September 20, 2024
A.I

Wipro Launches Lab45 AI Platform to Improve Efficiency Across Enterprise Operations

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Wipro Launches Lab45 AI Platform to Improve Efficiency Across Enterprise Operations

बहुराष्ट्रीय आईटी सेवा और परामर्श कंपनी विप्रो ने मंगलवार को लैब45 एआई प्लेटफॉर्म पेश किया। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) प्लेटफॉर्म एक उद्यम-केंद्रित सूट है जिसका उद्देश्य अपने ग्राहकों को व्यावसायिक कार्यों में उच्च दक्षता हासिल करने में मदद करना है। यह अनुकूलित व्यावसायिक समाधान प्रदान करने के लिए जनरेटिव एआई, मशीन लर्निंग और डीप लर्निंग तकनीकों का लाभ उठाता है। कंपनी ने लैब45 एआई प्लेटफॉर्म को अपने सभी ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए उपलब्ध कराया है। विशेष रूप से, विप्रो ने कहा कि पिछले छह महीनों में सीमित बाहरी ग्राहकों और कर्मचारियों द्वारा प्लेटफॉर्म का परीक्षण किया गया है।

विप्रो ने लैब45 एआई प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

न्यूज़रूम पोस्ट में प्लेटफ़ॉर्म की घोषणा करते हुए, विप्रो की मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी सुभा टाटावर्ती ने कहा, “हमारा लैब45 एआई प्लेटफ़ॉर्म विप्रो की नवाचार और उत्पादकता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम इस प्लेटफ़ॉर्म के पूरे व्यवसाय, विशेष रूप से एचआर, बिक्री, विपणन और अन्य व्यावसायिक कार्यों में होने वाले परिवर्तनकारी प्रभाव को लेकर उत्साहित हैं। हमारा प्लेटफ़ॉर्म हमारे ग्राहकों को गोपनीयता और ज़िम्मेदार एआई के बीच संतुलन बनाते हुए तेज़ी से नवाचार करने में मदद करेगा।”

कंपनी के अनुसार, Lab45 AI प्लेटफ़ॉर्म सॉफ़्टवेयर-एज़-ए-सर्विस (SaaS) मॉडल पर काम करता है और अपने ग्राहकों को कई AI एजेंट और बड़ी भाषा मॉडल प्रदान करता है। कहा जाता है कि इस प्लेटफ़ॉर्म में 100 से ज़्यादा AI एजेंट और 10 से ज़्यादा जेनरेटिव AI मॉडल हैं। इसके अलावा, यह मानव संसाधन (HR), बिक्री, मार्केटिंग और संचालन जैसे विभिन्न व्यावसायिक कार्यों के लिए नो-कोड और लो-कोड प्री-बिल्ट एप्लिकेशन प्रदान करता है। उद्यम अपनी ज़रूरतों के आधार पर उद्योग-विशिष्ट AI एजेंट और एप्लिकेशन भी बना सकते हैं।

इसके अलावा, यह प्लेटफॉर्म व्यवसायों को कस्टम अनुप्रयोगों के लिए API-आधारित (एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस) पहुंच के माध्यम से कस्टम अनुप्रयोगों तक पहुंचने की अनुमति देता है, जिसके बारे में उनका दावा है कि इससे विशिष्ट वातावरण में AI मॉडल को तैनात करना आसान हो जाएगा।

एक उदाहरण पर प्रकाश डालते हुए, आईटी दिग्गज ने दावा किया कि विप्रो द्वारा अधिग्रहित क्राउडसोर्सिंग कंपनी टॉपकोडर, जिसमें डेवलपर्स, प्रोग्रामर, डिजाइनर और डेटा वैज्ञानिकों का एक वैश्विक समुदाय है, ने अपने वर्कफ़्लो में लैब45 एआई को एकीकृत करने के बाद जनरेटिव एआई के उपयोग में सात गुना वृद्धि देखी।

इसके अलावा, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने हाल ही में उद्यमों के लिए एक AI एकत्रीकरण प्लेटफ़ॉर्म, विज़डमनेक्स्ट लॉन्च किया है। इसे व्यवसायों को तकनीक से परिचित होने के लिए विभिन्न जनरेटिव AI मॉडल पर प्रयोग चलाने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, साथ ही उच्च दक्षता और लागत अनुकूलन प्राप्त करने के लिए विभिन्न वर्कफ़्लो में इसका उपयोग करने की अनुमति देता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin