September 19, 2024
A.I

Reddit Announces Plans for Testing AI-Powered Summaries for Search Result Pages

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Reddit Announces Plans for Testing AI-Powered Summaries for Search Result Pages

रेडिट ने मंगलवार को निवेशकों के साथ अपनी आय कॉल के दौरान घोषणा की कि वह सामग्री के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का उपयोग करके तैयार किए गए सारांशों का परीक्षण शुरू करेगा। एआई-संचालित सारांश खोज परिणाम पृष्ठों के शीर्ष पर दिखाई देंगे। इस सुविधा के सौजन्य से, रेडिट का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म की सामग्री में “गहराई से गोता लगाने” में मदद करना है, जिसमें गेम, समुदाय और उत्पाद शो शामिल हैं। कंपनी ने 342.3 मिलियन साप्ताहिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की भी रिपोर्ट की, जो पिछले वर्ष की तुलना में 57 प्रतिशत की वृद्धि को दर्शाता है।

रेडिट पर एआई सारांश

Q2 निवेशकों की बैठक में, Reddit के सीईओ स्टीव हफ़मैन ने खुलासा किया कि प्लेटफ़ॉर्म जल्द ही AI द्वारा संचालित खोज परिणाम पृष्ठों का परीक्षण शुरू करेगा। यह उपयोगकर्ता द्वारा खोजी गई सामग्री का सारांश प्रदान करने और सिफारिशें प्रदान करने के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाएगा। कंपनी के अधिकारी ने प्लेटफ़ॉर्म की खोज क्षमता पर भी प्रकाश डाला, दावा किया कि इसके उपयोगकर्ता एक महीने में 1 बिलियन से अधिक खोज क्वेरी चलाते हैं।

हफ़मैन ने रेडिट के एआई-संचालित अनुवाद सुविधा की भी प्रशंसा की, और फ्रांस को इसका उपयोग करने वाले “सबसे तेज़ी से बढ़ते देशों” में से एक बताया। इसके अतिरिक्त, उन्होंने पुष्टि की कि मशीन अनुवाद सहायता जल्द ही जर्मन, स्पेनिश और पुर्तगाली भाषाओं के लिए भी शुरू की जाएगी।

यह कदम Reddit द्वारा Memorable AI के अधिग्रहण की घोषणा के एक सप्ताह बाद उठाया गया है – एक स्टार्टअप जो विज्ञापनदाताओं को बेहतर और अधिक आकर्षक विज्ञापन बनाने में मदद करने के लिए जनरेटिव AI का लाभ उठाता है। यह उन्हें टेक्स्ट, इमेज और वीडियो खोजने में मदद करता है जो विज्ञापनों को बेहतर बनाने में सबसे प्रभावी साबित हो सकते हैं।

हाल के महीनों में, सोशल मीडिया वेबसाइट ने AI तकनीकों का लाभ उठाने और Reddit उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुविधाएँ बनाने के लिए Google और OpenAI जैसी प्रौद्योगिकी दिग्गजों के साथ साझेदारी भी की है। Google के साथ इसका सौदा, जो लगभग $60 मिलियन (लगभग 500 करोड़ रुपये) प्रति वर्ष बताया जाता है, सर्च इंजन को अपने AI मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए Reddit की सामग्री का उपयोग करने की अनुमति देता है।

इस बीच, OpenAI के पास अब ChatGPT और अन्य उत्पादों के लिए वास्तविक समय की सामग्री प्राप्त करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म के डेटा API तक पहुँच है। बदले में, Reddit अपने प्लेटफ़ॉर्म के लिए AI सुविधाएँ बनाने के लिए OpenAI के बड़े भाषा मॉडल (LLM) का लाभ उठा सकेगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin