September 19, 2024
A.I

ChatGPT Gets New Accessibility Feature, Can Now Read Its Responses Aloud to Users

  • August 19, 2024
  • 1 min read
ChatGPT Gets New Accessibility Feature, Can Now Read Its Responses Aloud to Users

चैटजीपीटी को एक नया एक्सेसिबिलिटी फीचर मिला है जो दृष्टिबाधित लोगों के लिए मददगार हो सकता है। ओपनएआई द्वारा संचालित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) संचालित चैटबॉट ने घोषणा की है कि वह अपने ग्राहकों को एक नया अनुभव प्रदान करेगा। जोर से पढ़ें सोमवार को एक फीचर लॉन्च किया गया जो लिखित प्रतिक्रियाओं को पढ़ सकता है। यह नया फीचर वॉयस चैट फीचर से अलग है जिसे सितंबर 2023 में पेश किया गया था और यह AI मॉडल की मल्टीमॉडल क्षमताओं का उपयोग करता है। विशेष रूप से, एक पुरानी रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि चैटबॉट के एंड्रॉइड ऐप वर्जन को जल्द ही होम-स्क्रीन विजेट मिल सकता है।

नए फीचर की घोषणा ओपनएआई के आधिकारिक अकाउंट एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) द्वारा एक पोस्ट के माध्यम से की गई। डाक. इसने कहा, “चैटजीपीटी अब आपके जवाब पढ़ सकता है। आईओएस या एंड्रॉइड पर, संदेश को टैप करके रखें और फिर “रीड अलाउड” पर टैप करें। हमने वेब पर भी रोल करना शुरू कर दिया है – संदेश के नीचे “रीड अलाउड” बटन पर क्लिक करें।” इसने इस सुविधा को प्रदर्शित करने के लिए एक वीडियो भी संलग्न किया।

जोर से पढ़ें ChatGPT के Android और iOS ऐप के साथ-साथ इसके वेब क्लाइंट के लिए भी यह सुविधा उपलब्ध है। यह सुविधा ChatGPT 4.0 में जोड़ी गई है जो ChatGPT Plus संस्करण को संचालित करती है, साथ ही ChatGPT 3.5 में भी जो निःशुल्क उपलब्ध है। यह सुविधा 37 अलग-अलग भाषाओं में प्रतिक्रियाओं को पढ़ सकती है। हालाँकि, प्रतिक्रिया देने के लिए, यह स्वचालित रूप से उस पाठ की भाषा का पता लगाएगा जो वह उत्पन्न कर रहा है। इसलिए, यदि कोई प्रतिक्रिया अंग्रेजी में उत्पन्न की गई थी, तो मौखिक प्रतिक्रिया भी अंग्रेजी में होगी।

हालाँकि यह वॉयस चैट सुविधा के समान प्रतीत होता है, लेकिन यह टेक्स्ट-टू-स्पीच कार्यक्षमता का एक अलग उपयोग मामला है। वॉयस चैट में, उपयोगकर्ता केवल मौखिक रूप से बोल सकते हैं और प्रतिक्रियाओं को सुन सकते हैं, और बातचीत समाप्त होने तक टेक्स्ट नहीं देख सकते हैं। इसके विपरीत, इस सुविधा के साथ, संचार का तरीका केवल टेक्स्ट ही रहता है, और उपयोगकर्ता चुन सकते हैं कि कौन से संदेश सुनना है। इसका उपयोग तब किया जा सकता है जब कोई उपयोगकर्ता व्यस्त हो और लंबी प्रतिक्रिया पढ़ने के लिए स्क्रीन पर न देख सके, या दृष्टिबाधित व्यक्ति जो किसी निश्चित समय में पढ़ने में असमर्थ हो।

ऐसा लगता है कि OpenAI कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। एक पुरानी रिपोर्ट में दावा किया गया था कि चैटबॉट के एंड्रॉयड ऐप में जल्द ही होम-स्क्रीन विजेट आ सकता है। विजेट में टेक्स्ट मैसेज भेजने, इमेज अपलोड करने या भेजने, वॉयस क्वेरी या वॉयस चैट शुरू करने के लिए शॉर्टकट दिए गए हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin