September 20, 2024
A.I

Yahoo News App Gets an AI-Powered Revamp, Integrates Artifact’s Technology for Personalised News Discovery

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Yahoo News App Gets an AI-Powered Revamp, Integrates Artifact’s Technology for Personalised News Discovery

याहू न्यूज़ ऐप में एक महत्वपूर्ण बदलाव किया जा रहा है जो न्यूज़ रिपोर्टिंग और एग्रीगेशन प्लेटफ़ॉर्म में कई नए आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) फ़ीचर लाएगा। कंपनी ने इस बात पर ज़ोर दिया कि नए ऐप की AI क्षमताएँ अब बंद हो चुके AI न्यूज़ ऐप आर्टिफ़ैक्ट से आती हैं। याहू ने अप्रैल 2024 में इस प्लेटफ़ॉर्म का अधिग्रहण किया और अब इसने अपने न्यूज़ ऐप में इसकी वास्तुकला को एकीकृत कर दिया है। प्लेटफ़ॉर्म अब कस्टमाइज़ करने योग्य फ़ीड, लेखों और शीर्ष कहानियों के मुख्य अंश, आसान शेयरिंग के लिए टूल और उपयोगकर्ताओं के लिए हेडलाइन को क्लिकबेट के रूप में चिह्नित करने की क्षमता प्रदान करता है।

याहू न्यूज़ ऐप में एआई फीचर शामिल

आर्टिफैक्ट को इंस्टाग्राम के सह-संस्थापक केविन सिस्ट्रॉम और माइक क्रिगर ने 2023 में एआई-संचालित समाचार एकत्रीकरण और अनुशंसा मंच के रूप में बनाया था। दोनों ने प्लेटफ़ॉर्म में गेमिफिकेशन और सोशल मीडिया तत्वों को एकीकृत करने का प्रयास किया, लेकिन इसकी लोकप्रियता की कमी के कारण एक साल बाद ही इसे बंद करना पड़ा। हालाँकि, याहू ने एक अज्ञात राशि के लिए प्लेटफ़ॉर्म का अधिग्रहण कर लिया। अब, कंपनी ने अपने समाचार ऐप को नया रूप देने के लिए आर्टिफैक्ट को एकीकृत किया है।

याहू ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “स्वामित्व वाली एआई-संचालित वैयक्तिकरण प्रौद्योगिकी और अन्य विशेषताएं इस विभेदित मोबाइल ऐप के विकास में अभिन्न अंग रही हैं, जो लोगों को त्वरित रूप से अपडेट होने या गहराई से जानने का अवसर प्रदान करती है, और साथ ही उन्हें एक ही स्थान पर उन चीजों को देखने का अवसर देती है जो उनके लिए महत्वपूर्ण और उपयोगी हैं।”

इस बदलाव के साथ, याहू न्यूज़ ऐप को AI-संचालित व्यक्तिगत फ़ीड मिलती है जहाँ उपयोगकर्ता अपनी पसंद के अनुसार विषय और प्रकाशक चुन सकते हैं और AI उस सामग्री को और अधिक दिखाएगा। टॉप स्टोरीज़ एक और नई सुविधा है जो दुनिया भर में दिन के ट्रेंडिंग न्यूज़ टॉपिक्स को दिखाती है। जल्द ही, प्रत्येक ट्रेंडिंग टॉपिक पर एक AI-संचालित टेकअवे फ़ीचर भी जारी किया जाएगा जो उपयोगकर्ताओं को प्रमुख कहानियों को जल्दी से पकड़ने की अनुमति देगा।

ऐप में की टेकअवे फीचर किसी समाचार लेख के मुख्य बिंदुओं को तैयार करता है और उन्हें शीर्ष पर प्रदर्शित करता है ताकि उपयोगकर्ताओं को लेख के बारे में उचित जानकारी मिल सके। इनके अलावा, उपयोगकर्ताओं के पास कुछ कीवर्ड ब्लॉक करने और थर्ड-पार्टी ऐप पर लेख साझा करने की क्षमता भी होगी। याहू गेमिफिकेशन के साथ भी प्रयोग कर रहा है। इसने उन लोगों के लिए स्ट्रीक और बैज जोड़े हैं जो प्रतिदिन एक निश्चित संख्या में लेख पढ़ते हैं, और ऐसा लगातार करते रहते हैं।

इच्छुक व्यक्ति याहू न्यूज़ ऐप को एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर और आईओएस ऐप स्टोर पर पा सकते हैं। हालाँकि, वर्तमान में यह केवल कुछ देशों में ही उपलब्ध है। यह ऐप भारत में उपलब्ध नहीं है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एल्डेन रिंग की दुनिया भर में 25 मिलियन प्रतियां बिक चुकी हैं, डेवलपर फ्रॉमसॉफ्टवेयर ने पुष्टि की


सोलाना लैब्स द्वारा सोलाना बॉन्ड ब्लॉकचेन ग्राहक लॉयल्टी प्लेटफॉर्म का अनावरण किया गया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin