September 19, 2024
A.I

Samsung’s Future AI Smartphones to Be ‘Radically Different’ From Existing Phones: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung’s Future AI Smartphones to Be ‘Radically Different’ From Existing Phones: Report

सैमसंग कथित तौर पर नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) स्मार्टफोन पर काम कर रहा है जो कंपनी के मौजूदा स्मार्टफोन से “पूरी तरह अलग” हो सकते हैं। इस विकास को सैमसंग के मोबाइल डिवीजन के प्रमुख ने एक प्रकाशन के साथ बातचीत में साझा किया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सैमसंग इन नए AI स्मार्टफोन के अनुसंधान और विकास में भारी निवेश कर रहा है। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि इन्हें एक अलग स्मार्टफोन लाइनअप के रूप में लॉन्च किया जाएगा या क्या वे कंपनी द्वारा मौजूदा फ्लैगशिप फोन की जगह लेंगे।

सैमसंग कथित तौर पर नए AI स्मार्टफोन पर काम कर रहा है

ऑस्ट्रेलियन फाइनेंशियल रिव्यू से बात करते हुए सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और मोबाइल एक्सपीरियंस (एमएक्स) बिजनेस के प्रमुख टीएम रोह ने कहा कि दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज अब नए एआई स्मार्टफोन बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो “सैमसंग के मौजूदा फोन से बिल्कुल अलग हो सकते हैं।” उन्होंने यह नहीं बताया कि इन फोन में क्या अलग होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, रोह ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि सैमसंग एमएक्स के शोध और विकास प्रयासों का “बड़ा हिस्सा” भी इन नए उपकरणों को विकसित करने पर केंद्रित है। इन नए AI-संचालित स्मार्टफ़ोन में बड़े बदलावों का संकेत देने के बावजूद, उन्होंने यह नहीं बताया कि इन बदलावों का क्या मतलब हो सकता है। इनका मतलब नए फॉर्म फैक्टर, बड़े या छोटे डिस्प्ले, नए सेंसर या समर्पित न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) का समावेश हो सकता है।

गौर करने वाली बात यह है कि टेक दिग्गज ने इस महीने की शुरुआत में सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 को वैश्विक स्तर पर पेश किया था। हार्डवेयर में बार-बार अपग्रेड और नए हिंज मैकेनिज्म के अलावा, स्मार्टफोन गैलेक्सी एआई छत्र के तहत नए एआई फीचर्स भी लेकर आए हैं।

कुछ दिलचस्प विशेषताओं में गैलेक्सी Z फोल्ड 6 के लिए स्केच टू इमेज शामिल है जो S पेन का उपयोग करता है। उपयोगकर्ता एक मोटा स्केच बना सकते हैं जिसे AI के साथ यथार्थवादी कला में बदला जा सकता है। नोट असिस्ट जो ऑडियो रिकॉर्ड करने के साथ-साथ उन्हें ट्रांसक्राइब और सारांशित भी कर सकता है, दोनों डिवाइस में जोड़ा गया था।

क्लैमशेल स्टाइल वाले गैलेक्सी Z फ्लिप 6 में AI द्वारा संचालित इसके कैमरों के लिए एक नया प्रोविज़ुअल इंजन मिल रहा है। यह ऑब्जेक्ट्स का पता लगा सकता है, प्रकाश की स्थिति का विश्लेषण कर सकता है और छवियों को बेहतर बनाने के लिए चेहरे की विशेषताओं को अलग कर सकता है। AI छवियों को अनुकूलित कर सकता है और 10x ज़ूम रेंज पर भी ऑब्जेक्ट्स की गुणवत्ता में सुधार कर सकता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin