September 19, 2024
A.I

Solos AirGo Vision Smart Glasses With GPT-4o and Google Gemini Integration Reportedly Unveiled

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Solos AirGo Vision Smart Glasses With GPT-4o and Google Gemini Integration Reportedly Unveiled

एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने हाल ही में सोलोस एयरगो विज़न स्मार्ट ग्लास का अनावरण किया। हांगकांग स्थित यह ब्रांड अब तक केवल ऑडियो-आधारित स्मार्ट सुविधाएँ प्रदान करता है, और यह पहली बार होगा जब इसका डिवाइस कंप्यूटर विज़न के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाएँ भी प्रदान करेगा। ऐसा कहा जाता है कि स्मार्ट ग्लास को GPT-4o लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) के साथ एकीकृत किया जाएगा जो विज़न-आधारित सुविधाएँ प्रदान करेगा। हालाँकि, कथित तौर पर यह डिवाइस Google Gemini और Anthropic के क्लाउड AI के साथ भी काम करेगा।

सोलोस एयरगो विज़न का अनावरण किया गया

9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार, सोलोस एयरगो विज़न ब्रांड का पहला कैमरा-लैस स्मार्ट ग्लास होगा। डिवाइस के इस महीने के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। कहा जा रहा है कि यह ओपनएआई के नवीनतम एआई मॉडल GPT-4o के साथ एकीकृत होगा और कंप्यूटर विज़न क्षमताएँ प्रदान करेगा।

अंतिम उपयोगकर्ता के लिए, इसका मतलब यह है कि एक बार डिवाइस के कैमरे द्वारा कोई छवि कैप्चर हो जाने के बाद, AI छवि के बारे में प्रश्नों का उत्तर देने में सक्षम होगा। यह कथित तौर पर स्थानों, वस्तुओं, परिवेश और बहुत कुछ को पहचान सकता है। एक बार पहचाने जाने के बाद यह छवियों के बारे में अधिक जानकारी देने में सक्षम होगा।

दृष्टि क्षमता प्रदान करने के लिए, स्मार्ट ग्लास में फ्रेम के दाईं ओर एक कैमरा लगा होगा, जो रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लास की तरह है। ये कैमरे तस्वीरें क्लिक करने और वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम होंगे। एक बार कैप्चर हो जाने के बाद, AI छवियों का विश्लेषण करके सहायता प्रदान कर सकता है।

प्रेस विज्ञप्ति का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि एयरगो विज़न दिशा-निर्देश और स्थलचिह्नों को नेविगेट करने और बताने में सक्षम होगा, खाना बनाते समय रेसिपी के अगले चरणों को साझा करेगा, पढ़ाई में सहायता करेगा और खरीदारी करते समय प्रासंगिक जानकारी भी प्रदान करेगा। अंतिम भाग दिलचस्प है क्योंकि डिवाइस के बारे में कहा जाता है कि यह इंटरनेट पर खोज करने और यह पता लगाने में सक्षम है कि कहीं और बेहतर कीमत उपलब्ध है या नहीं।

रिपोर्ट के अनुसार, सोलोस एयरगो विजन भी अपने अन्य डिवाइस की तरह स्वैपेबल फ्रेम के साथ आएगा। इसका मतलब है कि उपयोगकर्ता कैमरे पर लगे फ्रेम को प्रभावी ढंग से हटा सकते हैं और इसे फ्रेम के दूसरे सेट से बदल सकते हैं। यह उपयोगकर्ताओं को कैमरा ले जाने की सुविधा प्रदान करेगा, जहाँ ऐसा करना उचित नहीं हो सकता है। कैमरे के अलावा, इसमें स्पीकर और एलईडी लाइट भी होंगी।

सोलोस एयरगो विजन कथित तौर पर जुलाई में लॉन्च होगा और डिवाइस के बेस मॉडल की कीमत $249.99 (लगभग 20,850 रुपये) होगी। हालांकि, यह मॉडल बिना कैमरे के आएगा। कैमरे से लैस वैरिएंट की कीमत का अभी खुलासा नहीं किया गया है। संदर्भ के लिए, रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लास, जो समान सुविधाएँ प्रदान करता है, उसकी कीमत $299 (लगभग 24,900 रुपये) है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

शर्माजी की बेटी समीक्षा: नारीत्व का कोमल चित्रण, रूढ़िवादिता से बंधा हुआ



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin