September 19, 2024
A.I

Samsung Bixby to Reportedly Get a Gen AI Upgrade, Could Compete With Apple Intelligence-Powered Siri

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung Bixby to Reportedly Get a Gen AI Upgrade, Could Compete With Apple Intelligence-Powered Siri

सैमसंग के बिक्सबी, कंपनी के मूल वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट को कथित तौर पर एक जनरेटिव AI अपग्रेड मिल रहा है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बिक्सबी को नई क्षमताओं और सुविधाओं को लाने के लिए दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज के अपने बड़े भाषा मॉडल (LLM) के साथ जोड़ा जाएगा। हालाँकि, इन सुविधाओं का खुलासा नहीं किया गया था। इस हफ्ते की शुरुआत में, कंपनी ने साल के अपने दूसरे गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट की मेजबानी की और गैलेक्सी Z फोल्ड 6, गैलेक्सी Z फ्लिप 6 और गैलेक्सी बड्स 3 सीरीज़ के लिए कई नए गैलेक्सी AI फीचर्स पेश किए।

बिक्सबी को कथित तौर पर एआई मेकओवर मिलेगा

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और मोबाइल एक्सपीरियंस बिजनेस के प्रमुख टीएम रोह ने सीएनबीसी को इस विकास के बारे में बताया और कहा, “हम जेन एआई तकनीक के अनुप्रयोग के साथ बिक्सबी को आगे बढ़ाने जा रहे हैं।” उन्होंने यह भी कहा कि नया बिक्सबी इस साल के अंत में उपलब्ध होगा। यह वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट की क्षमता में एक बड़ा अपग्रेड होगा जिसे पहली बार 2017 में गैलेक्सी एस8 सीरीज़ के साथ पेश किया गया था।

Google Assistant और Siri जैसे प्रतिस्पर्धियों द्वारा पेश किए जाने वाले वॉयस असिस्टेंट की तुलना में, Bixby कुछ अनूठी सुविधाएँ प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, Bixby Home उपयोगकर्ता के व्यवहार के आधार पर लगातार होमपेज को अपडेट कर सकता है और मौसम, रिमाइंडर, समाचार लेख और बहुत कुछ के बारे में जानकारी दिखा सकता है। दूसरी ओर, Bixby Vision उपयोगकर्ताओं को डिवाइस पर कैमरे का उपयोग करके किसी ऑब्जेक्ट को स्कैन करने की अनुमति देता है। इसके बाद Bixby उसे पहचान लेगा और उसके बारे में जानकारी प्रदान करेगा।

जबकि ये विशेषताएं बिक्सबी को अद्वितीय बनाती हैं, सैमसंग वॉयस असिस्टेंट अन्य मौजूदा असिस्टेंट की तरह ही समस्याओं से जूझता है – प्रासंगिक आदेशों को न समझ पाना और जटिल कार्यों को करने में असमर्थ होना। इनमें AI के एकीकरण से सुधार देखने को मिल सकता है। विशेष रूप से, जबकि रोह ने कथित तौर पर इन-हाउस जेनरेटिव AI का उल्लेख किया, उन्होंने यह निर्दिष्ट नहीं किया कि इसके लिए गैलेक्सी AI का उपयोग किया जाएगा या नहीं।

घोषणा का समय भी दिलचस्प है। पिछले महीने, Apple ने Apple इंटेलिजेंस के तहत AI सुविधाओं का अपना सूट पेश किया। इन AI सुविधाओं को मौजूदा ऐप्स में एकीकृत किया गया था। सिरी कई नई सुविधाओं के साथ मुख्य फोकस था जिसमें भावनात्मक और संवादात्मक स्वर, तीसरे पक्ष के ऐप्स में कार्य करने की क्षमता और यहां तक ​​कि अधिक मुश्किल प्रश्नों के उत्तर खोजने के लिए ChatGPT का उपयोग करना शामिल था।

नए बिक्सबी के इस वर्ष के अंत में आने की खबर है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों वॉयस असिस्टेंट एक दूसरे से किस प्रकार तुलना करते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin