगी।

रेडिट ने पहले एआई कंपनियों स्पेल, मीनिंगक्लाउड और स्पाइकट्रैप का अधिग्रहण किया था, जो स्टार्टअप्स थे जिन्होंने सोशल मीडिया साइट को अपनी सामग्री अनुशंसाओं को बेहतर बनाने और विज्ञापनों को रखने में मदद की थी।

© 2024 ब्लूमबर्ग एल.पी.

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin