September 19, 2024
A.I

ChatGPT App for Android Will Reportedly Get a New Home-Screen Widget Soon

  • August 19, 2024
  • 1 min read
ChatGPT App for Android Will Reportedly Get a New Home-Screen Widget Soon

ओपनएआई द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से संचालित चैटबॉट चैटजीपीटी कथित तौर पर एंड्रॉइड के लिए होम-स्क्रीन विजेट पेश करेगा। यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब जनरेटिव एआई टूल बड़े पैमाने पर रिलीज़ हो रहे हैं। गूगल ने हाल ही में जेमिनी 1.5 संस्करण पेश किया है, जबकि कोपायलट को एंड्रॉइड पर डिफ़ॉल्ट सहायक क्षमता मिलने की खबर है। भाविश अग्रवाल के स्टार्टअप क्रुट्रिम ने भी अपने प्लेटफ़ॉर्म को सार्वजनिक बीटा में रोल आउट किया है। विजेट के साथ, ओपनएआई अपने ऐप की पहुँच को बढ़ाएगा।

टिप्स्टर मिशाल रहमान ने साझा किया विवरण X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) पर इस विकास के बारे में बताया। उन्होंने कहा, “Android के लिए ChatGPT में अब होम स्क्रीन विजेट है। विजेट में टेक्स्ट/इमेज/वॉयस क्वेरी भेजने या वार्तालाप मोड शुरू करने के लिए शॉर्टकट हैं।” उल्लेखनीय है कि यह सुविधा अभी बीटा संस्करण में है और अभी तक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं है।

रहमान ने विजेट का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जो ज़्यादा जानकारी देता है। होम-स्क्रीन विजेट 4×2 ग्रिड स्टाइल में आता है। संदर्भ के लिए, यह Google सर्च विजेट जितना चौड़ा है लेकिन इसकी ऊंचाई दोगुनी है। क्वेरी और प्रॉम्प्ट लिखने के लिए एक टेक्स्ट फ़ील्ड है और इसके नीचे चार आइकन हैं। ये आइकन उपयोगकर्ताओं को एक छवि अपलोड करने, एक छवि पर क्लिक करने, स्पीच इनपुट मोड चालू करने और मौखिक प्रतिक्रिया प्राप्त करने का विकल्प देते हैं।

ये ऐप पर सबसे ज़्यादा इस्तेमाल की जाने वाली सुविधाएँ हैं और जब तक कोई उपयोगकर्ता GPTs का पता लगाना या प्रीमियम सुविधाओं का उपयोग नहीं करना चाहता, तब तक विजेट पर्याप्त होना चाहिए। विजेट का प्राथमिक लाभ यह है कि उपयोगकर्ता पूरी स्क्रीन पर कब्जा किए बिना त्वरित क्वेरी के लिए ऐप को बूट कर सकते हैं। इसका मतलब है कि प्रतिक्रिया उत्पन्न होने के दौरान उपयोगकर्ता मल्टीटास्क करने के लिए स्वतंत्र है।

इस महीने की शुरुआत में, OpenAI ने ChatGPT के लिए एक नया फीचर जोड़ा जो AI ऐप में दीर्घकालिक मेमोरी जोड़ता है। इस फीचर के साथ, उपयोगकर्ता AI सहायक से अपने पसंदीदा निबंधों की लंबाई, लेखन शैली, वे कहाँ काम करते हैं, यदि वे किसी व्यवसाय के मालिक हैं और बहुत कुछ याद रखने के लिए कह सकते हैं। OpenAI ने इस बात पर प्रकाश डाला कि उपयोगकर्ता इस सुविधा का पूरा नियंत्रण रखेंगे और अपनी पसंद के अनुसार मेमोरी को चालू या बंद कर सकते हैं। जब मेमोरी बंद होती है, तो ChatGPT मेमोरी नहीं बनाएगा या उसका उपयोग नहीं करेगा। वैकल्पिक रूप से, उपयोगकर्ता मेमोरी या इतिहास के बिना बातचीत करने के लिए अस्थायी चैट सुविधा का उपयोग कर सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

डॉयचे टेलीकॉम ने MWC 2024 में ऐप-लेस AI स्मार्टफोन कॉन्सेप्ट प्रदर्शित किया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin