September 20, 2024
A.I

WhatsApp May Soon Allow Users to Create AI-Generated Profile Photos: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
WhatsApp May Soon Allow Users to Create AI-Generated Profile Photos: Report

व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो जल्द ही उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर एआई-जनरेटेड प्रोफाइल फोटो बनाने की अनुमति दे सकता है। एआई प्रोफाइल फोटो नामक यह फीचर फिलहाल विकास के अधीन है और इसलिए यह ऐप के बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं हो सकता है जिन्होंने Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से पंजीकरण किया है। रिपोर्ट के अनुसार, एआई प्रोफाइल फोटो फीचर उपयोगकर्ताओं को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग करके व्यक्तिगत छवियां बनाने में सक्षम कर सकता है जो उनकी रुचियों, व्यक्तित्वों और मनोदशाओं से मेल खाती हैं।

व्हाट्सएप पर AI प्रोफाइल फोटो

वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफ़ॉर्म एंड्रॉयड 2.24.11.17 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा में AI प्रोफाइल फोटो फ़ीचर की टेस्टिंग कर रहा है। कथित तौर पर इसे एक अन्य फ़ीचर के साथ देखा गया था जो उपयोगकर्ताओं को AI का उपयोग करके उपयोगकर्ता द्वारा दिए गए विवरण से व्यक्तिगत स्टिकर बनाने की सुविधा दे सकता है।

व्हाट्सएप एआई प्रोफाइल पिक्चर व्हाट्सएप

व्हाट्सएप्प का कथित AI प्रोफाइल फोटो फीचर
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

स्क्रीनशॉट के आधार पर, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को उस छवि के विवरण के साथ एक संकेत प्रदान करना होगा जिसे वे एक नए पृष्ठ पर उत्पन्न करना चाहते हैं AI प्रोफ़ाइल चित्र बनाएंएआई प्रोफाइल फोटो फीचर कथित तौर पर विवरण से मेल खाते हुए एक कस्टमाइज्ड फोटो बनाता है। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि यह फीचर उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रोफाइल फोटो शेयर करने से बचने में मदद कर सकता है, जिससे अनधिकृत उपयोग का जोखिम कम हो सकता है।

यह फीचर कथित तौर पर अभी भी विकास के अधीन है और यह एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप के भविष्य के संस्करण में उपलब्ध हो सकता है। यह उन कई नई सुविधाओं में से एक है, जिन पर प्लेटफॉर्म कथित तौर पर काम कर रहा है, साथ ही एक और फीचर जो उपयोगकर्ताओं को एआई-संचालित स्टिकर का उपयोग करके अपने मैसेजिंग अनुभव को बेहतर बनाने की अनुमति दे सकता है। मंगलवार को, यह बताया गया कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को उनके अपठित संदेशों की संख्या को साफ़ करने की अनुमति दे सकता है।

हालाँकि, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि टेस्ट किए गए सभी फ़ीचर WhatsApp के पब्लिक वर्शन में नहीं आते। इसके अलावा, अपडेट धीरे-धीरे रोल आउट किए जाते हैं, जिसका मतलब है कि हर किसी को एक ही समय में अपने डिवाइस पर अपडेट नहीं मिल सकते।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

सोनी फ्री-टू-प्ले मोबाइल गेम्स के लिए नए प्लेस्टेशन प्लेटफॉर्म पर काम कर रहा है, जॉब लिस्टिंग से पता चलता है


एप्पल ने ‘सेल्फ-हीलिंग’ लेयर वाले फोल्डेबल डिवाइस डिस्प्ले के लिए पेटेंट जीता: यह कैसे काम करता है



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin