September 19, 2024
A.I

Yahoo Acquires Instagram Co-Founders’ AI News Platform Artifact

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Yahoo Acquires Instagram Co-Founders’ AI News Platform Artifact

याहू ने मंगलवार को कहा कि उसने इंस्टाग्राम के सह-संस्थापकों के एआई-संचालित समाचार प्लेटफॉर्म, आर्टिफैक्ट का अधिग्रहण कर लिया है, और वह अपनी प्रौद्योगिकी को अमेरिकी वेब सेवा प्रदाता की समाचार और अन्य साइटों में शामिल करेगा।

यह सौदा मीडिया स्टार्टअप्स के लिए निरंतर दर्द का संकेत है, जो ऐसे समय में राजस्व बढ़ाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जब बिग टेक दिग्गज अल्फाबेट और मेटा प्लेटफॉर्म विज्ञापन बिक्री का बड़ा हिस्सा आकर्षित करते हैं।

जनवरी में आर्टिफैक्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा था कि वह अपने ऐप का परिचालन बंद कर देगा, क्योंकि “बाजार में अवसर इतने बड़े नहीं हैं कि इस तरह से निरंतर निवेश किया जा सके।”

याहू, जो टेकक्रंच, एनगैजेट और याहू फाइनेंस जैसे समाचार ब्रांडों का भी मालिक है, ने कहा कि आर्टिफैक्ट के एआई-संचालित अनुशंसा इंजन और अन्य विशेषताएं उसके समाचार परिचालन को बढ़ाने और दर्शकों को व्यक्तिगत सामग्री प्रदान करने में मदद करेंगी।

ऑनलाइन प्रकाशक के पास कंटेंट अनुशंसा प्लेटफॉर्म टैबूला में भी अल्पमत हिस्सेदारी है।

याहू, जिसने वित्तीय विवरण साझा करने से इनकार कर दिया था, को 2021 में निजी इक्विटी फर्म अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट ने 5 बिलियन डॉलर (लगभग 41,730 करोड़ रुपये) में खरीद लिया था।

आर्टिफैक्ट को 2023 की शुरुआत में सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर द्वारा लॉन्च किया गया था। वे पहले मेटा में थे, जिसे 2012 में इंस्टाग्राम के अधिग्रहण के बाद फेसबुक के नाम से जाना जाता था।

दोनों ने 2018 के अंत में फेसबुक के मालिक को छोड़ दिया था, जिसे बाद में कुछ मीडिया रिपोर्टों ने मेटा बॉस मार्क जुकरबर्ग के साथ उनके तनावपूर्ण संबंधों और इंस्टाग्राम के लिए उनके दृष्टिकोण में मतभेदों के कारण बताया था।

याहू ने एक बयान में कहा कि सिस्ट्रॉम और क्रिगर इस परिवर्तन के दौरान सलाहकार की हैसियत से याहू के साथ काम करेंगे।

© थॉमसन रॉयटर्स 2024


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin