September 19, 2024
A.I

WhatsApp’s New Meta AI Feature Will Reportedly Reply to Images and Edit Them

  • August 18, 2024
  • 1 min read
WhatsApp’s New Meta AI Feature Will Reportedly Reply to Images and Edit Them

कथित तौर पर एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप को एक नया फीचर मिल रहा है जो इन-बिल्ट आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट मेटा AI को इमेज को एडिट करने और रिप्लाई करने की अनुमति देता है। अपडेट ट्रैकर के अनुसार, नया फीचर अभी विकास के अधीन है और जिन लोगों ने ऐप के बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है, वे इसे नहीं देख पाएंगे। ऐसा कहा जाता है कि आगामी मेटा AI फीचर कंपनी के नवीनतम बड़े भाषा मॉडल, लामा 3 द्वारा संचालित होगा। उपयोगकर्ताओं को छवियों की सुरक्षा के लिए गोपनीयता नियंत्रण विकल्प भी दिए जाएंगे।

वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, नया फीचर एंड्रॉयड वर्जन 2.24.14.20 के लिए वॉट्सऐप बीटा में देखा गया था। चूंकि यह फीचर अभी भी विकास के अधीन है, इसलिए इसे रिलीज में नहीं दिखाया गया है। हालांकि, फीचर ट्रैकर ने AI फीचर के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं, जिसमें इसकी क्षमताओं और कामकाज पर प्रकाश डाला गया है।

व्हाट्सएप मेटा एआई wabetainfo व्हाट्सएप मेटा एआई इमेज एडिट फीचर

एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप को मेटा एआई में इमेज एडिट करने की सुविधा मिलेगी
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

स्क्रीनशॉट के अनुसार, ऐसा प्रतीत होता है कि यह नया फीचर Llama 3 द्वारा संचालित होगा। विशेष रूप से, एक पुरानी रिपोर्ट में दावा किया गया था कि उपयोगकर्ताओं को जल्द ही Llama 3 तक पहुँच प्राप्त होगी और वे AI मॉडल और इसके पूर्ववर्ती के बीच स्विच करने में भी सक्षम होंगे। Llama 2 में कंप्यूटर विज़न भी है, इसलिए यह फीचर को भी सपोर्ट कर सकता है।

इसमें दो अलग-अलग विशेषताएं हैं। सबसे पहले, मेटा एआई को छवियों का जवाब देने में सक्षम बताया गया है। वर्तमान में, एआई चैटबॉट टेक्स्ट का जवाब दे सकता है, लेकिन यह छवियों को देख या संसाधित नहीं कर सकता है। फीचर ट्रैकर का दावा है कि नया अपडेट उपयोगकर्ताओं को एक छवि पोस्ट करने और इसके बारे में एआई से सवाल पूछने की सुविधा देगा। यह पहले से ही जेमिनी एआई और चैटजीपीटी पर किया जा सकता है। लामा 3 के ओपन-सोर्स मॉडल भी ऐसा कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उपयोगकर्ताओं को स्थानीय रूप से एलएलएम चलाना होगा।

दूसरा फीचर मेटा एआई को छवियों में संपादन करने की अनुमति देने का दावा करता है। वर्तमान में, यह ज्ञात नहीं है कि एआई मॉडल किस स्तर का संपादन कर सकता है। यह बुनियादी संपादन जैसे कि प्रकाश व्यवस्था में सुधार, क्रॉपिंग, पृष्ठभूमि की वस्तुओं को हटाना, और बहुत कुछ का समर्थन कर सकता है। हालाँकि, यह उन्नत AI संपादन भी प्रदान कर सकता है जैसे कि पृष्ठभूमि बदलना और अधिक प्रभाव जोड़ना, ठीक वैसे ही जैसे मैजिक एडिटर संगत पिक्सेल स्मार्टफ़ोन में प्रदान करता है।

स्क्रीनशॉट में, फीचर के विवरण में कहा गया है कि मेटा एआई को भेजी गई तस्वीरों का विश्लेषण किया जाएगा, जिसमें चेहरे की विशेषताएं भी शामिल हैं। इसमें यह भी कहा गया है कि उपयोगकर्ताओं के पास छवि पर नियंत्रण होगा, और वे इसे कभी भी हटा सकते हैं। हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि छवि को हटाने से यह मेटा एआई के डेटाबेस से भी हट जाएगी या नहीं। फीचर की रिलीज़ की तारीख फिलहाल ज्ञात नहीं है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin