September 19, 2024
A.I

Snapdragon 6s Gen 3 With Support for AI Capabilities, 120Hz Display Launched

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Snapdragon 6s Gen 3 With Support for AI Capabilities, 120Hz Display Launched

क्वालकॉम ने शुक्रवार, 7 मई को मोबाइल के लिए अपने नवीनतम प्रोसेसर – स्नैपड्रैगन 6s जेन 3 – की घोषणा की। चिपसेट को 6nm प्रक्रिया पर बनाया गया है और यह एड्रेनो GPU के साथ आता है। यह 5G सपोर्ट के साथ आता है और AI इंजन के सौजन्य से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) क्षमताओं का दावा करता है। यह निचले और मध्यम श्रेणी के सेगमेंट के स्मार्टफोन को पावर देने का अनुमान है। चिपसेट स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 SoC के बाद आता है, जिसे मार्च में अनावरण किया गया था।

स्नैपड्रैगन 6s जनरेशन 3 स्पेसिफिकेशन

एक ब्लॉग पोस्ट में, क्वालकॉम ने कहा कि उसका सबसे नया मोबाइल प्रोसेसर “प्रदर्शन, गेमिंग और बुद्धिमान सहायता” लाता है। यह 64-बिट आर्किटेक्चर पर बनाया गया है और इसमें 2.3 गीगाहर्ट्ज की पीक क्लॉक स्पीड के साथ क्रियो सीपीयू कोर हैं। यह एक उत्तरदायी प्रदर्शन देने के लिए क्वालकॉम हेक्सागन वेक्टर एक्सटेंशन सहित एक एआई इंजन होने का दावा करता है।

इसके अतिरिक्त, इसमें लो पावर AI सिस्टम के साथ क्वालकॉम सेंसिंग हब है जो हार्डवेयर-एक्सीलरेटेड ऑलवेज-ऑन वॉयस असिस्टेंट, मल्टी-माइक फार-फील्ड डिटेक्शन और इको कैंसलेशन को सपोर्ट करता है। कंपनी के अनुसार, एड्रेनो GPU ऑनबोर्ड 120fps गेमिंग के लिए सपोर्ट देता है। क्वालकॉम का कहना है कि इस चिपसेट पर चलने वाले डिवाइस में LPDDR4x RAM और UFS 2.2 ऑनबोर्ड स्टोरेज की सुविधा होगी।

चिप को 120Hz तक के रिफ्रेश रेट के साथ फुल-एचडी+ डिस्प्ले को सपोर्ट करने के लिए तैयार किया गया है। स्नैपड्रैगन 6s जेन 3 SoC से लैस स्मार्टफोन 108-मेगापिक्सल सेंसर तक को सपोर्ट कर पाएंगे और चिपसेट में ट्रिपल 12-बिट स्पेक्ट्रा ISP सेटअप है, जो AI-एन्हांस्ड लो-लाइट कैप्चरिंग क्षमताएं प्रदान करता है। यह 60fps पर 1080p के अधिकतम रिज़ॉल्यूशन पर वीडियो भी प्लेबैक कर सकता है।

क्वालकॉम के नए चिपसेट में स्नैपड्रैगन X51 5G मोडेम-RF सिस्टम है जो mmWave और Sub-6 5G नेटवर्क दोनों को सपोर्ट करता है। यह नेटवर्क के लिए ग्लोबल 5G मल्टी-सिम सपोर्ट देता है और 2.5Gbps तक की पीक डाउनलोड स्पीड का वादा करता है। चिप में क्वालकॉम की फास्टकनेक्ट 6200 तकनीक भी है और यह ब्लूटूथ 5.2 को सपोर्ट करता है।

कंपनी का कहना है कि उसका नया मोबाइल प्रोसेसर QZSS, गैलीलियो, बेइदो, GLONASS, NavIC और GPS जैसे सैटेलाइट सिस्टम को साइडवॉक-लेवल सटीकता के साथ सपोर्ट करता है। यह USB टाइप-C के ज़रिए क्विक चार्ज 4+ तक का सपोर्ट भी देता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin