September 19, 2024
A.I

Google Working on Bringing Gemini to Google Assistant Headphones: Report

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Google Working on Bringing Gemini to Google Assistant Headphones: Report

गूगल के जेमिनी ऐप, कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से संचालित सहायक, को कंपनी ने 8 फरवरी को लॉन्च किया था, लेकिन रोलआउट केवल अमेरिका और एंड्रॉयड स्मार्टफोन तक ही सीमित था। टेक दिग्गज अब अपने नवीनतम AI उत्पाद के लिए दो मोर्चों पर समर्थन का विस्तार कर रहा है। इस ऐप के इस सप्ताह एशिया-प्रशांत, उत्तरी अमेरिका, लैटिन अमेरिका और अफ्रीका जैसे अन्य क्षेत्रों में आने की पुष्टि पहले ही हो चुकी है, और एक रिपोर्ट का दावा है कि इसे जल्द ही हेडफ़ोन तक विस्तारित किया जा सकता है।

वर्तमान में, भले ही किसी उपयोगकर्ता ने अपने फ़ोन में जेमिनी ऐप को डिफ़ॉल्ट सहायक के रूप में सेट किया हो, फिर भी हेडसेट या इयरफ़ोन के माध्यम से इसे सक्रिय करने पर Google Assistant चालू हो जाता है। समस्या तब सामने आती है जब स्मार्टफ़ोन से जुड़े डिवाइस अभी भी AI ऐप के साथ संगत नहीं होते हैं। 9to5Google की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तकनीकी दिग्गज जल्द ही Google Assistant हेडफ़ोन के साथ संगतता का विस्तार कर सकता है।

रिपोर्ट में नवीनतम Google ऐप बीटा संस्करण (15.6) में कोड की एक स्ट्रिंग पाई गई जिसमें ‘बिस्टो’ फ़ॉर्म फ़ैक्टर के लिए ऑनबोर्डिंग त्रुटि संदेश शामिल है। बिस्टो, एक शब्द जिसका इस्तेमाल पहली बार 2017 में Google द्वारा किया गया था, हेडफ़ोन के एक वर्ग को संदर्भित करता है जो Google Assistant चलाता है। संदेश में कहा गया है, “जेमिनी मोबाइल ऐप आपके हेडफ़ोन पर इसे सुलभ बनाने के लिए उपलब्धता का विस्तार करने पर काम कर रहा है।”

एक बार विस्तार शुरू हो जाने के बाद, जेमिनी ऐप अपनी जनरेटिव AI क्षमताओं को केवल ऑडियो माध्यम में लाएगा। यह ज्ञात नहीं है कि AI को इस माध्यम के अनुकूल बनाने में मदद करने के लिए कुछ नई सुविधाएँ, जैसे कि छोटी प्रतिक्रियाएँ और ताल अनुकूलन जोड़े जाएँगे या नहीं। Google कथित तौर पर ऐप के iOS संस्करण पर भी काम कर रहा है, लेकिन कोई रिलीज़ तिथि नहीं बताई गई है।

इस बीच, ऐप को और अधिक क्षेत्रों में विस्तारित करने की भी तैयारी है – यह वर्तमान में यू.एस. में उपलब्ध है। गूगल में उत्पाद के वरिष्ठ निदेशक जैक क्रावज़िक, जो जेमिनी को भी संभाल रहे हैं, ने एक रिपोर्ट में खुलासा किया। डाक एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर कहा कि इस सप्ताह एशिया-प्रशांत, लैटिन अमेरिका, उत्तरी अमेरिका और अफ्रीका क्षेत्रों में एआई ऐप को लॉन्च किया जाएगा। क्रावज़िक ने यह भी कहा कि कहा जवाब में कहा गया कि यह ऐप भारत में सोमवार (12 फरवरी) को लॉन्च किया जाएगा, लेकिन यह कहानी प्रकाशित होने के समय यह प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं था।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin